Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाजमोहन पर असलम ने लोहे की रॉड से किया हमला... भड़की दो समुदायों के...

मोहन पर असलम ने लोहे की रॉड से किया हमला… भड़की दो समुदायों के बीच हिंसा: राजगढ़ में पत्थरबाजी, आगजनी की घटनाएँ दर्ज

राजगढ़ पुलिस ने बताया, "करेणी गाँव में 2 समूहों के बीच हिंसक झड़प हुई है। इस दौरान एक दुकान और 2 - 3 मोटरसाइकिलों में आगे लगा दी गई। 2 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहाँ उनकी हालत सामान्य है। हमलावरों को काबू करने के लिए हमें आँसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। हालत काबू में हैं।"

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में 2 समुदायों के बीच हिंसा होने की खबर है। बताया जा रहा है कि जमीनी विवाद ने झड़प का रूप ले लिया। इसके बाद इलाके में तोड़फोड़ और आगजनी की गई। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव भी किया गया। मौके पर भारी पुलिस बल भेजा गया है। अब तक 2 लोगों के घायल होने की खबर है। घटना बुधवार (11 मई 2022) की है।

राजगढ़ के पुलिस अधीक्षक IPS प्रदीप शर्मा के मुताबिक, “करेणी गाँव में 2 समूहों के बीच हिंसक झड़प हुई है। इस दौरान एक दुकान और 2 – 3 मोटरसाइकिलों में आगे लगा दी गई। 2 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहाँ उनकी हालत सामान्य है। हमलावरों को काबू करने के लिए हमें आँसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। हालत काबू में हैं।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना की शाम मोहन घर से कहीं जाने के लिए निकले थे। इस दौरान सड़क पर अल्ला वेली के बेटों गोलू और असलम ने उन पर लोहे की रॉड से हमला किया। मोहन का भाई हुकुम चंद उसे बचाने के लिए आया तो उस पर भी हमला किया गया जिसमें वो घायल हो गया। इसके बाद मोहन वर्मा के परिवार वालों ने भी प्रतिरोध किया। कुछ ही देर में दोनों तरफ से लोग जमा हो गए। इस दौरान आगजनी की गई। मौके पर हालत को सँभालने पहुँचे पुलिस बल और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों को भी पत्थरों से निशाना बनाया गया।

इस दौरान घरों के आगे खड़े वाहनों पर हमले किए गए। पुलिस ने काफी मशक्क्त के बाद हालात पर काबू पाया। दुबारा हालात न बिगड़ें इसके लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। SP राजगढ़ के मुताबिक दोनों पक्षों के बयान दर्ज करवाए जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस जाँच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe