Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजमहाराष्ट्र के अकोला में इंस्टाग्राम पोस्ट पर भड़की हिंसा, भीड़ ने थाने पहुँचकर गाड़ियों...

महाराष्ट्र के अकोला में इंस्टाग्राम पोस्ट पर भड़की हिंसा, भीड़ ने थाने पहुँचकर गाड़ियों में आग लगाई: दावा- 1 की मौत, 25 गिरफ्तार

घटना के बाद पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान करके 25 दंगाइयों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में 120 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह घटना पुराने शहर के गंगाधर चौक पोला चौक हरिहर पेठ इलाके की बस्ती में हुई है।

महाराष्ट्र में अकोला में शनिवार (13 मई 2023) की शाम को एक इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इसके बाद इलाके में सांप्रदायिक हिंसा फैल गई। दंगाइयों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ तकने कर आग लगा दी गई। इस हिंसा में एक महिला की मौत हो गई है।

घटना अकोला के ओल्ड सिटी थाना क्षेत्र का है। इंडिया टीवी के अनुसार, किसी व्यक्ति ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में मुस्लिमों के पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक विवादित पोस्ट डाल दी। इसके चलते कई लोग इकट्ठा होकर पुलिस थाने में पहुँचे और शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

इसी बीच पुलिस स्टेशन पहुँची भीड़ बेकाबू हो गई और गाड़ियों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही दूसरा गुट भी सामने आ गया। देखते ही देखते पथराव और आगजनी शुरू हो गई। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग और आँसू गैस के गोले दागकर स्थिति पर नियंत्रण किया।

हिंसा के दौरान जमकर पथराव किया गया और लगभग 10 बाइकों में आग लगा दी गई। इस दौरान एक महिला की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। हालात को देखते हुए पुलिस ने इलाके में धारा 144 लगा दी है। स्थिति नियंत्रित, लेकिन तनावपूर्ण है।

घटना के बाद पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान करके 25 दंगाइयों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में 120 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह घटना पुराने शहर के गंगाधर चौक पोला चौक हरिहर पेठ इलाके की बस्ती में हुई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर केरल का नाम बदलने की तैयारी में वामपंथी, उधर मुस्लिम संगठनों को चाहिए अलग राज्य: ‘मालाबार स्टेट’को की डिमांड को BJP ने बताया...

केरल राज्य को इन दिनों जहाँ 'केरलम' बनाने की माँग जोरों पर है तो वहीं इस बीच एक मुस्लिम नेता ने माँग की है कि मालाबार को एक अलग राज्य बनाया जाए।

ब्रिटानिया के लिए बंगाल की फैक्ट्री बनी बोझ, बंद करने का लिया फैसला: नैनो प्लांट पर विवाद के बाद टाटा ने भी छोड़ा था...

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता स्थित अपनी 77 वर्ष पुरानी फैक्ट्री को बंद करने का निर्णय लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -