Monday, October 25, 2021
Homeदेश-समाजमहबूर मियाँ ने नाबालिग लड़की को प्रेमजाल में फँसाया, फिर 2 दोस्तों के साथ...

महबूर मियाँ ने नाबालिग लड़की को प्रेमजाल में फँसाया, फिर 2 दोस्तों के साथ रेप के बाद पेट्रोल से जला डाला

स्थानीय लोगों के अनुसार इलाके से गुजरते हुए उन्होंने पहले कुछ कुत्तों को माँस के टुकड़े के लिए लड़ते देखा, फिर उन्हें पुलिया पर खून नजर आया। जब उन्होंने पास जाकर देखा तो वहाँ एक शव पड़ा था, जिसे कुत्ते और सियार आधा खा चुके थे।

पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर के कुमारगंज इलाके में 17 साल की लड़की (राधा, बदला हुआ नाम) के साथ गैंगरेप के बाद हुई हत्या मामले ने अब न सिर्फ पूरे राज्य बल्कि देश भर में तूल पकड़ लिया है। सोमवार को मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने तीन लोगों को शक के आधार पर गिरफ्तार किया। आरोपितों की पहचान महबूर मियाँ, पंकज बर्मन और गौतम बर्मन के तौर पर हुई थी।

सोमवार तक आशंका जताई जा रही थी कि इन्हीं तीनों ने नाबालिगों के साथ हुई पूरी वारदात को अंजाम दिया। लेकिन अब आशंका की जगह पुष्टि हो चुकी है कि इस जघन्य अपराध को अंजाम देने के पीछे इन्हीं तीनों का हाथ है। महबूर, पंकज, गौतम ने ही रविवार को लड़की का पहले बलात्कार किया। फिर उसे तेजधार वाले हथियार से मारा। उसके बाद उसमें पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई और बाद में शव कुत्तों के पास नोचने के लिए छोड़ गए। सुबह आधे बचे शव को गाँव वालों ने देखा और पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पूरे मामले पर जाँच शुरू हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि पीड़िता और इस अपराध के पीछे का मास्टमाइंड महबूर मियाँ खान पिछले एक साल से संबंध में थे। रविवार को लड़की अपने घर से बाजार जाने को कहकर निकली थी। लेकिन महबूर उसे अपने साथ बेलखोर इलाके में सुनसान जगह ले गया। यहाँ उसने अपने दोस्त पंकज बर्मन और गौतम बर्मन को भी आने को कहा हुआ था।

पुलिस के मुताबिक इन्हीं तीनों ने लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर उसे मारा। फिर सबूत मिटाने के लिए उस पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। सोमवार को लड़की का शव स्थानीय लोगों को सफानगर और अशोकग्राम के बीच एक पुलिया के नीचे से बरामद हुआ। स्थानीय लोगों के अनुसार इलाके से गुजरते हुए उन्होंने पहले कुछ कुत्तों को माँस के टुकड़े के लिए लड़ते देखा, फिर उन्हें पुलिया पर खून नजर आया। जब उन्होंने पास जाकर देखा तो वहाँ एक शव पड़ा था। जिसे कुत्ते और सियार आधा खा चुके थे।

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने शुरुआती जाँच के बाद तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही बलूरघाट सत्र अदालत के समक्ष पेश करके इन्हें 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था।

गौरतलब है कि इस मामले के तूल पकड़ने के बाद सोशल मीडिया पर भी 17 साल की लड़की के लिए न्याय दिलाने की गुहार लगाई जा रही है। भाजपा भी इस पूरे मामले पर ममता सरकार को लगातार कटघरे में खड़ा कर रहा है और बंगाल को दुष्कर्म राज्य करार दिया है।

बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, “जिस राज्य की मुख्यमंत्री (ममता) महिला हो, वहाँ महिला सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाता है लेकिन पश्चिम बंगाल में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म की वारदात लगातार हो रही है। कानून व्यवस्था भंग है। बेलूरघाट की बच्ची को न्याय कब मिलेगा।”

बंगाल में 17 साल की लड़की को गैंगरेप के बाद जलाया, मास्टरमाइंड महबूर मियाँ समेत 3 गिरफ्तार

आरिफ ने ‘प्रीति रेड्डी’ का मुँह-नाक दबाया, उसी ने डेड बॉडी पर पेट्रोल डाला: पुलिस की रिपोर्ट में भयावह खुलासे

प्रीति रेड्डी मर गई फिर भी रेप करते रहे दरिंदे: आरिफ के प्लानिंग की पूरी डिटेल

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहली बार WC में पाकिस्तान से हारी टीम इंडिया, भारत के खिलाफ सबसे बड़ी T20 साझेदारी: Pak का ओपनिंग स्टैंड भी नहीं तोड़ पाए...

151 रनों के स्कोर का पीछे करते हुए पाकिस्तान ने पहले 2 ओवर में ही 18 रन ठोक दिए। सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 68, मोहम्मद रिजवान ने 79 रन बनाए।

T20 WC में सबसे ज्यादा पचासा लगाने वाले बल्लेबाज बने कोहली, Pak को 152 रनों का टारगेट: अफरीदी की आग उगलती गेंदबाजी

भारत-पाकिस्तान T20 विश्व कप मैच में विराट कोहली ने 45 गेंदों में अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया। शाहीन अफरीदी के शिकार बने शीर्ष 3 बल्लेबाज।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,522FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe