Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजबेटे ने गुरुद्वारे में महिला को मारी गोली, माँ-बाप का SGPC ने किया सम्मान:...

बेटे ने गुरुद्वारे में महिला को मारी गोली, माँ-बाप का SGPC ने किया सम्मान: पेशी के वक्त हत्यारे पर भीड़ ने बरसाए फूल

पुलिस की छानबीन में ये भी सामने आया कि महिला को शराब पीने की लत लगी हुई थी और ये लत छुड़ाने के लिए उसका इलाज आदर्श अस्पताल में चल रहा था। डॉक्टर ने लिखित में दिया है महिला को मूड स्विंग की दिक्कत थी, वह डिप्रेशन में थी और बहुत जल्दी उसे नेगेटिव ख्याल आ जाते थे।

पंजाब के पटियाला के गुरुद्वारे में 14 मई 2023 को एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया गया कि वो परिसर में बैठकर शराब पी रही थी इसलिए एक आदमी ने तैश में आकर उसे ताबड़तोड़ गोली मार दी। आरोपित का नाम निर्मलजीत सिंह सैनी है। वह एक प्रॉपर्टी डीलर है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। वहीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी द्वारा उसके माता-पिता को घर जाकर सम्मानित किया गया है और कोर्ट में पेशी के दौरान सैनी पर फूल बरसाए गए।

गुरुद्वारे में महिला की हत्या

बता दें कि महिला की हत्या की घटना रविवार रात 8 बजे के आसपास की है। पुलिस ने बताया कि गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में रविवार को जिस महिला पर गोली चलाई गई उसका नाम कुलविंदर कौर (40) था। वो 2016 के बाद से तलाकशुदा थी और जिराकपुर के सैलून में काम करके अकेले गुजारा करती थी। घटना के दिन वह बस पकड़कर मोहाली से पटियाला अकेले आई थी। 

पुलिस की छानबीन में ये भी सामने आया कि महिला को शराब पीने की लत लगी हुई थी और ये लत छुड़ाने के लिए उसका इलाज आदर्श अस्पताल में चल रहा था। डॉक्टर ने लिखित में दिया है महिला को मूड स्विंग की दिक्कत थी, वह डिप्रेशन में थी और बहुत जल्दी उसे नेगेटिव ख्याल आ जाते थे।

पुलिस ने बताया कि रविवार को गुरुद्वारे के परिसर में एक सरोवर के पास वो शराब ही पी रही थी, जब सेवादारों ने उसे रोका तो वो झगड़ने लगी। इसके बाद उसे गुरुद्वारे के मैनेजर के पास ले जाने लगे। वहीं आरोपित निर्मलजीत सिंह सैनी खड़ा था। उसने लगातार 5 गोलियाँ चलाईं। महिला की वहीं मौत हो गई। एक और गोली सागर नाम के श्रद्धालु को लगी उसका ईलाज करवाया जा रहा है।

पुलिस ने इस मामले में अनाज मंडी थाने में केस दर्ज किया है। आरोपित एक प्रॉपर्टी डीलर है। उसके ऊपर दहेज के लिए प्रताड़ना देने के आरोप में पहले से एक केस दर्ज है। पुलिस का कहना है कि आरोपित और मृतक दोनों एक दूसरे को नहीं जानते थे। आरोपित एक श्रद्धालु था जो दिन में दो बार गुरुद्वारे आता था। जब उसे पता चला कि महिला परिसर में बैठ शराब पी रही थी तो उसने वहीं उसे अपने लाइसेंसी बंदूक से गोली मार दी।

SGPC ने आरोपित के माता-पिता को दिया सम्मान, गोली चलाने वाले पर लोगों ने फूल बरसाए

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस से जब पूछा गया कि आखिर कोई गुरुद्वारे में बंदूक लेकर कैसे गया तो इस पर एसएसपी ने बताया कि  गुरुद्वारे के बाद 4 पीसीआर खड़ी होती हैं, पैरामिलिट्री फोर्स होती हैं, लेकिन अंदर की सुरक्षा मैनेजमेंट देखती है। वहीं गुरुद्वारे के ग्रंथी ने कहा कि वो लोग श्रद्धालुओं को कुछ नहीं टोंकते। ये उनकी (श्रद्धालुओं) नैतिकता होनी चाहिए कि वो गुरुद्वारे में शराब-हथियार न लाएँ। शिरोमणित गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अध्यक्ष हरजिंदार इस मामले में हाई लेवल मीटिंग का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि इस तरह गुरुद्वारे में शराब पीना किसी साजिश के तहत किया गया कृत्य है।

वह बोले “सिख विरोधी ताकतें सोची समझी साजिश के साथ गुरुद्वारों को निशाना बना रही हैं और सरकार मूक दर्शक बनी हुई है। गुरुद्वारे के अंदर शराब पीने की हरकत एक साजिश थी।” घटना के बाद जहाँ पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया है । वहीं सैनी के माता-पिता को गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा सिरोपा से सम्मानित किया गया है। ये सम्मान उन्हें ज्ञानी प्रीतपाल सिंह, गुरुद्वारे के प्रमुख ग्रंथि दुखनिवारण सिंह साहिब समेत कई लोगों की मौजूदगी में दिया गया। इसके अलावा कुछ सिख समूह के लोग कोर्ट भी पहुँचे जहाँ निर्मलजीत सिंह सैनी को पेश किया जा रहा था, इस दौरान उस पर फूल बरसाए गए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -