Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजकाम के बहाने लड़की को बुलाया, बंधक बना मुस्लिम बनने का शाहनवाज ने डाला...

काम के बहाने लड़की को बुलाया, बंधक बना मुस्लिम बनने का शाहनवाज ने डाला दबाव: इनकार करने पर जलाकर मारने की कोशिश

लड़की ने धर्मान्तरण से इनकार किया तो उसे बेल्ट और तार से पीटा गया। लड़की के अनुसार शाहनवाज ने उसे 25 दिनों तक बंधक बनाकर प्रताड़ित किया। भागने की कोशिश करने पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की।

उत्तर प्रदेश के कानपुर की एक नाबालिग लड़की को धर्मांतरण से इनकार करने पर जलाकर मारने की कोशिश का मामला सामने आया है। आरोपित मोहम्मद शाहनवाज ने लड़की को नौकरी दिलाने का झाँसा देकर लखनऊ बुलाया। यहाँ एक मकान में उसे बंधक बनाकर इस्लाम कबूलने का दबाव डालने लगा। मना करने पर लड़की की बेरहमी से पिटाई की और फिर उसे जलाने की कोशिश की। लड़की का इलाज चल रहा है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 17 वर्षीया पीड़िता कानपुर के गुजैनी थानाक्षेत्र के अम्बेडकर नगर की रहने वाली है। उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। बुर्जुग दादी के साथ किराए के मकान में रहती है। वह कानपुर के यशोदा नगर स्थित एक ब्यूटी पॉर्लर में काम करती थी। लगभग 3 महीने पहले एक सहेली के माध्यम से वह मोहम्मद शाहनवाज से मिली। शाहनवाज ने उसे अच्छे ब्यूटी पार्लर में काम दिलाने का वादा कर लखनऊ बुलाया।

शाहनवाज की बातों में आकर लड़की कानपुर के पार्लर से 4 दिनों की छुट्टी लेकर लखनऊ चली गई। लखनऊ में शाहनवाज ने उसे आलमबाग में बुलाया और एक कमरे में रखा। यहाँ वह लगातार नशा करता रहा और पीड़िता को किसी से नहीं मिलवाया। जब लड़की ने घर वापस जाने की बात कही तब उसे बंधक बना लिया। पीड़िता का आरोप है कि बंधक बनाकर शाहनवाज धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था।

जब लड़की ने धर्मान्तरण से इनकार किया तो उसे बेल्ट और तार से पीटा गया। लड़की के अनुसार शाहनवाज ने उसे 25 दिनों तक बंधक बनाकर प्रताड़ित किया। शिकायत में बताया गया है कि 3 जनवरी 2023 को लड़की ने शाहनवाज की कैद से भागने की कोशिश की, लेकिन वो पकड़ी गई। इस बात से नाराज शाहनवाज ने पीड़िता पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की। लड़की की चीख-पुकार सुन आसपड़ोस के लोग जमा हुए तो शाहनवाज ने आग बुझाई और पीड़िता को जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया।

लड़की का आरोप है कि अस्पताल में भी शाहनवाज ने धमकी दी कि अगर किसी से कुछ कहा तो उसे जहर का इंजेक्शन लगवा देगा। लड़की ने खुद को धमकाने में शाहनवाज के घर वालों को भी शामिल बताया है। बताया जा रहा है कि एक दिन पीड़िता ने शाहनवाज के सोने के दौरान अपनी बुआ को फोन किया और उन्हें अस्पताल बुलाया। बुआ के पहुँचने के बाद उसने अपने साथ हुई घटनाओं के बारे में बताया और किसी अन्य अस्पताल में ले जाने को कहा।

लड़की की बुआ ने उसे परमपुरवा के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। यहाँ पुलिस ने पीड़िता के बयान दर्ज किए हैं। लड़की ने पुलिस पर भी अपनी कार्रवाई में हीलाहवाली और शाहनवाज को बचाने का आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है कि लम्बे समय तक लखनऊ के जिला अस्पताल में उसकी देखरेख न होने की वजह से उसके शरीर में संक्रमण फ़ैल गया है। फिलहाल अभी तक इस मामले में शाहनवाज की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस मामले में कानपुर के गुजैनी थाने में FIR दर्ज कर जाँच की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -