Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजफर्जी आधार कार्ड से रवि बना.. पूजा पाठ भी करता था रफ़ीक खान: हिन्दू...

फर्जी आधार कार्ड से रवि बना.. पूजा पाठ भी करता था रफ़ीक खान: हिन्दू लड़की से निकाह करने की साजिश में गिरफ्तार

परिजनों का कहना था कि आरोपित का काफी समय से उनके घर आना जाना था। वह पूजा पाठ में भी शामिल होता था और..

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से लव जिहाद का एक मामला सामने आया है, जिसमें रफ़ीक खान नाम का युवक अपनी पहचान छुपा कर एक हिन्दू युवती से शादी करने जा रहा था। इस बात की जानकारी मिलते ही हिन्दूवादी संगठनों ने युवक से पूछताछ कर जब उसका आधार कार्ड देखा, तो पता चला कि उसका आधार कार्ड भी नकली है। ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक़, पुलिस ने इस घटना की जानकारी मिलते ही आरोपित रफ़ीक को गिरफ्तार कर लिया।

रफ़ीक मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले का निवासी है और उसने अपना नाम रवि यादव बताया था। रफ़ीक खान ने रवि नाम से ही एक फ़र्ज़ी पहचान पत्र (आधार कार्ड) भी बनवा रखा था। लगभग डेढ़ साल पहले रफ़ीक का रायसेन के गेंहूरास गाँव की रहने वाली हिन्दू लड़की के घर आना जाना शुरू हुआ। वह पीड़िता के भाई के साथ काम करता था, जिसकी वजह से उसकी युवती से भी पहचान हुई। फिर हिन्दू युवती और रफ़ीक के बीच बातचीत बढ़ी, उसने पीड़िता को बहला-फुसलाकर प्रेम जाल में फँसा लिया। 

दोनों के बीच शादी की बात होने लगी, इस बीच रफ़ीक कई बार पीड़िता के परिवार वालों से मिलने भी गया। उसने हिन्दू युवती के परिवार वालों से बताया कि काफी समय पहले उसके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है और वह अनाथ है। इस संबंध में पीड़िता के परिजनों का कहना था कि आरोपित का काफी समय से उनके घर आना जाना था। वह पूजा पाठ में भी शामिल होता था और मदद भी करता था जिसकी वजह से उन्हें कभी किसी तरह का संदेह नहीं हुआ। 

रफ़ीक हिन्दू युवती के साथ भोपाल के कोलार स्थित मंदिर में शादी कर ही रहा था कि तभी रायसेन जिला स्थित मंडीदीप के हिन्दू संगठन को इस बात की सूचना मिली। मामले की जानकारी मिलते ही वह तुरंत मौके पर पहुँचे और उन्होंने तुरंत रफ़ीक से पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ में उसने बताया कि उसका नाम रवि है और उसका अपना कोई नहीं है।

जब आरोपित से उसका आधार कार्ड माँगा गया तो वह नकली निकला और हिन्दूवादी संगठन ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने तत्काल प्रभाव से आरोपित रफ़ीक को गिरफ्तार कर लिया। 

हिन्दूवादी संगठनों ने इस मामले में एक और युवक के शामिल होने का भी आरोप लगाया है। उनका कहना है कि शिव कुमार भार्गव नाम का युवक इस घटना के षड्यंत्र में शामिल था। वह शादी के वक्त मंदिर में मौजूद था लेकिन हिन्दू संगठन के लोगों को देखकर मौके से फ़रार हो गया। फ़िलहाल उसका नंबर बंद है और पुलिस उसकी खोजबीन में जुट गई है।   

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,863FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe