Monday, November 28, 2022
Homeदेश-समाजकॉन्ग्रेस के शादीशुदा नेता ने महिला अधिकारी को प्रेमजाल में फँसाया, फिर किया दुष्कर्म:...

कॉन्ग्रेस के शादीशुदा नेता ने महिला अधिकारी को प्रेमजाल में फँसाया, फिर किया दुष्कर्म: पीड़िता ने रेप व वसूली का मामला कराया दर्ज

आरोपित गिरिराज शर्मा ऐछवाड़ा का यौन शोषण और धोखाधड़ी का पुराना इतिहास रहा है। दो साल पहले छतरपुर जिला पुलिस ने बालू खनन के नाम पर अभय भदौरिया नाम के एक व्यक्ति से 67 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया था।

मध्य प्रदेश कॉन्ग्रेस के नेता गिरिराज शर्मा ऐछवाड़ा (45) पर पुलिस ने एक कानून अधिकारी से शादी का वादा करने और फिर उससे पैसे वसूलने के आरोप में मामला दर्ज किया है। 32 वर्षीय पीड़िता की ने लिखित शिकायत के बाद शिवपुरी जिले के कोतवाली थाने में ऐछवाड़ा के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और 384 (जबरन वसूली की सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

कोतवाली थाने के प्रभारी अधिकारी सुनील खेमरिया ने फोन पर ऑपइंडिया को बताया, “चार नवंबर को आईपीसी की तीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। हम उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रहे हैं। वह एक शादीशुदा व्यक्ति हैं और ऐछवाड़ा के मूल निवासी हैं।”

पुलिस टीम ने जब आरोपी के घर पर छापा मारा तो मुख्य गेट बाहर से बंद मिला, जबकि उसकी पत्नी और तीन बच्चे अंदर थे। पत्नी ने पुलिस को बताया कि ऐछवाड़ा ने गेट पर ताला लगा दिया और बिना किसी सूचना के घर से निकल गए।

पीड़ित वकील मध्य प्रदेश सरकार के सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी के पद पर तैनात है। वह रेत खनन से जुड़े एक मामले में 2019 में वकील के संपर्क में आए थे। ऐछवाड़ा ने शादीशुुदा होने की बात को छुपाते हुए वकील को प्रेमजाल में फँसाया था। आरोप है कि ऐछवाड़ा शादी का झाँसा देकर वकील के साथ दुष्कर्म किया और बाद में उसे ब्लैकमेल कर जबरन वसूली करने लगा।

आरोपित ने कुछ महीने पहले व्हाट्सएप चैट लीक करके उसे बदनाम करने की धमकी दी, क्योंकि पीड़िता ने पैसे की उसकी माँग को पूरा करने से इनकार कर दिया था। पीड़िता ने बताया कि उसने बेहोशी की हालत में उसकी चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था।

करीब आठ दिन पहले ऐछवाड़ा ने वकील और कुछ अन्य के खिलाफ उनके आवास पर गड़बड़ी करने के आरोप लगाते हुए FIR  दर्ज कराई थी। हालाँकि पुलिस जाँच में उनके आरोपों की पुष्टि नहीं हो सकी। पीड़िता ने FIR भी दर्ज कराई और सबूत पेश किए। प्रभारी अधिकारी ने कहा, “हम पीड़िता द्वारा मुहैया कराए गए सबूतों की जाँच कर रहे हैं।”

आरोपित गिरिराज शर्मा ऐछवाड़ा का यौन शोषण और धोखाधड़ी का पुराना इतिहास रहा है। दो साल पहले छतरपुर जिला पुलिस ने बालू खनन के नाम पर अभय भदौरिया नाम के एक व्यक्ति से 67 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया था।

पूर्व में भी उसने कॉन्ग्रेस के एक वरिष्ठ नेता की बेटी को झूठे प्रेम प्रसंग में फँसाया था। शिवपुरी कॉन्ग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा ने मीडिया को बताया कि गिरिराज कॉन्ग्रेस पार्टी के सदस्य थे, लेकिन उनकी वर्तमान स्थिति के बारे में पता नहीं है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मदरसों में पढ़ रहे आठवीं तक के छात्रों को अब नहीं मिलेगी स्कॉलरशिप, पिछले साल 16558 मदरसों के 5 लाख बच्चों को मिला था

केंद्र की मोदी सरकार ने फैसला लिया है कि मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को जो छात्रवृत्ति मिलती है वो 1 से 8 कक्षा तक नहीं मिलेगी।

चीन के कई शहरों में फैला प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे छात्र: शी जिनपिंग के खिलाफ नारेबाजी, पत्रकार को पुलिस ने पीटा

चीन में शी जिनपिंग के खिलाफ होता विरोध प्रदर्शन देश के कई शहरों में फैल गया है। लोग उस इलाके तक आ गए हैं जहाँ सबसे ज्यादा एबेंसी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,826FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe