Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाजरहमान ने अमन बनकर हिंदू महिला को किया मैसेज, खुद को बताया दुबई में...

रहमान ने अमन बनकर हिंदू महिला को किया मैसेज, खुद को बताया दुबई में रेस्टोरेंट का मालिक: दोस्ती और मुलाकात का बनाने लगा दबाव, तेजाब फेंकने की धमकी

अमन नाम के उस कथित युवक ने अपनी लोकेशन भेजकर पीड़िता को खुद से मिलने के लिए भी कहा। आखिरकार परेशान होकर पीड़िता ने अपने पति को पूरी बात बता दी। महिला और उसके पति ने आरोपित को पुलिस से गिरफ्तार करवाने का प्लान बनाया। महिला आरोपित की भेजी लोकेशन पर पहुँच गई। थोड़ी दूरी पर उसका पति भी कार से बैठकर निगरानी करने लगा।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मंगलवार (9 अप्रैल 2024) को फ्रेंडशिप नहीं करने पर एक शादीशुदा महिला के चेहरे पर तेजाब फेंकने की धमकी दी गई। धमकी रहमान नाम के एक मुस्लिम युवक ने दी है। उसने महिला को जबरन अपनी बाइक पर बैठाने का भी प्रयास किया। रहमान ने पीड़िता को अपना परिचय अमन के तौर पर दिया था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना देहरादून के डालनवाला थाना क्षेत्र की है। यहाँ की रहने वाली एक शादीशुदा महिला के व्हाट्सएप पर 28 मार्च 2024 को एक अनजान नंबर से मैसेज आया। मैसेज में सिर्फ ‘हेलो’ लिखा हुआ था। परिचय पूछने पर मैसेज भेजने वाले ने खुद को दुबई में रेस्टोरेंट का मालिक अमन बताया। अमन ने कहा कि उसने महिला का मोबाइल नंबर उसके पड़ोसी बच्चे से लिया है।

अमन ने महिला को बताया कि वो फिलहाल दुबई से देहरादून आया है। इसके बाद खुद को अमन बता रहे उस युवक ने महिला पर दोस्ती करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। हालाँकि महिला ने इस प्रपोजल ठुकरा दिया। पीड़िता के इनकार का आरोपित पर कोई असर नहीं पड़ा। वो कुछ दिनों बाद पीड़िता पर बात करने का दबाव बनाने लगा और कहा कि वह अपने हाथों की नस काटकर महिला को फँसा देगा।

अमन नाम के उस कथित युवक ने अपनी लोकेशन भेजकर पीड़िता को खुद से मिलने के लिए भी कहा। आखिरकार परेशान होकर पीड़िता ने अपने पति को पूरी बात बता दी। महिला और उसके पति ने आरोपित को पुलिस से गिरफ्तार करवाने का प्लान बनाया। महिला आरोपित की भेजी लोकेशन पर पहुँच गई। थोड़ी दूरी पर उसका पति भी कार से बैठकर निगरानी करने लगा।

कुछ देर में वहाँ अमन बाइक से पहुँचा। उसने अपना असली नाम रहमान बताया। वह पीड़िता को साथ ले जाने के लिए अपनी बाइक पर बैठाने की कोशिश करने लगा। महिला ने मना किया तो रहमान ने अपनी जेब से एक छोटी सी शीशी निकाली और बताया कि यह तेजाब है। उसने कहा कि अगर वह उसकी बात नहीं मानती है तो उसके चेहरे पर फेंक देगा।

इतना सुनकर पीड़िता ने शोर मचाना शुरू कर दिया। महिला का पति वहाँ पहुँचा तो रहमान उससे भी लड़ने लगा। उसने पति-पत्नी दोनों को जान से मारने की धमकी दी। इस विवाद के चलते आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई। कुछ ही देर में सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुँच गई और रहमान को हिरासत में ले लिया।

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने रहमान के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर डालनवाला राकेश गुसाईं ने मीडिया से बात करते हुए इस कार्रवाई की पुष्टि की है। रहमान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर का रहने वाला है। वह देहरादून के सहस्रधारा रोड पर किराये के मकान में रहकर होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम – कृष्णा मोहिनी, जगह – द्वारका, एजेंडा – प्राइड मार्च वाला: Colors के सीरियल में LGBTQIA+ प्रोपेगंडा के लिए बच्चे का इस्तेमाल, लड़का...

सीरियल में जब बच्चा पूछता है कि 'प्राइड मार्च' क्या होता है, तो एक शख्स समझाता है कि वो लड़की पैदा हुई थी लेकिन उसे लड़के जैसा रहना पसंद है तो उसने खुद को लड़का बना दिया।

पहले दोस्ती की, फिर फ्लैट में ले गई… MP अनवारुल अजीम की हत्या में शिलांती रहमान पकड़ी गई, कसाई से कटवाया फिर हल्दी लगाकर...

बांग्लादेशी सांसद की हत्या मामला में वो महिला हिरासत में ले ली गई है जिसने उन्हें हनीट्रैप में फँसाकर फ्लैट में बुलवाया था। महिला का नाम शिलांती रहमान है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -