Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-समाज'मैं मुसलमान जाति में आग लगा दूँगी मेरी लड़की मुझे वापस दो': घर से...

‘मैं मुसलमान जाति में आग लगा दूँगी मेरी लड़की मुझे वापस दो’: घर से लापता युवती की माँ ने रोते बिलखते भोपाल पुलिस से लगाई गुहार

माँ यह भी बताती हैं कि अभी उनकी शिकायत पर एफआईआर नहीं हुई है। बस शिकायत में गुमशुदा लिखा गया है। उनके अनुसार दूसरे समुदाय का लड़का थाने में आता है और पुलिस उसके दिए बयानों पर सुनवाई करती है लेकिन उनकी बातों पर यकीन नहीं किया जाता।

मध्यप्रदेश के भोपाल में कथिततौर पर लव जिहाद का मामला सामने आया है। लड़की की माँ ने दूसरे समुदाय के युवक पर अपहरण का आरोप लगाया है। साथ ही पुलिस को लेकर कहा है कि वह शिकायत दर्ज करवाने जब थाने गईं तो उन्हें कह दिया गया कि लड़की खुद लड़के के साथ गई है।

लड़की की माँ का कहना है कि उनकी बेटी उस लड़के के साथ नहीं जा सकती। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में माँ को बयान देते सुना जा सकता है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी उनकी वीडियो सामने आई है। इसमें वह कहती हैं कि उन्हें थाने में आधे घंटे कर बिठाए रखा गया। उनसे लड़की को लेकर कहा गया कि वो तो उड़ गई है। अब उसको छोड़ो।

माँ यह भी बताती हैं कि अभी उनकी शिकायत पर एफआईआर नहीं हुई है। बस शिकायत में गुमशुदा लिखा गया है। उनके अनुसार दूसरे समुदाय का लड़का थाने में आता है और पुलिस उसके दिए बयानों पर सुनवाई करती है लेकिन उनकी बातों पर यकीन नहीं किया जाता।

लड़की की माँ वीडियो में कहती सुनी जा सकती हैं, “मैं दावे से कहती हूँ कि यही लड़का मेरी लड़की को लेकर गया है। न कि मेरी लड़की इसके साथ भाग कर गई है। वो बिलकुल इसके साथ नहीं गई है। उस लड़के की हर बात सुनी गई। उसने मेरी ही बेटी पर आरोप लगाया कि मेरी लड़की उससे कहती हैं कि ‘तुम मुझसे शादी कर लो, मैं मर जाऊँगी’ मगर ऐसा कुछ नहीं हुआ।”

रोती बिलखती माँ वीडियो में बताती है कि लड़के की हर बात को सिर्फ़ कह भर देने से सुना जा रहा है, लेकिन उनकी बातें नहीं सुनी जा रही। वह बेसुध अवस्था में कहती हैं, “मुझे मेरी लड़की वापस चाहिए नहीं तो मैं आग लगा दूँगी पूरी मुसलमान जाति में और थाने में। मुझे मेरी लड़की चाहिए बस। वो इसी के पास है।”

स्थानीय रिपोर्ट बताती है कि लड़की की माँ ने इसे लव जिहाद का भी मामला बताया है। साथ ही उनसे कहा गया है कि उसका (लड़की) सरनेम बदल दीजिए वह तो अब उड़ गई हैं। महिला के पति के साथ भी बदसलूकी हुई।

पुलिस कार्रवाई में लड़की को बरामद करने की बात

रिपोर्ट्स का कहना कि पुलिस ने बाद में मामले को दर्ज करके लड़की को ढूँढ निकाला है और लड़की को घरवालों के हवाले कर दिया है। थाना प्रभारी ने इस संबंध में लोकल चैनल को बताया कि लड़की का अफेयर लड़के से था और वह नाराज होकर घर से गई थी।

वहीं यदि वीडियो को देखें तो मालूम चलता है कि लड़की की माँ का कहना है कि लड़के से 5 मिनट पहले उनकी बेटी की बात हुई थी और वही उसे अपहरण करके ले कर गया। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि लड़की को उसके ननिहाल भेजा गया है ताकि दो समुदाय से जुड़े इस मसले पर कोई विवाद उत्पन्न न हो।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत जल्द बनेगा $30 ट्रिलियन की इकोनॉमी’ : देश का मजाक उड़वाने के लिए NDTV ने पीयूष गोयल के बयान से की छेड़छाड़, पोल...

एनडीटीवी ने झूठ बोलकर पाठकों को भ्रमित करने का काम अभी बंद नहीं किया है। हाल में इस चैनल ने भाजपा नेता पीयूष गोयल के बयान को तोड़-मरोड़ के पेश किया।

’47 साल पहले हुआ था लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास’: जर्मनी में PM मोदी ने याद दिलाया आपातकाल, कहा – ये इतिहास पर काला...

"आज भारत हर महीनें औसतन 500 से अधिक आधुनिक रेलवे कोच बना रहा है। आज भारत हर महीने औसतन 18 लाख घरों को पाइप वॉटर सप्लाई से जोड़ रहा है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,523FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe