Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाजघर से परीक्षा देने निकली लड़की, अगवा कर मस्जिद ले गया साबिर मिर्जा: जबरन...

घर से परीक्षा देने निकली लड़की, अगवा कर मस्जिद ले गया साबिर मिर्जा: जबरन धर्मांतरण के बाद निकाह, मौलवी की भूमिका की भी हो रही जाँच

रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपित साबिर मिर्जा पीड़िता को पड़ोसी जिले बांदा की किसी मस्जिद में ले गया था। इस दौरान एक मौलवी ने पीड़िता का निकाह और धर्मान्तरण करवाया।

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से एक हिन्दू लड़की को अगवा कर उसका धर्मांतरण कर निकाह किए जाने की खबर है। रिपोर्टों के अनुसार आरोपित साबिर मिर्जा लड़की को अगवा कर बांदा की एक मस्जिद में ले गया। वहाँ धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह किया। पुलिस ने लड़की को बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में मौलवी की भूमिका की भी जॉंच करवाई जा रही है।

पीड़िता 31 मार्च 2022 को घर से परीक्षा देने के लिए निकली थी। जब वह वापस घर नहीं लौटी तो उसके पिता ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई। जाफरगंज के DSP ने बताया, “थाना गाज़ीपुर में एक व्यक्ति ने अपनी बेटी को किसी के द्वारा बहला-फुसलाकर ले जाने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इस संबंध में थाने पर FIR दर्ज की गई और पीड़िता को बरामद कर लिया गया है। बरामदगी के बाद जानकारी मिली कि उसका धर्म परिवर्तन करवाने का प्रयास किया जा रहा था। साथ ही उसको धमकी भी दी जा रही थी। इस संबंध में 24 वर्षीय साबिर मिर्जा को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया गया है। आगे की जाँच चल रही है।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपित साबिर मिर्जा पीड़िता को पड़ोसी जिले बांदा की किसी मस्जिद में ले गया था। इस दौरान एक मौलवी ने पीड़िता का निकाह और धर्मान्तरण करवाया। आरोपित मिर्जा पर IPC की धारा 366, 386, 420, 506 व 3/5 उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021 के तहत केस दर्ज किया गया है। इस घटना से जुड़े बाकी संदिग्धों की भूमिका की जाँच हो रही है।

गौरतलब है कि इस घटना से तीन दिन पहले फतेहपुर जिले के ही थाना ललौली में लव जिहाद का मामला सामने आया था। तब एक शादीशुदा महिला का बहला-फुसलाकर और अपना नाम बदल कर हसन मोहम्मद ने गाजियाबाद की एक मस्जिद में धर्मान्तरण करवाया था। साथ ही उससे जबरन निकाह भी कर लिया था। महिला को नया नाम रुखसाना दिया गया था। इस घटना में पुलिस ने हसन मोहम्मद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भिकू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भिकू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -