Sunday, September 26, 2021
Homeदेश-समाजजब बेटी पैदा हुई तब पता चला अफजल है पति, प्यार करते समय बताया...

जब बेटी पैदा हुई तब पता चला अफजल है पति, प्यार करते समय बताया था अशोक… अब नमाज भी पढ़वाया, घर से भी भगाया

प्लंबर अफजल ने पूजा को अपना नाम अशोक राजपूत बताया था। 2019 में दोनों ने एक मंदिर में शादी कर ली। लेकिन जब बेटी पैदा हुई तो अलीगढ़ ले जाकर बोला कि नमाज पढ़ो और...

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद का केस सामने आया है। इस मामले में अलीगढ़ पुलिस ने 25 साल के व्यक्ति के खिलाफ अपनी असली पहचान छिपा कर शादी करने का केस दर्ज किया है। आरोपित ने अपनी पहचान अरमान कोहली के तौर बताई थी, जबकि हकीकत में उसका नाम अफजल था।

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसे उसके पति की असली पहचान का पता उस वक्त चला, जब उसकी बेटी का जन्म हुआ। शिकायतकर्ता की पहचान पूजा सोनी के तौर पर हुई है। वो आरोपित से कुछ साल पहले दिल्ली में मिली थी।

पेशे से प्लंबर आरोपित ने उस दौरान पूजा को अपना परिचय अशोक राजपूत के रूप में दिया था। धीरे-धीरे दोनों में पहचान हुई और उन्हें प्यार हो गया। इसके बाद मार्च 2019 में दोनों ने एक मंदिर में शादी कर ली।

पुलिस को दी गई शिकायत में पूजा ने बताया कि लगभग दो साल से वह अपने पति के धर्म को लेकर अनजान थी। वह सोचती थी कि उसका पति एक हिंदू है, जबकि हकीकत में वह एक मुस्लिम व्यक्ति था।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में शिकायतकर्ता के हवाले से लिखा गया है, ”इस साल 7 फरवरी को हमारी एक बेटी हुई। 22 मार्च को वह मुझे अलीगढ़ के रीत गाँव में अपने घर ले गया। वहाँ मुझे पता चला कि उसका नाम अफजल खान था। वहाँ मुझे नमाज पढ़ने के लिए मजबूर किया गया, पूजा करने से रोक दिया गया। 8 अप्रैल को उन्होंने मेरी बेटी को मुझसे छीन लिया और इसके बाद जबरदस्ती मेरा नाम बदल कर ‘अलना’ रख दिया।”

महिला ने कहा कि उसके पति और उसकी बहनों ने उन्हें घर से निकाल दिया और मथुरा में छोड़ दिया। पीड़िता ने बताया कि वह शादी के दो साल पूरे होने के बावजूद ससुराल वालों से नहीं मिली थी। पीड़ित महिला ने पति अफजल और उसकी बहनों के खिलाफ अलीगढ़ के लोढ़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस ने अशोक राजपूत उर्फ ​​अफजल खान और उसकी बहनों के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 323 के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा आरोपितों पर लव जिहाद कानून के तहत भी केस दर्ज किया गया है। हालाँकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और शिकायतकर्ता पुलिस की निगरानी में है।

हिंदू होने का ढोंग करता रहा अफजल

25 वर्षीय आरोपित अफजल लंबे समय से अरमान कोहली होने का नाटक कर रहा था। वह उत्तर प्रदेश में 16 साल की एक नाबालिग लड़की के साथ रहता था। लड़की के परिवार के अनुसार, नाबालिग लड़की किसी काम से घर से बाहर निकली थी, लेकिन वह वापस नहीं लौटी। इसके बाद परिजनों ने पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराया था।

ढूँढे जाने के बाद पूछताछ में लड़की ने बताया कि वह दिल्ली के उस्मानपुर इलाके के अरमान उर्फ ​​अफजल नामक 25 साल के बढ़ई के संपर्क में थी। लड़की ने इस बात का खुलासा किया है कि आरोपित ने उसे यह कहकर धोखे में रखा था कि वह अरमान कोहली है और वह हिंदू था। उसने यह भी कहा कि अफजल ने उसे बदलने की पूरी कोशिश की थी। फिलहाल, अफजल अब जेल की हवा खा रहा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

PFI के 6 लोग… ₹28 लाख की वसूली… खाली कराना था 60 परिवार, कहाँ से आए 10000? – असम के दरांग में सिपाझार हिंसा...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सिपाझार हिंसा के पीछे PFI के होने की बात कही। 6 लोगों ने अतिक्रमणकारियों से 28 लाख रुपए वसूले थे।

केरल: CPI(M) यूथ विंग कार्यकर्ता ने किया दलित बच्ची का यौन शोषण, वामपंथी नेताओं ने परिवार को गाँव से बहिष्कृत किया

केरल में DYFI कार्यकर्ता पर एक दलित बच्ची के यौन शोषण का आरोप लगा है। बच्ची की उम्र मात्र 9 वर्ष है। DYFI केरल की सत्ताधारी पार्टी CPI(M) का यूथ विंग है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,375FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe