Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजबजरंगबली की प्रतिमा का अपमान करने वाले अमजद खान के घर पर चला बुलडोजर,...

बजरंगबली की प्रतिमा का अपमान करने वाले अमजद खान के घर पर चला बुलडोजर, महाकाल की सवारी पर धमकी देने वाला शोएब शेख गिड़गिड़ाया

उज्जैन में एक प्रदर्शन के दौरान शोएब शेख ने महाकाल की सवारी को लेकर धमकी दी थी। वीडियो वायरल होने के बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के शहपुरा में भगवान हनुमान की प्रतिमा का अपमान करने वाले अमजद खान का घर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया है। वहीं, उज्जैन में महाकाल की सवारी निकालने को लेकर धमकी देने वाले शोएब शेख ने वीडियो जारी कर माफी माँगी है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डिंडोरी जिले के शहपुरा में माँ शारदा टेकरी के पास भगवान बजरंग बली का मंदिर है। अमजद खान और फिरोज खान ने मंदिर में रखी भगवान हनुमान जी की प्रतिमा का अपमान किया था। मामला सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने आरोपितों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई करने के साथ ही घर गिराने की माँग की थी।

हिंदू संगठनों ने इस मामले को लेकर थाने का घेराव किया था। चक्का जाम कर विरोध-प्रदर्शन भी किया था। इस बीच प्रशासन ने अमजद खान के घर के अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया है। जब यह कार्रवाई की जा रही थी तब अमजद खान के घर पर ताला लगा हुआ था। बताया जा रहा है कि अमजद खान के परिजन भी शहपुरा छोड़कर चले गए हैं।

हालाँकि हिंदू संगठनों का विरोध अभी समाप्त नहीं हुआ है। वे दूसरे आरोपित निलंबित वन रक्षक फिरोज खान के घर पर भी बुलडोजर चलाने की माँग कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि फिरोज का घर शहडोल जिले में है। अधिकारियों का कहना है कि दोनों आरोपितों के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई करने का प्रस्ताव मंत्रालय को भेजा गया है।

ज्ञात हो कि बजरंगबली की प्रतिमा के अपमान का मामला इसी महीने 17 जुलाई को सामने आया था। इस मामले में लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने अमजद और फिरोज के खिलाफ मुकदमा दर्ज उन्हें 19 जुलाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

पहले दी धमकी, अब माँगी माफी

उज्जैन में एक युवती के साथ हुई छेड़छाड़ के आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पुलिस कंट्रोल रूम के बाहर प्रदर्शन हो रहा था। इसी दौरान प्रदर्शन में शामिल शोएब शेख नामक युवक ने महाकाल की सवारी निकालने को लेकर धमकी दी थी। इसको लेकर हिंदू संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की माँग कर रहे थे। इस बीच शोएब शेख ने वीडियो जारी कर माफी माँगी है। उसने कहा है कि उसके मुँह से गलती से यह निकल गया था।

वीडियो में शोएब शेख ने कहा है, “मैं सभी से माफी माँगना चाहता हूँ। आरएसएस और हिंदू संगठन व जितने भी लोगों को ऐसा लगता है कि ये सब चीजें नहीं बोलनी चाहिए थी। मैंने ऐसा नहीं बोला था। ये सब गलती से मेरे मुँह से निकल गया है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूँ। मैं खुद इससे शर्मसार हूँ। उज्जैन में जितने भी लोग महाकाल दर्शन के लिए आते हैं उन सभी का हम ख्याल रखते हैं और आगे आकर सेवा करते हैं। मेरी बातों से जिनका दिल दुखा है मैं उनसे क्षमा चाहता हूँ।”

बता दें कि आरोपित शोएब शेख का धमकी वाला वीडियो वायरल होने के बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शोएब शेख के खिलाफ धारा 502 (2) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

आकाश शर्मा 'नयन'
आकाश शर्मा 'नयन'
हिन्दू, हिन्दू भाई-भाई

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंगलौर के बहाने समझिए मुस्लिमों का वोटिंग पैटर्न: उत्तराखंड की जिस विधानसभा से आज तक नहीं जीता कोई हिन्दू, वहाँ के चुनाव परिणामों से...

मंगलौर में हाल के विधानसभा उपचुनावों में कॉन्ग्रेस ने भाजपा को हराया। इस चुनाव में मुस्लिम वोटिंग का पैटर्न भी एक बार फिर साफ़ हो गया।

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -