Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजबार में बैठ खर्च किए थे ₹20000, डेढ़ किलोमीटर तक पीड़िता को घसीटा... 72...

बार में बैठ खर्च किए थे ₹20000, डेढ़ किलोमीटर तक पीड़िता को घसीटा… 72 घंटे बाद धराया BMW से स्कूटी सवार महिला को कुचने वाला मिहिर, नेता पिता को जमानत

मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिहिर के अलावा घटना के समय उनके साथ कार में मौजूद ड्राइवर राजऋषि को भी गिरफ्तार किया गया है।

महाराष्ट्र के मुम्बई में रविवार (7 जुलाई, 2024) को हिट एन्ड रन की घटना में एक महिला की मौत हो गई थी। पीड़िता का नाम कावेरी था जो अपने पति के साथ स्कूटी से कहीं जा रही थी। घटना शिवसेना शिंदे गुट के नेता राजेश शाह की BMW कार से हुई थी जिसका ड्राइवर मंलगवार (9 जुलाई) को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित राजेश का बेटा मिहिर शाह है। मृतका के पति ने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई में ढिलाई बरते जाने का आरोप लगाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपित के पिता राजेश शाह को रविवार (7 जुलाई) को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में उन्हें 24 घंटों के अंदर 15 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत मिल गई थी। एक्सीडेंट के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपित मिहिर शाह की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें बना कर एक बड़ा अभियान छेड़ा था। लगभग 1 दर्जन लोगों से पूछताछ भी की गई थी। घटना के बाद से मिहिर शाह के अपने ही किसी रिश्तेदारी में छिपे होने की आशंका जताई जा रही थी। न सिर्फ मिहिर शाह बल्कि उसके कई रिश्तेदारों ने अपने फोन ऑफ़ कर लिए थे।

आखिरकार मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिहिर के अलावा घटना के समय उनके साथ कार में मौजूद ड्राइवर राजऋषि को भी गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने ही मिहिर को घटना वाले दिन कार चलाने का दबाव दिया था। सामने यह भी आया है कि महिला को कुचलने से पहले मिहिर ने जुहू के एक बार में 20 हजार रुपए खर्च किए थे। आरोप यह भी है कि महिला को ठोकर मारने के बाद ड्राइवर राजऋषि ने ही मिहिर को भाग जाने के लिए कहा था।

अब तक की जाँच में यह भी सामने आया है कि 45 वर्षीया कावेरी को ठोकर मारने के बाद मिहिर ने उनके शरीर को लगभग डेढ़ किलोमीटर तक घसीटा था। मृतका के पति प्रदीप का कहना है कि उन्होंने कई बार मिहिर को रुकने के लिए कहा लेकिन उस पर कोई फर्क नहीं पड़ा। पुलिस ने घटनास्थल से CCTV फुटेज भी उठाए हैं। इन फुटेज में आरोपित के गाडी की स्पीड तय मानकों से कहीं ज्यादा दिख रही है। राजेश शाह की BMW कार को भी पुलिस ने सीज कर दिया है।

पता यह भी चला है कि घटना के बाद राजेश शाह ने अपने बेटे को बचाने की काफी कोशिश की। उन्होंने गाडी को कहीं रास्ते में छोड़ कर ऑटोरिक्शा से कहीं फरार हो जाने की भी सलाह दी थी। इस बीच घटना पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का भी बयान सामने आया है। एकनाथ शिंदे ने पुलिस को निष्पक्षता से आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नजर में सबके लिए कानून बराबर है और किसी को भी रियायत नहीं मिलने वाली।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -