Saturday, July 31, 2021
Homeदेश-समाजनाजरीन ने FB पर सोनिया बनकर मोहित से किया निकाह, जबरन खतना कर बनाया...

नाजरीन ने FB पर सोनिया बनकर मोहित से किया निकाह, जबरन खतना कर बनाया मुस्लिम, FIR दर्ज

मोहित कुमार का आरोप है कि मुस्लिम महिला ने अपना धर्म छिपाकर उसे प्रेम जाल में फँसाया और शादी करने के बाद उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया। साथ ही उसने महिला और उसके परिजनों पर प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया है।

राजधानी दिल्ली में लव जिहाद का बेहद ही चौकाने वाला मामला सामने आया है। नाजरीन अंसारी नाम की महिला ने फेसबुक पर सोनिया बनकर मोहित कुमार से प्रेम-निकाह किया। खबर के अनुसार, महिला के परिजनों ने हिन्दू युवक को इस्लाम कबूलवा कर निक़ाह कराया और जबरन एक अस्पताल में उसका खतना भी करा दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रोहिणी जिले के रहने वाले 29 वर्षीय एक हिंदू युवक ने यूपी के गोंडा में रहने वाली एक महिला के खिलाफ लव जिहाद का आरोप लगाते हुए पुलिस उपायुक्त कार्यालय में एक मामला दर्ज कराया है।

मोहित कुमार का आरोप है कि मुस्लिम महिला ने अपना धर्म छिपाकर उसे प्रेम जाल में फँसाया और शादी करने के बाद उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया। साथ ही उसने महिला और उसके परिजनों पर प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया है।

दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, मोहित को फिल्मों में काम करने का बहुत शौक था। मुंबई में उसे वर्ष 2018 में एक फिल्म में काम मिला था। जिसकी जानकारी उसने फेसबुक पर पोस्ट की थी। उसी दौरान फेसबुक के जरिए उसकी मुलाकात गोंडा निवासी नाजरीन अंसारी से हुई जिसने अपनी असली पहचान छुपाते हुए सोनिया नाम से उससे दोस्ती की। दोनों में काफी बातचीत होने लगी।

मोहित को अपने प्रेम जाल में फँसाने के लिए उसने शुरुआती दौर में नाजरीन अंसारी ने कई मनगढंत कहानियाँ अपने बारे में बताई। उसने बताया था कि वह हिंदू है और उसके माता-पिता उसे बहुत मारते-पीटते हैं। मोहित ने उसकी बातों में आकर उसके करीब आने लगा और जल्द ही उनका रिश्ता प्यार में बदल गया।

इसके बाद कुछ दिनों तक दोनों फोन पर बातें करने लगें और उन्होंने शादी का फैसला ले लिया। वहीं शादी के कुछ दिन पहले महिला ने अपने झूठ का खुलासा करते हुए मोहित को सारी सच्चाई बता दी, कि वह मुस्लिम है और उसका सही नाम नाजरीन अंसारी है। उस दौरान उसने मोहित से कहा कि वह उसके साथ हिंदू रीति रिवाजों के साथ रहना चाहती है। जिसका विश्वास कर मोहित ने उसे अपनी धर्मपत्नी के रूप में स्वीकारते हुए उससे शादी कर ली।

मोहित का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद वह अपने घर चली गई। वहाँ से उसने फोन कर कहा कि वह उसे आकर दिल्ली ले जाए। मोहित अपनी माँ पुष्पा देवी के साथ उसके मायके उसे लेने गया। कथिततौर पर जिसके बाद महिला के परिजनों ने मोहित को रास्ते में ही रोक लिया।

मोहित का आरोप है कि उसे और उसकी माँ को गोंडा के एक होटल के कमरे में बंद कर दिया गया था। वहाँ मोहित का धर्म परिवर्तन कर निकाह कराया गया। मोहित ने यह भी आरोप लगाया कि पास के एक अस्पताल में उसका खतना भी करा दिया गया। महिला के घरवालों की तरफ से जान से मारने की धमकी और 80 हजार रुपए की माँग भी की गई।

मोहित ने बताया कि नाजरीन उसके साथ दिल्ली आ गई। वहीं वापस अपने घर आकर मोहित ने रहने का तौर तरीका एक हिंदू की तरह ही रखा। ऐसे में मुस्लिम महिला फिर उसे छोड़कर अपने घर गोंडा चली गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पेगासस: ‘खोजी’ पत्रकारिता का भ्रमजाल, जबरन बयानबाजी और ‘टाइमिंग’- देश के खिलाफ हर मसाले का प्रयोग

दुनिया भर में कुल जमा 23 स्मार्टफोन में 'संभावित निगरानी' को लेकर ऐसा बड़ा हल्ला मचा दिया गया है, मानो 50 देशों की सरकारें पेगासस के ज़रिए बड़े पैमाने पर अपने नागरिकों की साइबर जासूसी में लगी हों।

पिता ने उधार लेकर करवाई हॉकी की ट्रेनिंग, निधन के बाद अंतिम दर्शन भी छोड़ा: अब ओलंपिक में इतिहास रच दी श्रद्धांजलि

वंदना कटारिया के पिता का सपना था कि भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीते। बचपन में पिता ने उधार लेकर उन्हें हॉकी की ट्रेनिंग दिलवाई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,211FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe