J&K: दुकानदार मेहराजुद्दीन को जिहादियों ने मारी गोली, पुलवामा के त्राल की घटना

सुरक्षा एजेंसियों ने अंदेशा जताया है कि यह हत्या जिहादियों की हड़ताल को अनसुना करने वालों को धमकी के रूप में की गई है।

जम्मू कश्मीर में जिहादी आतंकवादियों ने एक कपड़े के दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी है। दुकानदार की शिनाख्त मेहराजुद्दीन के रूप में हुई है। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहाँ उन्हें डेड ऑन अराइवल यानी मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया। घटना पाकिस्तान की सीमा के पास स्थित पुलवामा के त्राल सेक्टर की है।

रिपब्लिक की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि मेहराजुद्दीन को गोली पॉइंट-ब्लैंक पर यानी बेहद करीब से मारी गई है। इस घटना के बाद आतंकित लोगों ने इलाके के काम-धंधे, दुकानें आदि बंद कर दिए हैं। उनकी हत्या टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार अपनी दुकान में ही हुई। ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि यह हत्या जिहादियों की हड़ताल को अनसुना करने वालों को धमकी के रूप में की गई है।

पुलिस उनके हत्यारों को ढूँढ़ने का प्रयास कर रही है, लेकिन अभी तक कोई सफ़लता हाथ नहीं लगी है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इस हत्याकांड जैसे ही कई मामलों में जिहादी 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को कश्मीर से निरस्त करने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के हटने के बाद से इलाके में कामधंधा चालू करने की कोशिश कर रहे लोगों की हत्याएँ कर चुके हैं। वे कभी सेबों की कश्मीर से बाहर ढुलाई करने करने आए ट्रक चालकों की हत्याएँ कर रहे हैं, तो कभी कामगारों और मजदूरों की।

अभी कल ही रक्षा विशेषज्ञ अभिजित अय्यर-मित्रा ने ऐसी ही घटनाओं का हवाला देते हुए दावा किया था कि इनके चलते अभिवावक बच्चों को घाटी में स्कूल नहीं भेज रहे हैं और स्कूलों को अख़बार में विज्ञापन देकर उसके ज़रिए पाठ्यक्रम पूरा कराना रहा है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

आरफा शेरवानी
"हम अपनी विचारधारा से समझौता नहीं कर रहे बल्कि अपने तरीके और स्ट्रेटेजी बदल रहे हैं। सभी जाति, धर्म के लोग साथ आएँ। घर पर खूब मजहबी नारे पढ़कर आइए, उनसे आपको ताकत मिलती है। लेकिन सिर्फ मुस्लिम बनकर विरोध मत कीजिए, आप लड़ाई हार जाएँगे।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

144,693फैंसलाइक करें
36,539फॉलोवर्सफॉलो करें
165,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: