Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाजसड़क पर सरेआम गोवंश को काटा, मेरठ में हिन्दू संगठनों के दबाव में दर्ज...

सड़क पर सरेआम गोवंश को काटा, मेरठ में हिन्दू संगठनों के दबाव में दर्ज हुआ मुकदमा, 4-5 आरोपितों को तलाश रही पुलिस

पुलिस चौकी पर ताला लटका देख गोवंश हत्यारों का हौसला इतना बढ़ गया कि वो थाने के पीछे ही सड़क पर खुले आम गोवंश का गला रेतने का दुस्साहस कर सके।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में गोवंश की हत्या का मामला सामने आया है। घटना टीपी नगर थाना क्षेत्र के रोहटा रोड के पास की है। यहाँ गुरुवार (अप्रैल) सुबह गोवंश को खुलेआम सड़क पर काट दिया गया। पुलिस चौकी के पीछे गोवंश की निर्मम हत्या किए जाने के बाद टीपी नगर थाना क्षेत्र के रोहटा रोड में तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया है। मेरठ पुलिस का कहना है कि मामले में टीपी नगर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

इस घटना से हिंदू संगठन काफी उग्र हो चुके हैं। विश्व हिंदू परिषद- गौरक्षा विभाग ने इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया है। इसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश प्रशासन से मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने की बात कही है। विहिप ने पत्र में लिखा है कि मेरठ जनपद में समुदाय विशेष लगातार धार्मिक भावनाओं को आहत करने का कृत्य कर रहे हैं। उनका बार-बार इस तरह से इन घटनाओं को अंजाम देना और प्रशासन एवं पुलिस की विफलता किसी भी सांप्रदायिक तनाव को जन्म दे सकती है। इसलिए समय रहते यथासंभव कार्रवाई कर इस तरह के घृणित मानसिकता वाले तत्वों के मन में भय पैदा करना होगा, ताकि वह सपने में भी इस तरह के आपराधिक कृत्य के बारे में नहीं सोचेंगे।

विश्व हिंदू परिषद ने जारी किया लेटर

बताया जा रहा है कि रोहटा रोड पर स्थित पुलिस चौकी के पीछे 4-5 युवकों ने एक गोवंश की हत्या कर दी। सड़क के किनारे सब्जी बेचने वाले माँ और बेटे ने जब देखा तो शोर मचाया। जिसके बाद हत्यारे गोवंश को तड़पता छोड़ अपने गाड़ी में बैठ कर फरार हो गए। वहीं जिस पुलिस चौकी के पीछे गोवंश की हत्या की गई उस पुलिस चौकी पर ताला लटका मिला।

पुलिस चौकी पर ताला लटका देख गोवंश हत्यारों का हौसला इतना बढ़ गया कि वो थाने के पीछे ही सड़क पर खुले आम गोवंश का गला रेतने का दुस्साहस कर सके। वहीं सुबह हिंदू संगठन के सदस्यों के आने तक थाने पर ताला जड़ा देख सभी उग्र हो गए। सभी ने कहा कि पुलिस हत्यारों की जब तक पहचान कराकर गिरफ्तारी सुनिश्चित नहीं करती तब तक गोवंश का शव उठने नहीं दिया जाएगा। हालाँकि एसडीएम अरुण कुमार के आश्वासन बाद गोवंश को वहाँ से हटा दिया गया। एसडीएम ने आश्वासन दिया है कि एक सप्ताह के भीतर आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम – कृष्णा मोहिनी, जगह – द्वारका, एजेंडा – प्राइड मार्च वाला: Colors के सीरियल में LGBTQIA+ प्रोपेगंडा के लिए बच्चे का इस्तेमाल, लड़का...

सीरियल में जब बच्चा पूछता है कि 'प्राइड मार्च' क्या होता है, तो एक शख्स समझाता है कि वो लड़की पैदा हुई थी लेकिन उसे लड़के जैसा रहना पसंद है तो उसने खुद को लड़का बना दिया।

पहले दोस्ती की, फिर फ्लैट में ले गई… MP अनवारुल अजीम की हत्या में शिलांती रहमान पकड़ी गई, कसाई से कटवाया फिर हल्दी लगाकर...

बांग्लादेशी सांसद की हत्या मामला में वो महिला हिरासत में ले ली गई है जिसने उन्हें हनीट्रैप में फँसाकर फ्लैट में बुलवाया था। महिला का नाम शिलांती रहमान है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -