Sunday, September 26, 2021
Homeदेश-समाजपिंटू बन रियाज ने हिंदू नाबालिग को फँसाया: बलात्कार, दरगाह में पिटाई, जबरन निकाह...

पिंटू बन रियाज ने हिंदू नाबालिग को फँसाया: बलात्कार, दरगाह में पिटाई, जबरन निकाह और धर्मांतरण की कोशिश

पीड़िता के साथ पहले तो बलात्कार किया गया। फिर धमकाया गया कि अगर उसने मुँह खोला तो वीडियो क्लिप्स वायरल कर दिए जाएँगे। इसके बाद रियाज़ और उसके साथी पीड़िता पर निकाह और इस्लाम कबूल करने का दबाब बना रहे थे।

लव जिहाद की कई घटनाएँ मीडिया में खबरें नहीं बनने के कारण दब जाती हैं। या फिर उन्हें साधारण हेडलाइन के साथ परोस कर मीडिया सारे डिटेल्स छिपा लेता है। राजस्थान के राजसमंद से ऐसी ही एक घटना सामने आई है।

पुलिस ने बलात्कार, अश्लील वीडियो बनाने, ब्लैकमेल करने के आरोप में रियाज और उसके दो साथियों सुलेमान मोहम्मद और उसके अनवर को गिरफ्तार किया है। घटना देवगढ़ पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले लसानी गाँव की है।

पीड़िता के साथ पहले तो बलात्कार किया गया। फिर धमकाया गया कि अगर उसने मुँह खोला तो वीडियो क्लिप्स वायरल कर दिए जाएँगे। इसके बाद रियाज़ और उसके साथी पीड़िता पर निकाह और इस्लाम कबूल करने का दबाब बना रहे थे।

पीड़िता के साथ जब शारीरिक सम्बन्ध बनाए गए तब वह नाबालिग थी, इसलिए पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। 19 साल की पीड़िता ने पीड़िता द्वारा पुलिस को दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, एक दिन रियाज़ नामक व्यक्ति उसके घर आया और उसने पानी माँगा। उस समय उसने ये नहीं बताया कि वो समुदाय विशेष का है। उसने अपना नाम पिंटू बताया।

बाद में उसने धीरे-धीरे लड़की को फाँसना शुरू किया और फिर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध स्थापित किया। कुछ दिनों बाद ये राज़ खुला कि रियाज़ ने अपने मजहब की पहचान छिपाई थी और छद्म हिन्दू नाम रख कर उसे फँसाया था। लड़की ने तत्काल उससे रिश्ते तोड़ लिए, लेकिन आरोपित रियाज़ उसे निकाह के लिए बार-बार बोलता रहा। बाद में उसने लड़की के साथ बलात्कार किया और निकाह न करने पर वीडियो क्लिप्स वायरल करने की धमकी दी।

जून 1 को जब लड़की काम से अपने घर लौट रही थी तो रियाज़ अपने दो दोस्तों सुलेमान और अनवर के साथ आया और पीड़िता को खारी नदी के पास स्थित एक दरगाह में लेकर गया। वहाँ उसके साथ इस्लामी धर्मान्तरण करने के लिए जोर-जबरदस्ती की गई और साथ ही निकाह के लिए धमकाया गया। जब पीड़िता ने इनकार किया तो तीनों ने मिल कर उसकी बुरी तरह पिटाई की और फिर पूरे परिवार को तबाह कर घर जला डालने की धमकी दी। पूरे परिवार को जान से मार डालने की धमकी दी गई।

पुलिस ने बताया कि दरगाह में जब ये सब किया जा रहा था तो लड़की जोर-जोर से रोने लगी। हंगामे की आवाज़ सुन कर पास के ही एक मैदान में क्रिकेट खेल रहे बच्चों ने दौड़ कर पीड़िता को बचाया। इसके बाद वो वहाँ से भाग निकली। जब इस ख़बर की भनक लोगों को लगी तो नदी किनारे बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए, जिसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस ने वहाँ पहुँच कर स्थिति संभाली।

हाल ही में मेरठ से लव जिहाद में एक लड़की की बेरहमी से हत्या की ख़बर आई थी। इस मामले में आरोपित शाकिब ने खुद को अमन बताकर लड़की को फॅंसाया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

11वीं से 14वीं शताब्दी की 157 मूर्तियाँ-कलाकृतियाँ, चोर ले गए थे अमेरिका… PM मोदी वापस लेकर लौटे

अमेरिका द्वारा भारत को सौंपी गई कलाकृतियों में सांस्कृतिक पुरावशेष, हिंदू धर्म, बौद्ध धर्म, जैन धर्म से संबंधित मूर्तियाँ शामिल हैं।

जबान के पक्के अजीत अंजुम, योगी आदित्यनाथ को दे रहे सलामी: वीडियो वायरल हो गया… हम कड़ी निंदा करते हैं

इतिहास गवाह है, महान अजीत अंजुम ने कभी घमंड नहीं किया। बेरोजगारी में YouTube पर वीडियो बनाने लगे लेकिन सलामी दी तो सिर्फ...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,410FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe