Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजअब बिजनौर के जाकिर सदाबहार होटल में थूक लगाकर रोटियाँ बनाने का वीडियो वायरल,...

अब बिजनौर के जाकिर सदाबहार होटल में थूक लगाकर रोटियाँ बनाने का वीडियो वायरल, यूपी पुलिस ने अरबाज को गिरफ्तार कर भेजा जेल

होटल के मालिक जाकिर ने कहा, "यह वीडियो जिस कर्मचारी अरबाज का है। वह इसी तरीके से हिल-हिल कर काम करता है। हम उसको मना भी कर चुके हैं। लेकिन यह उसकी स्टाइल है।"

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर जिले में एक होटल में थूक लगाकर रोटियाँ बनाने का मामला सामने आया है। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपित अरबाज़ को गिरफ्तार कर लिया है। मामला बिजनौर के जलालाबाद चौक स्थित ज़ाकिर सदाबहार नाम के होटल का है। रोटी पर थूक लगाने वाला वायरल वीडियो भी इसी होटल का बताया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस पर संज्ञान लेते हुए मामले की जाँच की। इस दौरान होटल के कर्मचारियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया। वीडियो की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने आरोपित अरबाज के खिलाफ आईपीसी की धारा 269/270 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है और अब उसे जेल भेजा जा रहा है। पुलिस ने बताया कि महामारी एक्ट की धाराओं में युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

वहीं दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, होटल के मालिक जाकिर ने कहा, “यह वीडियो जिस कर्मचारी अरबाज का है। वह इसी तरीके से हिल-हिल कर काम करता है। हम उसको मना भी कर चुके हैं। लेकिन यह उसकी स्टाइल है। हमारे होटल में 8 कैमरे लगे हैं। सब कुछ लाइव देखा जाता है।”

हालाँकि, यह पहला मामला नहीं है जब रोटी पर थूक लगाने का वीडियो वायरल हुआ हो और उसके बाद गिरफ्तारी हुई हो। बीते दिनों बागपत (Baghpat) जिले के औरंगाबाद मोहल्ले के शेखपुरा इलाके में स्थित एक होटल का भी वीडियो वायरल हुआ था। उस वायरल वीडियो में एक मुस्लिम व्यक्ति को ‘थूक’ लगाकर तंदूरी रोटी (Spitting On Bread) सेंकते हुए देखा गया था। इस मामले में हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) की शिकायत के बाद पुलिस ने होटल मालिक समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया था।

इसके अलावा भी उत्तर प्रदेश में इससे पहले भी थूक लगाकर रोटी बनाने के ​कई मामले सामने आ चुके हैं। 12 जनवरी 2022 को लखनऊ में थूक लगाकर रोटी बनाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद होटल मालिक याकूब, कर्मचारी दानिश, हाफिज मुख्तार फिरोज और अनवर समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया थी।

इसी तरह दिसंबर 2021 में मेरठ के कंकरखेड़ा क्षेत्र में आंबेडकर रोड स्थित लक्ष्मीनगर में सगाई समारोह के दौरान थूक लगाकर रोटी बनाने का वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में नौशाद नाम का युवक रोटी बना रहा है। वह रोटी पर बार-बार थूक लगा रहा था, तभी एक बच्चे ने उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था।

मेरठ में तो थूक लगाकर रोटी बनाने के कई मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले फरवरी 2021 में एक शादी समारोह में थूक लगा कर रोटी बनाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था। उस आरोपित का नाम नौशाद उर्फ़ सुहैल था। इस मामले में ‘हिन्दू जागरण मंच’ के सचिन सिरोही ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केजरीवाल ने दिए 9 साल में सिर्फ 857 ऑनलाइन जॉब्स, चुनावी राज्यों में लाखों नौकरियों के वादे: RTI से खुलासा

केजरीवाल के रोजगार को लेकर बड़े-बड़े वादों और विज्ञापनों की पोल दिल्ली में नौकरियों पर डाले गए एक RTI ने खोल दी है।

जब सिंध में हिन्दुओं-सिखों का हो रहा था कत्लेआम, 10000 स्वयंसेवकों के साथ पहुँचे थे ‘गुरुजी’: भारत-Pak विभाजन के समय कहाँ थे कॉन्ग्रेस नेता?

विभाजन के दौरान पाकिस्तान में हिन्दुओं-सिखों की मदद के लिए न आई कोई राजनीतिक पार्टियाँ और ना ही आए वह नेता, जो उस समय इतिहास में खुद को दर्ज कराना चाहते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,538FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe