Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाजNCB की रिपोर्ट से खुलासा- ड्रग्स खरीदती और बेचती थी रिया चकवर्ती, कल भाई...

NCB की रिपोर्ट से खुलासा- ड्रग्स खरीदती और बेचती थी रिया चकवर्ती, कल भाई के सामने बिठाकर होगी पूछताछ

बताया जा रहा है कि रविवार को एनसीबी रिया और शौविक को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर सकती है। यह बात पहले ही सामने आ चुकी है कि रिया के कहने पर ड्रग्स खरीदने की बात शौविक कबूल चुका है। ड्रग्स का पेमेंट रिया के क्रेडिट कार्ड से करने की बात भी सामने आई है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चकवर्ती पर शिकंजा कसता जा रहा है। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) इस मामले में ड्रग्स एंगल की पड़ताल कर रही है। इंडिया टुडे के अनुसार एनसीबी की क्राइम रिपोर्ट में बताया गया है कि रिया न केवल ड्रग्स का इस्तेमाल करती थी, बल्कि इसे खरीदने और बेचने में भी लिप्त थी।

इस मामले में रिया के भाई शौविक चकवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुएल मिरांडा को एनसीबी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। शनिवार (5 सिंतबर 2020) को दोनों को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने दोनों को 9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेजने का निर्देश दिया।

बताया जा रहा है कि रविवार को एनसीबी रिया और शौविक को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर सकती है। यह बात पहले ही सामने आ चुकी है कि रिया के कहने पर ड्रग्स खरीदने की बात शौविक कबूल चुका है। ड्रग्स का पेमेंट रिया के क्रेडिट कार्ड से करने की बात भी सामने आई है। सैमुएल भी सुशांत के घर के लिए ड्रग्स खरीदने की बात कबूल कर चुका है।

रिया चक्रवर्ती के व्हाट्सएप चैट से ड्रग्स खरीदने, उसका इस्तेमाल करने और बेचने की बात सामने आई है। चैट में जिस तरह की ड्रग्स का ज़िक्र है वह एनडीपीएस एक्ट के दायरे में आता है। प्रथम दृष्टया इस मामले में एनडीपीएस एक्ट की धारा 20(b)/22/27/28/29 का उल्लंघन नजर आता है।  

एनसीबी के डिप्टी डीजी (दक्षिण-पश्चि) एम. अशोक जैन ने इस मामले में रिया से पूछताछ के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि रिया सहित कुछ और लोगों को बुलाया जा सकता है।

इससे पहले शनिवार की सुबह सीबीआई की टीम बांद्रा स्थित सुशांत सिंह राजपूत के घर पहुँची थी। एम्स की फोरेंसिक टीम भी साथ थी। इस दौरान सुशांत सिंह की बहन मीतू सिंह, सिद्धार्थ पिठानी, केशव और बावर्ची नीरज भी मौजूद थे। सुशांत सिंह के आवास पर क्राइम सीन को रिक्रिएट किया गया था और इसके आधार पर सुराग खोजने का प्रयास किया गया।   

बता दें, इससे पहले सुशांत केस की जाँच में जुटी NCB ने ड्रग तस्कर कैजान इब्राहिम को गिरफ्तार किया था। यह इस मामले में जाँच एजेंसी द्वारा पाँचवी गिरफ्तारी थी। इसके अलावा रिपब्लिक टीवी का दावा है कि उनके स्टिंग में एक ड्रग तस्कर ने इस बात को स्वीकार किया है कि बॉलीवुड हस्तियों का पार्टियों पर ड्रग लेना बेहद आम बात है। अपने दावे के साथ उन्होंने स्टिंग की टेप भी जारी की है। इसमें तस्कर को कहते सुना जा सकता है कि बॉलीवुड सितारे अक्सर सफेद पदार्थ, कोकीन और हशीश ही लेते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe