Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाज'भाग कु$या, वरना पेट में जो बच्चा है उसे भी मार डालूँगा': इमरान ने...

‘भाग कु$या, वरना पेट में जो बच्चा है उसे भी मार डालूँगा’: इमरान ने भगवा, कलावा और तिलक का इस्तेमाल कर हिन्दू लड़की को फाँसा, 4 साल किया बलात्कार

पीड़िता के मुताबिक, 4 साल पहले जब अमन पहली बार उस से मिलने आया था तब उसने माथे पर तिलक, हाथों में कलावा और भगवा कुर्ता पहन रखा था। वह पीड़िता को ले कर मंदिर में दर्शन करने भी गया।

उत्तर प्रदेश के कानपुर से ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है। यहाँ एक मुस्लिम युवक ने नाम बदल कर पहले हिन्दू महिला को प्यार में फँसाया और लगातार 4 साल तक रेप किया। बाद में पीड़िता पर इस्लाम कबूल करने का दबाव भी बनाया जाने लगा। पीड़िता 2 माह की गर्भवती है। आरोपित का नाम इमरान है जिसके खिलाफ मंगलवार (9 जुलाई, 2024) को FIR दर्ज कर ली गई है। इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना कानपुर नगर के थाना क्षेत्र कर्नलगंज की है। यहाँ सोमवार (8 जुलाई) को एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में पीड़िता ने बताया है कि साल 2019 में इंस्टाग्राम पर उसकी दोस्ती अमन नाम के एक युवक से हुई थी। तब अमन ने खुद को हिन्दू बताया था। अमन लक्जरी कारों के साथ और होटलों से अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करता था। पीड़िता इन तस्वीरों से काफी प्रभावित हुई और एक दूसरे का मोबाइल नंबर शेयर कर लिया।

पीड़िता के मुताबिक, 4 साल पहले जब अमन पहली बार उस से मिलने आया था तब उसने माथे पर तिलक, हाथों में कलावा और भगवा कुर्ता पहन रखा था। वह पीड़िता को ले कर मंदिर में दर्शन करने भी गया। अमन ने पीड़िता को विश्वास में ले कर उसके साथ 4 साल में कई बार रेप किया। यह रेप उसने होटलों और अपने रिश्तेदारों के घर में किया। विरोध करने पर वह शादी का झाँसा देता था। इस बीच पीड़िता गर्भवती हो गई। जब उसने अमन पर शादी का दबाव बनाया तो अमन सीधे मुकर गया।

बकौल पीड़िता, तब अमन ने अपनी असल पहचान जाहिर करते हुए खुद को हिन्दू नहीं बल्कि मुस्लिम बताया। उसने अपना असली नाम इमरान बताया और शादी के लिए पीड़िता के आगे इस्लाम कबूल करने की शर्त रखी। इमरान ने पीड़िता से कहा, “मैं तुझ से शादी नहीं करूँगा। जा भाग जा साली कुतिया वरना तुझे और तेरे बच्चे को जान से मार दूँगा।” अपनी शिकायत में पीड़िता ने इमरान उर्फ़ अमन को धोखेबाज बताते हुए आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

कानपुर पुलिस ने इस शिकायत पर इमरान उर्फ़ अमन के खिलाफ नामजद FIR दर्ज कर ली है। आरोपित पर IPC (भारतीय दंड संहिता) की धारा 376, 504 और 506 के अलावा उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिशेध अधिनियम 2024 के सेक्शन 5(1) के तहत कार्रवाई की गई है। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। दावा किया जा रहा है कि अमन उर्फ़ इमरान सोशल मीडिया के जरिए लगभग 35 लड़कियों के सम्पर्क में था।

वह इन लड़कियों को भी धोखे में रख रहा था। आरोपित द्वारा इस तरह कितनी अन्य लड़कियों को शिकार बनाया गया है इसकी जाँच की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -