Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजमुस्लिम भीड़ ने होली खेलने वालों को पीटा, पुलिस से भी झड़प: सपा MLA...

मुस्लिम भीड़ ने होली खेलने वालों को पीटा, पुलिस से भी झड़प: सपा MLA अताउर्रहमान का आरोप – मस्जिद के मुतवल्ली को लगाया रंग

पुलिस ने इस घटना का भी संज्ञान लेते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं बहेड़ी के समाजवादी पार्टी के विधायक अताउर्रहमान ने होली खेल रहे लोगों पर मस्जिद के मुतवल्ली पर रंग लगाने का आरोप लगाया है।

होली के त्योहार के दौरान उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के बहेड़ी थानाक्षेत्र में एक मस्जिद पर गुलाल गिर जाने के आरोप लगने के बाद बवाल हो गया। हमलावरों की भीड़ द्वारा न सिर्फ होली खेल रहे लोगों को पीटा गया बल्कि बीच-बचाव करने आए पुलिस बल के साथ भी अभद्रता की गई। मौके पर हालात को सँभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस घटना में पुलिस ने मस्जिद पर गुलाल गिराने और बाद में सड़क जाम करने के साथ मारपीट करने वालों पर FIR दर्ज किया है।

पूरे प्रकरण में समाजवादी पार्टी के विधायक ने भी मस्जिद पर गुलाल फेंकने वालों पर FIR की माँग की थी। वीडियो फुटेज के आधार पर बाकी उपद्रवियों को चिह्नित किया जा रहा है। घटना 18 मार्च, 2022 (शुक्रवार) की है।

पुलिस के मुताबिक, गुलाल गिर जाने के बाद नैनीताल हाइवे को जाम करने का भी प्रयास किया गया था। इसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा था। वहीं इसी घटना में वायरल हुए एक अन्य वीडियो में एक भीड़ 2 बाइक सवारों को पीट रही है। यह वीडियो UP पुलिस को ट्वीट करते हुए बरेली जिले के ‘राष्ट्रीय योगी सेना’ के जिला मंत्री हिमांशु पटेल ने लिखा, “बरेली बहेड़ी में मुस्लिम लोगों ने घेर कर रास्ते से गुजर रहे दो बाइक सवार हिंदू भाइयों पर किया जानलेवा हमला बुरी तरह से मारा गया है। मामले में संज्ञान लेते हुए दोषियों पर कार्यवाही करें।”

पुलिस ने इस घटना का भी संज्ञान लेते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं बहेड़ी के समाजवादी पार्टी के विधायक अताउर्रहमान ने होली खेल रहे लोगों पर मस्जिद के मुतवल्ली पर रंग लगाने का आरोप लगाया है। उन्होंने जिले के SSP से इस बाबत बात की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुतवल्ली अब्दुल वाहिद की तहरीर पर राहुल गुप्ता, सुरेश गंगवार समेत 40-50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अब्दुल वाहिद ने ने बताया कि उन्होंने उन्हें मस्जिद के पास होली खेलने से मना किया था।

बरेली जिले के SP देहात राजकुमार अग्रवाल के मुताबिक, “विवाद धर्मस्थल पर गुलाल पड़ने से शुरू हुआ। एक समुदाय ने विरोध जताया और उस पर कुछ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। इसके बाद लोग चले गए पर तभी एक समूह नैनीताल हाईवे पर जाम लगाने लगा। जब उनको रोकने की कोशिश की गई तब उन्होंने पुलिस से भी अभद्रता की। पुलिस ने बल प्रयोग के बाद उन्हें हटाया। जाम लगाने वालों के खिलाफ भी FIR दर्ज की जाएगी। मौके पर शांति है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

SRH और KKR के मैच को दहलाने की थी साजिश… आतंकियों ने 38 बार की थी भारत की यात्रा, श्रीलंका में खाई फिदायीन हमले...

चेन्नई से ये चारों आतंकी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से आए थे। इन चारों के टिकट एक ही PNR पर थे। यात्रियों की लिस्ट चेक की गई तो...

पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद जारी हुए हैं जितने भी OBC सर्टिफिकेट, सभी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने कर दिया रद्द : ममता...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार 22 मई 2024 को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका दिया। हाईकोर्ट ने 2010 के बाद से अब तक जारी किए गए करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -