Thursday, June 20, 2024
Homeदेश-समाजकलावा बाँध खुद को विशाल बताता था नवाजिश, हिंदू युवती का यौन शोषण कर...

कलावा बाँध खुद को विशाल बताता था नवाजिश, हिंदू युवती का यौन शोषण कर ₹2.5 लाख ऐंठे: लैपटॉप से मिले कई लड़कियों के डिटेल

पुलिस ने बताया कि नवाजिश के लैपटॉप और लैपटॉप से कई अन्य लड़कियों की तस्वीरें और मोबाइल नंबर मिले हैं। पुलिस को अशंका है कि आरोपित ने कई और लड़कियों को भी अपने प्रेम जाल में फँसाकर रखा है। इन लड़कियों के साथ भी शादी के नाम पर वह शारीरिक शोषण करता होगा और उनसे पैसे ऐंठता होगा।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में लव जिहाद के हालिया मामले में नवाजिश नाम के एक मुस्लिम युवक ने खुद को विशाल ठाकुर बताकर एक लड़की से दोस्ती की, उसके बाद उसका शारीरिक शोषण करने लगा। इस दौरान उसने लड़की से ढाई लाख रुपये भी ऐंठ लिए। पीड़िता ने इस संबंध में अलीगंड थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके लैपटॉप और मोबाइल से कई अन्य लड़कियों की तस्वीरें और मोबाइल नंबर पुलिस ने बरामद किए हैं।

मामला लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र का है। यहाँ बीटेक करने के बाद केवाईसी वेरिफिकेशन का काम करने वाले नवाजिश के हाथ एक युवती का मोबाइल नंबर लगा। इसके बाद वह उस लड़की से बात करने लगा। इस दौरान वह अपना नाम विशाल ठाकुर बताता था। इस तरह उसने युवती से दोस्ती कर ली और फिर प्रेम के जाल में फँसा लिया। वह दिखावा के लिए हाथ में कलवा बाँधता था और खुद को हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार दिखाता था।

युवक को देखकर लड़की को किसी का संदेह नहीं हुआ और वह आरोपी को हिंदू को समझने लगी। इसी दौरान शादी का झाँसा देकर आरोपित ने युवती से दुष्कर्म भी किया। अपनी आर्थिक स्तिथि का हवाला देकर वह युवती से ढाई लाख रुपये भी ऐंठ लिया। जब लड़की को सच्चाई पता चली तो उसने थाने में नवाजिश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

गाजीपुर के इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि आरोपित युवक का नाम नवाजिश पुत्र शम्शुल है और वह मूल रूप से अंबेडकर नगर के बसखारी का रहने वाला है। वह एक निजी कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा है।

पुलिस ने बताया कि नवाजिश के लैपटॉप और लैपटॉप से कई अन्य लड़कियों की तस्वीरें और मोबाइल नंबर मिले हैं। पुलिस को अशंका है कि आरोपित ने कई और लड़कियों को भी अपने प्रेम जाल में फँसाकर रखा है। इन लड़कियों के साथ भी शादी के नाम पर वह शारीरिक शोषण करता होगा और उनसे पैसे ऐंठता होगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

UGC-NET जून 2024 परीक्षा रद्द, 18 जून को 11.21 लाख छात्रों ने दी थी परीक्षा: साइबर क्राइम सेल से मिला सेंधमारी का इनपुट,...

परीक्षा प्रक्रिया की उच्चतम स्तर की पारदर्शिता और पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द की जाए।

मंच से उड़ा रहे थे भगवान राम और माता सीता का मजाक, नीचे से बज रही थी सीटी: एक्शन में IIT बॉम्बे, छात्र पर...

भगवान का मजाक उड़ाने वाले छात्रों के खिलाफ 1.20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। वहीं कुछ छात्रों को हॉस्टल से निलंबित भी किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -