Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाजमेरठ में पुलिस पर पथराव करने वाला निकला कोरोना पॉजीटिव, संपर्क में आने वाले...

मेरठ में पुलिस पर पथराव करने वाला निकला कोरोना पॉजीटिव, संपर्क में आने वाले 5 पुलिसकर्मियों को किया गया क्वारंंटाइन

पुलिस ने थाना देहली गेट और सदर बाजार के जिस हवालात में इन आरोपितों को बंद किया था, उन्हें पूरी तरह से सैनेटाइज कराया गया है। इसके बाद लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम पीड़ित के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश में जुट गई है। इसी के साथ मेरठ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 58 हो गई है। साथ ही अब इस मामले के आने के बाद मेरठ में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 18 हो गई है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही चली जा रही है। उधर मेरठ में पुलिस पर पथराव करने वाले एक युवक को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। इसके बाद मेरठ जिला प्रशासन ने जली कोठी इलाके को हॉटस्पॉट घोषित करके पूरी तरह से सील कर दिया है। वहीं आरोपित के संपर्क में आने वाले पाँच पुलिसकर्मियों को भी क्वारंटाइन कराया गया है। साथ ही जिले के दो थानों को भी जिला प्रशासन ने सेनेटाइज कराया है।

जानकारी के मुताबिक मेरठ में शनिवार को पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम शहर के जली कोठी को सील कराने के लिए पहुँची थी। इस बीच लोगों ने इसका विरोध करते हुए पुलिस पर पथराव करना शुरू का दिया था। इस दौरान हुए पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट और एक दरोगा घायल हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मस्जिद के मुतवल्ली समेत आठ लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की थी।

इसके बाद पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। साथ ही इनके सैंपल जाँच के लिए भेज दिए थे। मंगलवार को आई जाँच रिपोर्ट में सामने आया कि इनमें से ही एक शख्स कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मेरठ पुलिस के एडीजी प्रशांत कुमार के मुताबिक आरोपित के संपर्क में आने वाले पाँच पुलिस कर्मियों को तत्काल क्वारंटाईन करा दिया गया है।

इसके बाद पुलिस ने थाना देहली गेट और सदर बाजार के जिस हवालात में इन आरोपितों को बंद किया था, उन्हें पूरी तरह से सैनेटाइज कराया गया है। इसके बाद लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम पीड़ित के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश में जुट गई है। इसी के साथ मेरठ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 58 हो गई है। साथ ही अब इस मामले के आने के बाद मेरठ में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 18 हो गई है।

आपको बता दें कि दिल्ली मरकज से निकले जमातियों को खोजने के लिए लगातार उत्तर प्रदेश की मस्जिदों में छापेमारी की जा रही है। साथ ही योगी सरकार जमातियों से अपील कर रही है कि वह सामने आकर अपनी जाँच कराएँ।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,526FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe