Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजमंदिर में जनता कर रही थी पूजा, पन्ना महारानी मनमानी करना चाही... गर्भगृह में...

मंदिर में जनता कर रही थी पूजा, पन्ना महारानी मनमानी करना चाही… गर्भगृह में घुस पुजारी से छीना चँवर: मध्य प्रदेश पुलिस ने भेजा जेल

कृष्ण जन्माष्टमी पर जब रात 12 बजे जन्मोत्सव का कार्यक्रम शुरू हुआ। इसी दौरान पन्ना राजघराने की महारानी जितेश्वरी कुमारी आरती के बीच से ​​​​​​उठीं और गर्भगृह में जबरन सबको धकेलते हुई घुस गईं और अंदर जाकर पुजारी से चँवर छीन लिया। फिर....

मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध जुगल किशोर मंदिर में पन्ना राजघराने की महारानी जितेश्वरी देवी ने कृष्ण जन्माष्टमी पर हंगामा कर दिया। उनके ऊपर जन्माष्टमी पर भगवान जुगल किशोर मंदिर में अशोभनीय हरकत करने का आरोप है। जीतेश्वरी कुमारी गर्भ गृह में में जबरन घुस गई थीं, जिससे भगवान की आरती भी पूरी नहीं हो सकी। इससे भक्तों में आक्रोश बढ़ा और उन्हें बाहर निकालने की आवाजें आने लगीं। हालाँकि, हंगामें के बीच महारानी जीतेश्वरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। 

क्या है मामला 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कृष्ण जन्माष्टमी पर जब रात 12 बजे जन्मोत्सव का कार्यक्रम शुरू हुआ। इसी दौरान बुंदेलखंड के पन्ना राजघराने की महारानी जितेश्वरी देवी आरती के बीच से ​​​​​​उठीं और गर्भगृह में जबरन सबको धकेलते हुई घुस गईं और अंदर जाकर पुजारी से चँवर छीन लिया। फिर भक्तों की तरफ देखकर गलत तरीके से चँवर डुलाने लगीं और अभद्रता करने लगीं।

तभी बाहर से श्रद्धालुओं ने महारानी को गर्भगृह से बाहर करने की आवाजें लगाईं। पुजारी और वहाँ मौजूद लोगों ने महारानी जितेश्वरी को गर्भगृह से बाहर करने की कोशिश की। लेकिन वह जिद और जबरदस्ती पर अड़ी रहीं। श्रद्धालुओं और पुलिस की मदद से उन्हें मंदिर से बाहर निकालते समय वह लड़खड़ा कर गिर भी गईं। किसी तरह पुलिस की मदद से उन्हें घसीटकर मंदिर से बाहर किया गया। कहा जा रहा है कि उन्होंने पुलिस से भी अभद्रता की।

आरती पूरी न होने पर भक्तों में आक्रोश

भगवान कृष्ण के जन्म के बाद अचानक से पूजा में आए बाधा के कारण पुजारी ने आरती बीच में ही रोक दी। मंदिर के आचार्य ओम प्रकाश का कहना है कि महारानी के इस अभद्र व्यवहार से पुजारी और श्रद्धालु दुखी हैं। उन्होंने घटना की निंदा की है। उन्होंने पन्ना के इतिहास में इसे सबसे निंदनीय घटना बताया है।

वहीं मंदिर समिति के प्रबंधक संतोष कुमार तिवारी ने पुलिस को बताया कि महारानी शराब के नशे में थीं उन्होंने कहा कि भगवान जुगल किशोर जी मंदिर के इतिहास में यह पहली घटना है जब जन्मोत्सव के दौरान पूर्ण आरती भी नहीं हो सकी, जिससे श्रद्धालुओं में भारी आक्रोश है। 

महारानी ने माँगी माफ़ी 

हालाँकि, मध्य प्रदेश पुलिस जब महारानी को गर्भ गृह से निकालकर जेल ले जा रही थी, उस दौरान जितेश्वरी देवी ने मीडिया से कहा कि जन्माष्टमी के दौरान कोई मामला नहीं हुआ। अगर फिर भी धार्मिक भावनाएँ आहत हुई है, तो मैं माफी माँगती हूँ। वहीं शराब वाले मामले पर महारानी का कहना है कि मंदिर के मुसद्दी और पुजारी ने झूठे आरोप लगाए हैं। राज परिवार के अधिकारों का हनन किया जा रहा है।

पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल 

पुलिस ने इस मामले में जीतेश्वरी कुमारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक पन्ना राज परिवार की महारानी जीतेश्वरी कुमारी को धारा 295A (धार्मिक भावनाएँ भड़काना) और धारा 353 (शासकीय कार्य में बाधा पहुँचाना) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने महारानी जितेश्वरी को गिरफ्तार कर सीजीएम न्यायालय में पेश किया। वहाँ उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई। इसके बाद पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -