Friday, February 3, 2023
Homeदेश-समाज'गाँजा फूँक कर हुई थी गणेश की प्लास्टिक सर्जरी': कॉमेडियन संजय राजौरा के खिलाफ...

‘गाँजा फूँक कर हुई थी गणेश की प्लास्टिक सर्जरी’: कॉमेडियन संजय राजौरा के खिलाफ शिकायत दर्ज

"हमारा प्राइम मिनिस्टर बोलता है यार कि दुनिया की पहली प्लास्टिस सर्जरी भारत में हुई है। पता है किसकी? गणेश की। अगर किया तो ठीक से तो कर लेते। इसको देख कर तो यही लगता कि गाँजा फूँक के नहीं करना चाहिए ये सब। कौन आएगा तुम्हारे पास अगर तुम आदमी के सिर की जगह जानवर की लगा दो।"

हिन्दू भगवान का अपमान करने के लिए ‘ऐसी तैसी डेमोक्रेसी’ के कॉमेडियन संजय राजौरा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। आरोप है कि उन्होंने हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान किया और लोगों की भावनाओं को आहत किया। शिवसेना के नेता रहे रमेश सोलंकी ने मुंबई पुलिस के समक्ष ये शिकायत दर्ज कराई है। संजय ने एनडीटीवी के पत्रकार रवीश कुमार के सामने भी भगवान गणेश पर टिप्पणी की थी। तब रवीश हँस रहे थे।

शिवसेना नेता ने कहा कि वो न सिर्फ़ शिकायत दर्ज करा रहे हैं बल्कि ये भी सुनिश्चित करेंगे कि राजौरा और उनकी टीम को उचित सज़ा मिले। एक कॉमेडी शो के दौरान हिन्दू धर्म का मजाक बनाते हुए संजय ने स्टेज पर कहा था:

“हमारा प्राइम मिनिस्टर बोलता है यार कि दुनिया की पहली प्लास्टिस सर्जरी भारत में हुई है। पता है किसकी? गणेश की। मैं मान गया कि पहली प्लास्टिस सर्जरी यहीं हुई है, भारत में ही हुई है। अगर किया तो ठीक से तो कर लेते। इसको देख कर तो यही लगता कि गाँजा फूँक के नहीं करना चाहिए ये सब। कौन आएगा तुम्हारे पास अगर तुम आदमी के सिर की जगह जानवर की लगा दो। टाँग की सर्जरी करते समय पता चला कि गदहे की टाँग लगा दी, तो?”

एक और वायरल वीडियो में संजय राजौरा यही बातें रवीश कुमार के बगल में बैठ कर करते हुए दिख रहे हैं और रवीश उनकी बातों पर हँसते हुए नज़र आते हैं। कई कॉमेडियनों द्वारा लोगों को हँसाने के लिए हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक बनाने की ख़बरें आती रहती हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी संजय के इस बयान पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि ज़रा सोचिए अगर यही भगवान श्री गणेश जी के विषय में न हो के किसी और धर्म के लिए होता तो क्या होता? कितना आसान है आस्था की हत्या करना!

इससे पहले फारूकी मुनव्वर ने भगवान राम और माँ सीता का मजाक उड़ाते हुए कहा था- “मेरा पिया घर आया ओ राम जी। राम जी डोंट गिव अ फ़*** अबाउट पिया। यह सुन राम जी कहते हैं मैं खुद चौदह साल से घर नहीं गया। अगर सीता ने सुन लिया, वो तो शक करेगी। सीता को तो माधुरी पे पहले से ही शक है। वो गाना है तेरा करूँ गिन-गिन इंतजार। उसे लग रहा है वनवास गिन रही है 14 पर आकर रुक गई।” फारुकी ने गोधरा ब्लास्ट पर भी कॉमेडी की थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

PM मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता: अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस… सबके लीडर टॉप-5 से भी बाहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सातवें आसमान पर है। वह एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं।

उपराष्ट्रपति को पद से हटवा देंगे जज-वकील: जानिए क्या है प्रक्रिया, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम को लेकर पागलपन किस हद तक?

कॉलेजियम और केंद्र के बीच खींचतान जारी है। ऐसे में उपराष्ट्रपति और कानून मंत्री को कोर्ट हटा सकता है? क्या कहता है संविधान?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,756FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe