Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाज'सुबह तक दिल्ली में फहरा देंगे पाकिस्तान का झंडा': बिहार के सलीम कुरैशी ने...

‘सुबह तक दिल्ली में फहरा देंगे पाकिस्तान का झंडा’: बिहार के सलीम कुरैशी ने शेयर की बंदूकधारी की Video, हुआ गिरफ्तार

आरोपित के विरुद्ध आईपीसी की धारा 124ए, 153ए, 153बी तथा आईटी एक्ट की धारा 69 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोपित युवक से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने सोमवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

अफगानिस्तान पर तालिबानियों के कब्जे के बाद कुछ समुदाय विशेष के लोग खुल कर अपना समर्थन इस कट्टरपंथी समूह को देने में जुटे हुए हैं। ऐसे में कुछ वो लोग भी हैं जो काबुल पर तालिबानियों की फतह के बाद से भारत में पाकिस्तान का झंडा फहराने के सपने देख रहे हैं। 

ऐसे ही सपने देखने वाले एक 23 वर्षीय सलीम कुरैशी को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सलीम के फोन से पुलिस को आपत्तिजनक वीडियोज मिली हैं। गोपलगंज के फुलवरिया थाना के कोयलादेवा गाँव निवासी ताज मोहम्मद के पुत्र सलीम कुरैशी पर यह कार्रवाई फेसबुक अकॉउंट पर विवादित वीडियो शेयर किए जाने के बाद हुई।

आरोपित के विरुद्ध आईपीसी की धारा 124ए, 153ए, 153बी तथा आईटी एक्ट की धारा 69 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोपित युवक से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने सोमवार (6 सितंबर) को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

इस वीडियो में इस्लामी लिबाज पहना एक व्यक्ति दोनों हाथ में रायफल लेकर कहता हुआ सुनाई पड़ रहा है कि कि सुबह तक दिल्ली में पाकिस्तान का झंडा फहरा देंगे। इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वीडियो में कई लोगों की आवाजें भी सुनाई पड़ रही हैं जिसमें पाकिस्तान के तमाम मजहबी जमात के लोग कह रहे हैं कि सियासत की दफा आवाज नहीं जिहाद है। लाहौर से कराची तक बच्चा-बच्चा जिहाद के लिए तैयार है। इस वीडियो में मोदी सरकार को बंदूक दिखाकर चुनौती देते हुए आपत्तिजनक बातें भी कही गईं।

जानकारी के मुताबिक, सलीम कुरैशी द्वारा शेयर की गई वीडियो को देखने के बाद से कोयलादेवा गाँव के ग्रामीणों में गुस्सा है। वहीं दूसरी ओर विवादित वीडियो के वायरल होने की सूचना पाने पर 5 सितंबर को रात फुलवरिया थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने पुलिस बल के साथ कोयलादेवा गाँव में छापेमारी कर वीडियो अपलोड करने वाले आरोपित सलीम कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जब मोपला में हुआ हिंदुओं का नरसंहार, तब गाँधी पढ़ा रहे थे खिलाफत का पाठ; बिना प्रतिकार मरने की दे रहे थे सीख

नरसंहार के बावजूद, भारतीय नेतृत्व जिसमें प्रमुख रूप से गाँधी शामिल थे, उसने हिंदुओं को उनके चेहरे पर मुस्कान के साथ मरते रहने के लिए कहा।

‘20000 हिंदुओं को बना दिया ईसाई, मेरी माँ का भी धर्म परिवर्तन’: कर्नाटक के MLA ने विधानसभा में खोला मिशनरियों का काला चिट्ठा

कर्नाटक विधानसभा में हिंदुओं के ईसाई धर्मांतरण का मसला उठा। बीजेपी विधायक ने बताया कि कैसे मिशनरी विरोध करने पर झूठे मुकदमों में फँसा रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,683FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe