Wednesday, November 30, 2022
Homeदेश-समाजयूपी कॉन्ग्रेस की नेता माहिरा खान का धंधा पशु तस्करी, गोहत्या से मोटी कमाई:...

यूपी कॉन्ग्रेस की नेता माहिरा खान का धंधा पशु तस्करी, गोहत्या से मोटी कमाई: सपा सरकार में बोलती थी तूती, अब गैंगस्टर ऐक्ट में पकड़ी गई

धोखाधड़ी एवं गोवध करके अनैतिक एवं भौतिक धन अर्जित करने के आरोप में ठाकुरद्वारा कोतवाली के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक विद्याराम दिवाकर ने सितंबर 2015 में माहिरा सहित चार के खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई की थी।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कॉन्ग्रेस नेता महिरा खान उर्फ महक वारसी को 7 साल पुराने मामलों में गैंगस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया गया है। कॉन्ग्रेस की महिला ईकाई की महानगर अध्यक्ष माहिरा पर गो-हत्या, पशु तस्करी और धोखाधड़ी के आरोप हैं। इन आरोपों में उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था। माहिरा मुरादाबाद देहात सीट से प्रत्याशी के रूप में टिकट की दावेदारी भी कर चुकी हैं। वहीं, माहिरा की गिरफ्तारी के बाद कॉन्ग्रेस पार्टी ने अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

बताया जाता है कि जब प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी, तब माहिरा गोवध और पशु तस्करी के अवैध कारोबार में लगी थी। वह कैंटर का नंबर प्लेट बदलकर पशुओं का अवैध कारोबार करती थीं और उन्हें बुचड़खानों में ले जाकर हत्या कर दी जाती थी। इस अवैध कारोबार से उन्होंने करोड़ों की कमाई की। इस दौरान राजनीतिक हस्तक्षेप की वजह से माहिरा बचती रही। वहीं, जाहिद नाम के एक व्यक्ति ने माहिरा पर धोखाधड़ी का मुकदमा लिखवाया था। जाहिद का कहना था कि इंटर कालेज की मान्यता दिलाने के नाम पर भी माहिरा ने उसके साढ़े तीन लाख रुपये भी हड़प लिए।

धोखाधड़ी एवं गोवध करके अनैतिक एवं भौतिक धन अर्जित करने के आरोप में ठाकुरद्वारा कोतवाली के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक विद्याराम दिवाकर ने सितंबर 2015 में माहिरा सहित चार के खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई की थी। इस मामले में माहिरा के अलावा, अशोक नगर की वंदना, थाना गलशहीद क्षेत्र के रहने वाले मुहम्मद हुसैन, हिमगिरी कालोनी की रहने वाली नईमा वारसी को भी आरोपी बनाया गया था। इसके साथ ही विवेचना कर उसी साल दिसंबर में चार्जशीट भी दाखिल कर दी गई थी। इसके बाद कोर्ट में मुकदमा चल रहा है।

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि माहिरा की गैंगस्टर के मुकदमे में गिरफ्तारी हुई है। उनके खिलाफ कोर्ट का वारंट चल रहा था। वहीं, ठाकुरद्वारा के प्रभारी निरीक्षक धनंजय सिंह ने बताया कि भोजपुर में माहिरा के खिलाफ गोवध अधिनियम की धारा में कई मुकदमे दर्ज हैं। मुगलपुरा थाना के इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि गैंगस्टर कोर्ट से गैर-जमानती वारंट जारी होने के बाद शौकत बाग निवासी निवासी माहिरा खान को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया था, जहाँ से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

पार्टी नेत्री की गिरफ्तारी पर कॉन्ग्रेस के प्रदेश महासचिव सचिन चौधरी ने कहा कि पार्टी की महिला इकाई की महानगर अध्यक्ष की गिरफ्तारी की सूचना मिली है। इसकी जाँच अनुशासन समिति को दी गई है और उसके बाद अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। वहीं, माहिरा की गिरफ्तारी के बाद कॉन्ग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुरादाबाद से पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी के साथ माहिरा का फोटो वायरल हो रहा है। इसमें वह इमरान को गुलदस्ता भेंट कर रही हैं।

माहिरा खान के एडवोकेट शौहर शौलत हुसैन ने इसे राजनीतिक षडयंत्र बताया है। उन्होंने कहा कि उनकी बीवी तेज-तर्रार नेता हैं और देहात सीट से टिकट की दावेदारी पेश कर चुकी हैं। इसलिए उनकी बढ़ती लोकप्रियता और राजनीतिक पकड़ से कुछ राजनीतिक दलों के लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी को गिरफ्तार कराने में पीछे इन्हीं लोगों का हाथ है। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोता हुआ आम का पेड़, आरती के समय मंदिर में देवता को प्रणाम करने वाला ताड़ का वृक्ष… वेदों से प्रेरित था जगदीश चंद्र...

छुईमुई का पौधा हमारे छूते ही प्रतिक्रिया देता है। जगदीश चंद्र बोस ने दिखाया कि अन्य पेड़-पौधों में भी ऐसा होता है, लेकिन नंगी आँखों से नहीं दिखता।

‘मौलाना साद को सौंपी जाए निजामुद्दीन मरकज की चाबियाँ’: दिल्ली HC के आदेश पर पुलिस को आपत्ति नहीं, तबलीगी जमात ने फैलाया था कोरोना

दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज की चाबी मौलाना साद को सौंपने की हिदायत दी। पुलिस ने दावा किया है कि वह फरार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,143FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe