Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाज'किसी भी कट्टर हिन्दू को शमशाबाद में नहीं रहने दिया जाएगा': फेसबुक पोस्ट पर...

‘किसी भी कट्टर हिन्दू को शमशाबाद में नहीं रहने दिया जाएगा’: फेसबुक पोस्ट पर भीड़ ने घेरा, मारपीट-गाली गलौच-जान से मारने की धमकी

शिकायत के अनुसार हमलावर भीड़ इंस्टाग्राम पर सक्रिय समूह डेविल ग्रुप 302 से जुड़े हैं। ये लोग सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ फोटो डालते हैं। आपत्तिजनक पोस्ट करते हैं। पुलिस ने 7 नामजद आरोपितों के साथ 40-45 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में हिंदू युवकों पर कट्टरपंथी भीड़ के हमले की खबर है। बताया जाता है कि मोहित चौहान ने एक फेसबुक पोस्ट में खुद को ‘कट्टर हिंदू’ लिखा था। इससे नाराज भीड़ ने उसे और उसके साथियों पर हमला कर दिया।

मोहित ने इस संबंध में मामला दर्ज कराते हुए बताया है कि मंगलवार (25 अक्टूबर 2022) को 40-45 लोगों की भीड़ ने उस पर हमला किया। उसने बिलाल अली, सरताज, रेहान, आमिर, नूर मोहम्मद को नामजद किया है। पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान कर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

मामला फर्रुखाबाद जिले के शमशाबाद थाना क्षेत्र का है। मोहित ने अपनी शिकायत में बताया है कि घटना के दिन शाम के करीब 5:15 पर वह अपने कुछ दोस्तों के साथ डोसा खाने गया था। इसी दौरान 40-45 लोग वहाँ पहुँच गए और मोहित तथा उसके दोस्तों से गाली—गलौज करने लगे। आरोप है कि हमलावरों ने मोहित से कट्टर हिंदू लिखी अपनी पोस्ट हटाने को कहा। साथ ही कहा कि किसी भी कट्टर ​हिंदू को शमशाबाद में नहीं रहने दिया जाएगा।

मोहित ने अपनी शिकायत में बताया है कि गालियों का विरोध करने पर हमलावरों ने उनके साथ मारपीट की। जान से मारने की धमकी दी। भीड़ का शिकार बने मोहित के साथियों की पहचान की अर्श, आर्यन और अक्षय के तौर पर सामने आई है। शिकायत के मुताबिक हमलावर चारों को पीटते हुए रेस्टोरेंट से दलवीर खां मोहल्ले तक ले गए।

डेविल ग्रुप 302 के सदस्य

शिकायत के अनुसार हमलावर भीड़ इंस्टाग्राम पर सक्रिय समूह डेविल ग्रुप 302 से जुड़े हैं। ये लोग सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ फोटो डालते हैं। आपत्तिजनक पोस्ट करते हैं। पुलिस ने 7 नामजद आरोपितों के साथ 40-45 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह केस IPC की धारा 147, 323, 504, 506 के तहत दर्ज हुई है। इस संबंध में पुलिस को दी गई शिकायत की कॉपी ऑपइंडिया के पास मौजूद है।

इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें भीड़ दिखाई दे रही है। मोहित ने भी वीडियो जारी कर घटना के बारे में बताया। फर्रुखाबाद (फतेहगढ़) पुलिस के अनुसार मामले में जाँच जारी है। आरोपितों में ज्यादातर के नाबालिग होने की बात कही गई है।

मोहित पर हमले से नाराज हिंदूवादी संगठनों ने थाने पर प्रदर्शन किया। आरोपितों पर कार्रवाई की माँग की। पुलिस के मुताबिक हालात नियंत्रण में और सामान्य हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -