Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाजकिटकैट चॉकलेट के रैपर पर भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा की तस्वीर: विरोध...

किटकैट चॉकलेट के रैपर पर भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा की तस्वीर: विरोध के बाद नेस्ले ने माँगी माफी

चॉकलेट खाने के बाद उसके रैपर को डस्टबिन में फेंक दिया जाता है। रैपर में भगवान् जगन्नाथ के साथ भगवान बलभद्र और माँ सुभद्रा की भी तस्वीर है। ऐसे में ये हिन्दुओं की आस्था का अपमान है।

चॉकलेट के रैपर पर हिन्दू देवी देवताओं की तस्वीर छापने से उठे विवाद के बाद मल्टीनेशनल कंपनी नेस्ले (Nestle) ने माफ़ी माँगी है। साथ ही कम्पनी ने ऐसे सभी उत्पादों को वापस लेने का भी ऐलान किया है। नेस्ले ने यह क्षमा याचना सोमवार (17 जनवरी, 2022) को अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया है। बता दें कि हिन्दू आस्था पर प्रहार बताते हुए Twitter पर नेस्ले का विरोध हो रहा था।

इस मसले पर विरोध करने वालों ने लिखा कि चॉकलेट खाने के बाद उसके रैपर को डस्टबिन में फेंक दिया जाता है। रैपर में भगवान् जगन्नाथ के साथ भगवान बलभद्र और माँ सुभद्रा की भी तस्वीर है। ऐसे में ये हिन्दुओं की आस्था का अपमान है। इसके जवाब में नेस्ले ने कहा, “ट्रैवल ब्रेक पैक का मकसद लोकल डेस्टिनेशंस की खूबसूरती को सेलिब्रेट करना है। इसी के मद्देनजर गत वर्ष ओडिशा की परम्परा को सेलिब्रेट करने का फैसला हुआ था। इसीलिए यूनिक आर्ट Pattachitra को दिखाने वाली डिजाइन प्रयोग में लाई गई थी।”

नेस्ले ने आगे कहा, “रैपर पर जो तस्वीर लगी हुई है वो सरकार की टूरिज्म वेबसाइट से प्रेरित है। हम कला और कलाकारों के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रोत्साहित करना चाहते थे। पहले उपभोक्ता ऐसी सुंदर डिजाइनों को अपने पास सहेज कर रखते थे। फिर भी हम इस मामले की संवेदनशीलता समझते हैं। अगर किसी की भावना को हमारी अनजाने में हुई इस गलती से आघात पहुँचा हो तो हम क्षमा चाहते हैं।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेपाल बिना तो हमारे राम भी अधूरे हैं: प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बुद्ध की धरती’ पर समझाई भारत से दोस्ती की महत्वता, कहा- यही मानवता...

अपनी नेपाल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए मायादेवी मंदिर के दर्शन और भारत और नेपाल को एक दूसरे के बिना अधूरा बताया।

CRPF करेगी ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग की सुरक्षा, अदालत ने सील की जगह, वजू पर मनाही: जैसे ही दिखे बाबा, ‘हर-हर महादेव’ से गूँजा...

सर्वे के तीसरे दिन हिन्दू पक्ष की तरफ से सोमवार को करीब 12 फीट 8 इंच लंबा शिवलिंग नंदी के सामने विवादित ढाँचे के वजूखाने में मिलने का दावा किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,091FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe