Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश-समाजJ&K: दुकानदार मेहराजुद्दीन को जिहादियों ने मारी गोली, पुलवामा के त्राल की घटना

J&K: दुकानदार मेहराजुद्दीन को जिहादियों ने मारी गोली, पुलवामा के त्राल की घटना

सुरक्षा एजेंसियों ने अंदेशा जताया है कि यह हत्या जिहादियों की हड़ताल को अनसुना करने वालों को धमकी के रूप में की गई है।

जम्मू कश्मीर में जिहादी आतंकवादियों ने एक कपड़े के दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी है। दुकानदार की शिनाख्त मेहराजुद्दीन के रूप में हुई है। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहाँ उन्हें डेड ऑन अराइवल यानी मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया। घटना पाकिस्तान की सीमा के पास स्थित पुलवामा के त्राल सेक्टर की है।

रिपब्लिक की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि मेहराजुद्दीन को गोली पॉइंट-ब्लैंक पर यानी बेहद करीब से मारी गई है। इस घटना के बाद आतंकित लोगों ने इलाके के काम-धंधे, दुकानें आदि बंद कर दिए हैं। उनकी हत्या टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार अपनी दुकान में ही हुई। ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि यह हत्या जिहादियों की हड़ताल को अनसुना करने वालों को धमकी के रूप में की गई है।

पुलिस उनके हत्यारों को ढूँढ़ने का प्रयास कर रही है, लेकिन अभी तक कोई सफ़लता हाथ नहीं लगी है।

इस हत्याकांड जैसे ही कई मामलों में जिहादी 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को कश्मीर से निरस्त करने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के हटने के बाद से इलाके में कामधंधा चालू करने की कोशिश कर रहे लोगों की हत्याएँ कर चुके हैं। वे कभी सेबों की कश्मीर से बाहर ढुलाई करने करने आए ट्रक चालकों की हत्याएँ कर रहे हैं, तो कभी कामगारों और मजदूरों की।

अभी कल ही रक्षा विशेषज्ञ अभिजित अय्यर-मित्रा ने ऐसी ही घटनाओं का हवाला देते हुए दावा किया था कि इनके चलते अभिवावक बच्चों को घाटी में स्कूल नहीं भेज रहे हैं और स्कूलों को अख़बार में विज्ञापन देकर उसके ज़रिए पाठ्यक्रम पूरा कराना रहा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माइनस 40 डिग्री हो या 15000 फीट की ऊँचाई… ITBP के हिमवीरों ने तिरंगा फहरा यूँ मनाया 73वाँ गणतंत्र दिवस

सीमाओं की रक्षा में तैनात भारतीय तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) ने लद्दाख और उत्तराखंड की बर्फीली ऊँचाई वाली चोटियों में तिरंगा फहराया।

लाल किला में पेशाब से लेकर महिला पुलिस से बदतमीजी तक: याद कीजिए 26 जनवरी, 2021… जब दिल्ली में खेला गया था हिंसक खेल

आइए, याद करते हैं 26 जनवरी, 2021 (गणतंत्र दिवस) को दिल्ली में क्या-क्या हुआ था। किसान प्रदर्शनकारियों ने हिंसा के दौरान क्या-क्या किया। नेताओं-पत्रकारों ने कैसे उन्हें भड़काया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,622FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe