Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजमोहम्मद शब्बीर ने अंजैया को पेट्रोल उड़ेल जला डाला… क्योंकि होली में रंग लगा...

मोहम्मद शब्बीर ने अंजैया को पेट्रोल उड़ेल जला डाला… क्योंकि होली में रंग लगा दिया था

शब्बीर पर आरोप है कि उसने अपनी बाइक की टंकी में से ही बोतल में पेट्रोल भरा और अंजैया के ऊपर उड़ेल डाला। फिर आग लगा दी।

तेलंगाना के होली खेलने के दौरान एक व्यक्ति को जलाने का मामला सामने आया है। ये घटना राज्य के मेदक जिला स्थित रेगोडे के मारापल्ली गाँव का है, जहाँ होली खेलने का समारोह चल रहा था। पुलिस ने बताया है कि इसी दौरान 38 वर्षीय अंजैया ने मोहम्मद शब्बीर नामक व्यक्ति पर होली का रंग फेंक दिया। पुलिस का कहना है कि मोहम्मद शब्बीर इसके लिए मना कर रहा था। अनैया ने शब्बीर के चेहरे पर भी रंग लगाया।

इससे शब्बीर खासा गुस्सा हो गया और एक बोतल में पेट्रोल लेकर आया। शब्बीर ने अंजैया पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी, जिससे उसका शरीर झुलस गया। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अंजैया बुरी तरह झुलस गया है। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। गाँव वाले उसे लेकर संगरेड्डी अस्पताल गए और उसे भर्ती कराया। इसके बाद उसे स्थानीय गाँधी अस्पताल में शिफ्ट किया गया, जहाँ उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

रेगोडे पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है। ये घटना मंगलवार (7 मार्च, 2023) को हुई, जब उक्त व्यक्ति अपने रिश्तेदारों और गाँव वालों के साथ होली खेल रहा था। मोहम्मद अब्दुल शब्बीर उधर से बाइक से गुजर रहा था। शब्बीर पर आरोप है कि उसने अपनी बाइक की टंकी में से ही बोतल में पेट्रोल भरा और अंजैया के ऊपर उड़ेल डाला। फिर आग लगा दी। अंजैया के कंधों और हाथ को खासा नुकसान पहुँचा है।

फ़िलहाल गाँधी अस्पताल के ‘क्रिटिकल केयर यूनिट’ में उसका इलाज चल रहा है। अब्दुल शब्बीर के विरुद्ध पुलिस ने ‘हत्या का प्रयास’ का मामला दर्ज कर लिया है। उसका कहना है कि वो अंजैया के व्यवहार से झल्ला गया था। बता दें कि हिन्दू त्योहारों पर अक्सर कट्टर मुस्लिमों द्वारा हिंसा की खबरें आती रहती है। हाल ही में महाशिवरात्रि पर झारखंड में तोरण द्वार बनाने के खिलाफ उग्र कट्टर मुस्लिम भीड़ ने जम कर उत्पात मचाया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

2018, 2019, 2023, 2024… साल दर साल ‘ये मोदी सरकार का अंतिम बजट’ कह-कह कर थके संजय झा: जिस कॉन्ग्रेस ने अनुशासनहीन कह कर...

संजय झा ने 2023 के वार्षिक बजट को उबाऊ बताया था और कहा था कि ये 'विनाशकारी' भाजपा को बाय-बाय कहने का समय है, इसे इनका अंतिम बजट रहने दीजिए।

मानहानि मामले में यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन, BJP नेता की शिकायत के बाद सुनवाई: अदालत ने कहा-...

ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली की एक कोर्ट ने मानहानि मामले में समन जारी किया है। ये समन भाजपा नेता सुरेश करमशी नखुआ द्वारा द्वारा शिकायत के बाद जारी हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -