Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजऑफिस-दुकानों और घरों में जाता है जो पानी का जार, अब उसमें भी थूक!...

ऑफिस-दुकानों और घरों में जाता है जो पानी का जार, अब उसमें भी थूक! सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, बोले लोग – ये समाज के दुश्मन

एक और यूजर ने कहा कि ऐसी हरकतें बहुत ही आपत्तिजनक और चिंतन का कारण हैं। यह जहाँ भी हो रहा है, बहुत गलत है और सभी प्रदेशों और केंद्र सरकार को इसके विरोध में कानून बनाना चाहिए।

थूक लगाकर रोटी सेंकने के कई मामले सामने के बाद अब पानी की बोतलों में थूकने का वीडियो सामने आया है। दिल्ली भाजपा के पूर्व मीडिया प्रमुख (अब निलंबित) नवीन कुमार जिंदल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो शेयर किया है। इसका साथ ही उन्होंने कैप्शन लिखा, “पानी जिहाद।”

हालाँकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि यह वायरल वीडियो कब का है और कहाँ का है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक शख्स पानी की बड़ी कैन को साफ करने के बाद उसमें थूक रहा है। इन पानी के कंटेनरों को काफी स्वच्छ माना जाता है। आमतौर पर ऑफिस, दुकानों, होटलों और यहाँ तक की घरों में भी इसका पानी पीने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स में काफी आक्रोश है।

एक यूजर ने लिखा, “दोस्तो, ये देखने के बाद हो सके तो घर से पानी लेकर बाहर निकलो। ऐसे भेड़िए समाज के दुश्मन हैं। इनका सामाजिक बहिष्कार कर देना चाहिए।”

गीता शर्मा लिखती हैं, “इन लोगों के दिमाग को क्या हो गया है। प्रभु इन सबको सद्बुद्धि दें अगर सद्बुद्धि ना आए तो सज़ा दें।” इसके जवाब में शिवम उपाध्याय लिखते हैं, “इनका कुछ नहीं होने वाला है ये जिहादी थे, जिहादी हैं और जिहादी ही रहेंगे और जिहादी रहकर ही मरेंगे।”

एक और यूजर ने कहा कि ऐसी हरकतें बहुत ही आपत्तिजनक और चिंतन का कारण हैं। यह जहाँ भी हो रहा है, बहुत गलत है और सभी प्रदेशों और केंद्र सरकार को इसके विरोध में कानून बनाना चाहिए।

रीना सिंह लिखती हैं, “अच्छा… तभी दादी-नानी कहती थीं कि इनके घर का तो पानी भी नहीं पीना चाहिए। हमें लगता है कि वो यह सब जानती थीं।”

गौरतलब है कि इस साल जुलाई में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर जिले में एक होटल में थूक लगाकर रोटियाँ बनाने का मामला सामने आया था। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपित अरबाज़ को गिरफ्तार कर लिया था। मामला बिजनौर के जलालाबाद चौक स्थित ज़ाकिर सदाबहार नाम के होटल का था। इससे पहले भी यूपी के कई जिलों में रोटी पर थूक लगाने के वीडियो वायरल हुए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

किसानों के प्रदर्शन से NHAI का ₹1000 करोड़ का नुकसान, टोल प्लाजा करने पड़े थे फ्री: हरियाणा-पंजाब में रोड हो गईं थी जाम

किसान प्रदर्शन के कारण NHAI को ₹1000 करोड़ से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा। यह नुकसान राष्ट्रीय राजमार्ग 44 और 152 पर हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -