Monday, July 26, 2021
Homeदेश-समाजLGBTQ रैली में शरजील के समर्थन में लगे नारे: उर्वशी सहित 50 के ख़िलाफ...

LGBTQ रैली में शरजील के समर्थन में लगे नारे: उर्वशी सहित 50 के ख़िलाफ देशद्रोह के मामले में मुकदमा दर्ज

हमसफर संस्था द्वारा आयोजित इस मार्च में शामिल लोगों ने शरजील इमाम के समर्थन में नारे और कश्मीर को आज़ाद करने की माँग की थी। वायरल वीडियो की जाँच के बाद ही पुलिस ने उर्वशी चूड़ावाला सहित 50 लोगों के ख़िलाफ़ में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है।

मुंबई के आज़ाद मैदान में समलैंगिक समुदाय द्वारा निकाली गई रैली के दौरान देशद्रोही नारे लगाने वालों के ख़िलाफ मुंबई पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। मुंबई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उर्वशी चूड़ावाला सहित 50 के ख़िलाफ़ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। दरअसल इस मार्च में लोगों ने सीएए विरोध के नाम पर शरजील के समर्थन में नारे लगाते हुए कश्मीर की आज़ादी की माँग के पोस्टर लहराए थे।

मुंबई पुलिस ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आज़ाद मैदान स्टेशन पुलिस ने सामाजिक कार्यकर्ता उर्वशी चूड़ावाला सहित अन्य के खिलाफ देशद्रोह के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके बाद पुलिस कार्रवाई करते हुए आरोपितों की तलाश में जुट गई है। जल्द ही पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार करेगी। दरअसल इन सभी पर शरजील के समर्थन में नारे लगाने के आरोप हैं।

बीते शनिवार को एलजीबीटी समुदाय द्वारा अपने अधिकारों की माँग के लिए हर वर्ष की तरह मुंबई में एक रैली निकाली। यह रैली पहले हर वर्ष की तरह मुंबई के क्रांति मैदान में होनी थी, लेकिन पुलिस से अनुमति नहीं मिलने के बाद इसे मुंबई के आज़ाद मैदान में आयोजित किया गया थी। इस बार सीएए, एनआरसी के विरोध के नाम पर की गई इस रैली में न सिर्फ़ शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाए गए बल्कि कई बैनर-पोस्टरों में कश्मीर की ‘आज़ादी’ की माँग की गई थी।

बता दें कि हमसफर संस्था द्वारा आयोजित इस मार्च में शामिल लोगों ने शरजील इमाम के समर्थन में नारे और कश्मीर को आज़ाद करने की माँग की थी। मामला प्रकाश में आने के बाद बीजेपी नेता किरीट सौमेया ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में की थी। वहीं वायरल वीडियो की जाँच के बाद ही पुलिस ने उर्वशी चूड़ावाला सहित 50 लोगों के ख़िलाफ़ में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। गौरतलब है कि शरजील इमाम द्वारा सीएए विरोध के नाम पर दिए गए बयानों के बाद दिल्ली पुलिस ने शरजील को पिछले दिनों गिरफ्तार कर लिया था। शरजील ने पुलिस पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पेगासस पर भड़के उदित राज, नंगी तस्वीरें वायरल होने की चिंता: लोगों ने पूछा – ‘फोन में ये सब रखते ही क्यों हैं?’

पूर्व सांसद और खुद को 'सबसे बड़ा दलित नेता' बताने वाले उदित राज ने आशंका जताई कि पेगासस ने कितनों की नंगी तस्वीर भेजी होगी या निजता का उल्लंघन किया होगा।

कारगिल के 22 साल: 16 की उम्र में सेना में हुए शामिल, 20 की उम्र में देश पर मर मिटे

सुनील जंग ने छलनी सीने के बावजूद युद्धभूमि में अपने हाथ से बंदूक नहीं गिरने दी और लगातार दुश्मनों पर वार करते रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,222FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe