Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाज'उर्दू मीडियम स्कूल में वैक्सीनेशन शिविर, मस्जिद से 3 बार टीका नहीं लगवाने का...

‘उर्दू मीडियम स्कूल में वैक्सीनेशन शिविर, मस्जिद से 3 बार टीका नहीं लगवाने का ऐलान’: सेवा भारती ने की कड़ी कार्रवाई की माँग

रिपोर्ट्स के अनुसार मस्जिद से यह ऐलान एक बार नहीं, बल्कि 3 बार हुआ। इसके बाद मोहल्ले सहित पूरे नगर में हड़कंप मच गया।

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के नसरुल्लागंज में कोरोना वैक्सीन न लगवाने के लिए मस्जिद से हुए ऐलान के बाद सेवा भारती ने इस मुद्दे पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। सेवा भारती ने नसरुल्लागंज के अनुभागीय अधिकारी (SDM) को पत्र लिख कर मामले में कठोर कदम उठाने की अपील की है।

SDM को लिखे गए पत्र में सेवा भारती ने कहा कि एक ओर जहाँ कोरोना से जंग में वैक्सीनेशन अभियान महोत्सव की तरह मनाया जा रहा है। वहीं 23 जून को एक घटना सामने आई है जहाँ मस्जिद से ऐलान करके वैक्सीन न लगवाने को कहा गया।

पत्र के मुताबिक, 23 जून को वैक्सीनेशन अभियान उर्दू मीडियम स्कूल में चलाया जा रहा था। लेकिन तभी मस्जिद से ऐलान हुआ कि लोग कोरोना वैक्सीन न लगवाएँ। न्यूज रिपोर्ट्स बताती हैं कि मस्जिद से यह ऐलान एक बार नहीं, बल्कि 3 बार हुआ। इसके बाद मोहल्ले सहित पूरे नगर में हड़कंप मच गया। इस घोषणा को न केवल मुस्लिम मोहल्ले के लोगों ने सुना, बल्कि मोहल्ले से सटे हुए कई घरों के लोगों ने भी सुना।

इस घटना के 3 दिन बाद सेवा भारती ने एसडीएम को पत्र लिखा। इस हरकत को आपराधिक कृत्य बताते हुए कहा कि एक तरफ वे लोग वैक्सीनेशन के लिए लोगों को घर-घर जाकर प्रेरित कर रहे हैं और दूसरी ओर ऐसी चीजें हो रही है। संगठन की माँग है कि इस संबंध में कठोर कार्रवाई की जाए ताकि आगे ऐसी घटनाएँ न हों।

बता दें कि इस मामले में शिकायत के बाद, पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर अपनी पूछताछ की थी। लेकिन उस पर कार्रवाई क्या हुई, इस बात की जानकारी अभी नहीं मिल सकी। हमने नसरुल्लागंज पुलिस और वहाँ के एसडीएम डीएस तोमर से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उनसे भी बात नहीं हो पाई। उनसे बात होते ही हम इस रिपोर्ट को अपडेट करेंगे।

अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में आए एसडीएम के बयान के मुताबिक उन्होंने कहा है कि गुरुवार को वैक्सीनेशन अभियान का आयोजन उर्दू मीडियम स्कूल में किया गया था। इसमें 180 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। लेकिन मस्जिद से एनाउंसमेंट किस आधार पर हुई यह जाँच का विषय है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe