Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजमिट्टी के दीपक बेच रही थी हिन्दू लड़की, माजिद ने लात मारकर तोड़ा सामान:...

मिट्टी के दीपक बेच रही थी हिन्दू लड़की, माजिद ने लात मारकर तोड़ा सामान: Video वायरल, पुलिस पहुँचने पर भीड़ ने किया विरोध

मुरादाबाद के बिलारी थानाक्षेत्र की एक वीडियो दीवाली से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इस वीडियो में एक हिन्दू लड़की दुखी होकर सबको बता रही है कि एक शख्स ने उसके दीये तोड़ दिए। पुलिस ने जाँच की तो पाया दीये तोड़ने वाले का नाम माजिद है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में माथे पर टीका लगाए एक बच्ची रो रही है। उसे कहते भी सुना जा सकता है कि किसी ने उसके मिट्टी के दीपक तोड़ दिए। घटना का पता चलने पर पुलिस ने इस पर संज्ञान लिया। उन्होंने केस दर्ज करके जाँच की तो पाया आरोपित का नाम माजिद है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। घटना शनिवार (11 नवम्बर 2023) की है। मामले में जाँच व कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह मामला मुरादाबाद जिले के थानाक्षेत्र बिलारी का है। यहाँ की व्यस्त नई सड़क बाजार में एक नाबालिग हिन्दू लड़की पिछले 2 दिनों से मिट्टी के दीपक और खिलौना मकान बेचने आ रही थी। इसी बाजार में अब्दुल वाज़िद के बेटे माज़िद की चश्मा और बेल्ट आदि बेचने की दुकान है। पीड़िता का आरोप है कि माज़िद पिछले 2 दिनों से उसे डाँट रहा था। वह इसे बेफालतू में लगाई गई दुकान बताता था। आरोपित माज़िद पीड़िता पर दबाव बना रहा था कि वो अपने दीपक कहीं और जा कर बेचे।

बताया जा रहा है कि पीड़िता ने उसे समझाया कि दीवाली को बस 1 दिन बाकी है उसका सामान न हटाया जाए। हालाँकि माज़िद पर इस मिन्नत का कोई फर्क नहीं पड़ा। शनिवार को आरोपित अचानक बच्ची की टोकरी के पास आया। आरोप है कि उसने पहले पीड़िता को उल्टा सीधा कहा और बाद में टोकरी पर लात मार कर सारा सामान बिखेर दिया। इस हरकत से मिट्टी के कई दीपक और खिलौना घर टूट गए। मुरादाबाद के स्थानीय पत्रकार ने इस घटना की वीडियो बनाई जो बाद में वायरल हो गई।

पुलिस ने इस घटना का संज्ञान लिया है और आरोपित की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एक अन्य वायरल वीडियो में आरोपित को पकड़ने पहुँचे पुलिस सब इंस्पेक्टर से भीड़ को उलझते देखा जा सकता है। भीड़ द्वारा माज़िद की गिरफ्तारी का विरोध किया जा रहा है। खुद माज़िद भी पुलिस के साथ जाने को तैयार नहीं हो रहा है। मिल रही जानकारी के मुताबिक फिलहाल पीड़िता के पिता को कुछ लोगों ने समझा-बुझा कर इस केस में समझौता करवा दिया है। हालाँकि पुलिस के मुताबिक मामले में अन्य कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -