Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजगार्ड से बदसलूकी कर जयपुर के गरबा पंडाल में घुसे मुस्लिम युवक, आयोजकों में...

गार्ड से बदसलूकी कर जयपुर के गरबा पंडाल में घुसे मुस्लिम युवक, आयोजकों में से भी 2 निकले मुस्लिम: हिन्दू संगठन पहुँचे तो सब हुए फरार

जयपुर के मुरलीपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत नारायण वाटिका मैरिज गार्डन में गरबा का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में माँ दुर्गा के भजनों के बीच भक्त गरबा नृत्य कर रहे थे।

बुधवार (28 सितंबर, 2022) को मध्य प्रदेश के इंदौर व गुजरात के अहमदाबाद में गरबा पंडाल में घुसे मुस्लिम युवकों की पिटाई का मामला सामने आया था। ऐसी ही घटना शुक्रवार (30 सितंबर) को राजस्थान के जयपुर से सामने आई है, जहाँ कुछ मुस्लिम युवक गरबा पंडाल में जबरन घुस गए थे। लेकिन, जैसे ही बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता वहाँ पहुँचे, मुस्लिम युवक फरार हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयपुर के मुरलीपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत नारायण वाटिका मैरिज गार्डन में गरबा का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में माँ दुर्गा के भजनों के बीच भक्त गरबा नृत्य कर रहे थे। इस दौरान कुछ मुस्लिम युवक मैरिज गार्डन में आ धमके और वहाँ मौजूद गार्ड से कार्यक्रम में एंट्री के लिए बहस करने लगे। गार्ड ने उन लोगों को अंदर जाने से रोकने की कोशिश की, लेकिन मुस्लिम युवक गार्ड से बदतमीजी कर गरबा पंडाल में घुस गए।

इसके बाद, गार्ड ने गरबा के आयोजकों को मुस्लिम युवकों के पंडाल में घुसने की सूचना दी। जिस पर आयोजकों ने पुलिस बुलाने के लिए कहा। हालाँकि, इससे पहले वहाँ पुलिस पहुँचती बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता वहाँ पहुँच गए। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने गरबा पंडाल में उपस्थित सभी लोगों की आईडी चेक करना शुरू कर दिया।

गरबा पंडाल के अंदर जब आईडी चेक की जा रही थी तब वहाँ माहौल बिगड़ने लगा और पूरा कार्यक्रम करीब 1 घण्टे के लिए रोका गया। इस दौरान पंडाल में घुसे मुस्लिम युवक डर के मारे पंडाल छोड़कर भाग खड़े हुए। कहा जा रहा है कि गरबा आयोजन में शामिल कुल 5 आयोजकों में से 2 मुस्लिम आयोजक थे। इसकी जानकारी सामने आने के बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया तो अन्य तीन आयोजक मान गए। इसके बाद, न केवल पोस्टर से बल्कि पूरे आयोजन से मुस्लिम आयोजकों को बाहर कर दिया गया।

इस घटना पर @niteshsainii नामक ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर कर लिखा, “बजरंग दल ने अपनी ताकत दिखाई। जयपुर के मुरलीपुरा नारायण वाटिका में हो रहे गरबा कार्यक्रम से गैर हिंदुओं को बाहर निकाला। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आईडी चेक करके ही प्रवेश दिया। देश का बल बजरंग दल।”

गौरतलब है, बुधवार (28 सितंबर, 2022) को गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर मुस्लिम युवकों के घुसने के मामले सामने आने के बाद अहमदाबाद और इंदौर में मुस्लिम युवकों की पिटाई की गई थी। इन पर हिंदू लड़कियों के फोटो-वीडियो बनाने के आरोप हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, इंदौर के पंढरीनाथ चौराहे के गरबा पंडाल में घुसे मुस्लिम युवकों की हरकतें ‘बजरंग दल’ के कार्यकर्ताओं को संदिग्ध लगी। इसके बाद उन पर नजर रखी गई। वे मोबाइल से लड़कियों और महिलाओं के फोटो और वीडियो भी बना रहे थे। शंका होने पर कार्यकर्ताओं ने उनका नाम पूछा और आईडी दिखाने को कहा। सभी युवकों ने अपने नाम गलत बताए। किसी ने अपना नाम संदीप तो किसी ने बबलू बताया और आईडी भी नहीं दिखाई। बाद में सभी के असली नामों की पहचान होने पर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया।

वहीं, अहमदाबाद के सिंधु भवन रोड स्थित एक गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर घुसे मुस्लिम युवकों को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर पीटा था। इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यहाँ मुस्लिम युवकों की पिटाई को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ता हितेंद्र सिंह राजपूत का कहना है कि चेतावनी दिए जाने के बावजूद, दूसरे धर्म के चार युवकों को एक कार्यक्रम स्थल पर देखा गया। हमारे कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद को रोकने के लिए उन्हें पकड़ लिया। जिसके बाद उनकी पिटाई की गई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -