Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजजिस नाजिया के इश्क में था दिलीप, उसके ही घर में पंखे से लटका...

जिस नाजिया के इश्क में था दिलीप, उसके ही घर में पंखे से लटका मिला: फोन कर मिलने बुलाया, फिर परिवार संग मिल मार डाला 

जेठवारा पुलिस ने दिलीप की हत्या के आरोप में मृतक के भाई की तहरीर पर आसिफ, शौकत अली, मोइन, नाजिया बानो, नईम, मोहम्मद सईद, सईद की पत्नी, शौकत की पत्नी और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में प्रेम प्रसंग के मामले में मुस्लिम युवती से प्यार कर बैठे हिन्दू किराना व्यवसायी के बेटे को फोन कर युवती ने घर बुलाया। इसके बाद उसके परिजनों ने गला घोंटकर मार डाला। युवक का शव पंखे से लटकता हुआ पाया गया। कहा जा रहा है कि मुस्लिम युवती के परिजनों ने हिन्दू युवक के शव को फाँसी के फंदे पर लटका कर खुद ही युवक के घर वालों को खबर दी। घटना सोमवार (20 नवंबर, 2023) की रात की है। युवती का नाम नाज़िया और मृतक का नाम दिलीप उर्फ़ मिंटू है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामला जेठवारा थाना क्षेत्र के गोपालापुर गाँव का है। जहाँ पारस नाथ जायसवाल किराना का कारोबार करते हैं। उनका 28 वर्षीय बेटा दिलीप कुमार जायसवाल उर्फ मिंटू भी उनके साथ ही काम करता था। मिंटू गाँव पर्वतपुर पूरे नगिया की रहने वाली नाजिया बानो से प्यार करता था। सोमवार की रात नाजिया ने फोन कर उसे अपने घर बुलाया था। इसके बाद मुस्लिम प्रेमिका के परिवार वालों ने मिंटू को गला घोट कर मार डाला और उसकी लाश पंखे पर टंगा हुआ पाया गया।

मृतक के परिवार वालों को घटना की सूचना नाजिया के भाई आसिफ ने दी। आसिफ ने मिंटू के भाई को फोन कर कहा कि अपने भाई को यहाँ से ले जाओं वरना मार डालेंगे। वहीं जब मिंटू के भाई वहाँ पहुँचे तो शव पंखें से लटका हुआ था।

दिलीप की हत्या के बाद इलाके में तनाव का माहौल बन गया। मामले के हिंदू-मुस्लिम से जुड़े होने की वजह से किसी भी अनहोनी से बचने के लिए तीन थानों बाघराय, महेशगंज व जेठवारा की पुलिस इलाके में पहुँची।

जेठवारा पुलिस ने दिलीप की हत्या के आरोप में उसके भाई प्रदीप की तहरीर पर आसिफ, शौकत अली, मोइन, नाजिया बानो, नईम, मोहम्मद सईद, सईद की पत्नी, शौकत की पत्नी और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस युवती समेत 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं मंगलवार (21 नवंबर, 2023) की सुबह एसपी सतपाल अंतील और एएसपी पश्चिमी रोहित मिश्रा भी वहाँ मौका मुआयना के लिए पहुँचे थे। एसपी अंतिल का कहना था कि तकनीकी व फॉरेंसिक जाँच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार, मृतक दिलीप की लाश के पोस्टमार्टम के बाद उसके खाने में जहरीला पदार्थ मिले होने की आशंका से विसरा भी प्रिजर्व किया गया। बता दें कि मृतक दिलीप तीन भाइयों में सबसे छोटा था। बहन की शादी हो चुकी है। बड़ा भाई राजीव जायसवाल सपरिवार मुंबई में रहता है।

वहीं पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही उसकी लाश घर पहुँची। उसके दूसरे भाई प्रदीप जायसवाल, भाभी आरती, पिता पारसनाथ उसकी लाश से लिपट बिलख-बिलख कर रोने लगे। ग्रामीणों के मुताबिक, मृतक दिलीप और प्रेमिका नाजिया के प्यार के बारे में दोनों परिवारों को पता था।

इस रिश्ते को लेकर वहाँ रहने वाले कई लोगों ने आपत्ति भी जताई थी, लेकिन दोनों प्रेमी-प्रेमिका किसी बंदिश को मानने के लिए राजी नहीं थे। दिलीप जायसवाल घर से एक किलोमीटर दूर रामगंज बाजार में पिता के साथ किराने की दुकान पर बैठा करता था।

मृतक के बड़े भाई प्रदीप के मुताबिक, दिलीप सोमवार की रात दुकान बंद कर रात करीब 7:30 बजे घर आया। प्रदीप ने आगे बताया कि दिलीप के खाने के बाद ही उसके मोबाइल पर किसी ने फोन किया। वो फोन पर बात करते हुए ही घर से बाहर चला गया और काफी देर तक घर नहीं लौटा।

प्रदीप का कहना है कि रात करीब पौने 11 बजे उनके मोबाइल पर रामगंज बाजार के रहने वाले आसिफ ने फोन किया। आसिफ ने उनसे कहा कि तुम्हारा भाई दिलीप एक युवती के साथ एक कमरे में पकड़ा गया है, जल्दी आओ नहीं तो उसे लोग मार डालेंगे।

घबराए प्रदीप जायसवाल रामगंज बाजार पहुँचे। उन्हें वहाँ पहुँचने के बाद दिलीप की लाश आसिफ के घर पर दुपट्टे के सहारे पंखे से लटकी मिली थी। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस को दी अपनी तहरीर में प्रदीप ने आरोप लगाया है कि आसिफ की चचेरी बहन नाजिया बानो ने उनके भाई को अपने घर बुलाया था और उसकी हत्या कर दी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -