Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाज'ईसाई बन जाओ, नहीं तो तड़प-तड़प कर मरेगा पूरा परिवार: इंदौर में घर आकर...

‘ईसाई बन जाओ, नहीं तो तड़प-तड़प कर मरेगा पूरा परिवार: इंदौर में घर आकर पादरी ने धमकाया, जवाब मिला- स्वाभिमानी हिन्दू हूँ

"जब तक तुम हिन्दू धर्म छोड़ कर ईसाई धर्म नहीं अपनाओगे तब तक तुम्हारे पिता मानसिक तनाव में रहेंगे। पूरा परिवार बीमारी से तड़प-तड़प कर मरेगा।"

मध्य प्रदेश के इंदौर से धर्मान्तरण के लिए दबाव बनाने का एक मामला सामने आया है। पुलिस को दी गई शिकायत में एक व्यक्ति ने पादरी पर ईसाई न बनने पर डराने का आरोप लगाया है। रविवार (5 मार्च 2023) को दी गई शिकायत में पीड़ित ने पादरी से जान-माल का खतरा बता सुरक्षा की माँग की है। पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपित को हिरासत में ले लिया है। मामले की जाँच की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला इंदौर के खुड़ैल थानाक्षेत्र का है। यहाँ के एक 21 वर्षीय व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पीड़ित ने शिकायत में मुख्य आरोपित के तौर पर क्रिस नार्मन बेबर्ता का नाम लिया है। पीड़ित के पिता मानसिक तनाव में रहते है। 5 मार्च को क्रिस शिकायतकर्ता के घर आया और हिन्दू देवताओं को कथित तौर पर शक्तिहीन बताया। इसके बाद उसने पीड़ित को पैसे देने का वादा करते हुए ईसाई बनने का लालच दिया।

शिकायत में आगे बताया गया है कि क्रिस नार्मन ने कहा कि अगर वो ईसाई बन जाता है तो उसके पिता का बड़ौदा में अच्छे अस्पताल में इलाज करवाया जाएगा। साथ ही पीड़ित के बच्चों की अच्छी शिक्षा के साथ युवक की नौकरी लगवाने का भी वादा किया गया। क्रिस नार्मन के इस ऑफर को ठुकराते हुए पीड़ित ने खुद को स्वाभिमानी हिन्दू बताया और रोजी-रोटी मेहनत से कमाने का जवाब दिया। आरोप है कि इस जवाब को सुनकर क्रिस नाराज हो गया।

पीड़ित का आरोप है कि क्रिस नार्मन ने उससे कहा, “जब तक तुम हिन्दू धर्म छोड़ कर ईसाई धर्म नहीं अपनाओगे तब तक तुम्हारे पिता मानसिक तनाव में रहेंगे। पूरा परिवार बीमारी से तड़प-तड़प कर मरेगा।” आरोप है कि क्रिस ने आगे कहा कि ईसाई बनने पर ही गॉड पीड़ित की तमाम मुसीबतों को खत्म करेगा। आरोप है कि क्रिस ने पीड़ित को बर्बाद हो जाने की धमकी दी। पीड़ित ने अपनी शिकायत में क्रिस नार्मन द्वारा अपने परिवार के साथ दुर्घटना करा देने की भी आशंका जताई है।

पीड़ित युवक ऑनलाइन बिजनेस कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर FIR दर्ज कर आरोपित पादरी क्रिस नार्मन को हिरासत में ले लिया है। आरोपित पादरी पर मध्य प्रदेश स्वतंत्रता अधिनियम 2021 की धारा 51 के तहत कार्रवाई की गई है। पकड़े जाने पर पादरी खुद को समाजसेवी बताने लगा। पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का 46 साल बाद खुला रत्न भंडार: 7 अलमारी-संदूकों में भरे मिले सोने-चाँदी, जानिए कहाँ से आए इतने रत्न एवं...

ओडिशा के पुरी स्थित महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर के भीतरी रत्न भंडार में रखा खजाना गुरुवार (18 जुलाई) को महाराजा गजपति की निगरानी में निकाल गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -