Thursday, July 29, 2021
Homeदेश-समाजरवीश के 'अनुराग मिश्रा' शाहरूख पठान पर चार्जशीट फाइल, दिल्ली हिन्दू विरोधी दंगों में...

रवीश के ‘अनुराग मिश्रा’ शाहरूख पठान पर चार्जशीट फाइल, दिल्ली हिन्दू विरोधी दंगों में चलाई थी गोलियाँ

यह वही शाहरुख है जिसे NDTV के प्रोपेगैंडा पत्रकार रवीश कुमार ने अनुराग मिश्रा साबित करने की कोशिश की थी। हालाँकि यह उसी समय स्पष्ट हो चुका था कि बंदूक से आठ राउंड फायरिंग करने वाला व्यक्ति मोहम्मद शाहरुख पठान था ना कि अनुराग मिश्रा।

दिल्ली पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए हिन्दू विरोधी दंगों में पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने वाले मोहम्मद शाहरूख पठान के खिलाफ कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दायर की है। शाहरुख के अलावा दिल्ली पुलिस ने कलीम अहमद और इश्तियाक मलिक के खिलाफ भी चार्जशीट दायर की है। इनमें से कलीम अहमद कैराना का रहने वाला है।

इसी शाहरूख पठान ने हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया और अन्य लोगों पर गोली चलाई थी। पुलिस ने हिंसा के दौरान हेड कांस्टेबल दीपक दहिया पर गोली चलाने वाले शाहरुख पठान के खिलाफ कड़कड़डूमा कोर्ट में 350 पृष्ठों से अधिक का आरोप पत्र दाखिल किया है।

उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में 23 और 24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे से ठीक पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा हुई थी। इस दौरान जाफराबाद-मौजपुर इलाके में लोगों को भड़काने और हलवदार पर पिस्तौल तानने के आरोपित शाहरुख को यूपी के शामली से 3 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

यह वही शाहरूख पठान है जिसे NDTV के प्रोपेगैंडा पत्रकार रवीश कुमार ने अनुराग मिश्रा साबित करने की कोशिश की थी। हालाँकि यह उसी समय स्पष्ट हो चुका था कि बंदूक से आठ राउंड फायरिंग करने वाला व्यक्ति मोहम्मद शाहरुख पठान था ना कि अनुराग मिश्रा। इस मामले में शाहरुख के पास से 7.65 की एक पिस्तौल तथा दो कारतूस जब्त किए गए थे। रवीश कुमार ने विस्तृत रूप से बताया कि उसे मॉडलिंग का शौक है, वह टिक टॉक पर वीडियो बनाता था और उसने एक म्यूजिक एलबम भी बनाई है। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पूरे देश में खेला होबे’: सभी विपक्षियों से मिलकर ममता बनर्जी का ऐलान, 2024 को बताया- ‘मोदी बनाम पूरे देश का चुनाव’

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विपक्ष एकजुटता पर बात करते हुए कहा, "हम 'सच्चे दिन' देखना चाहते हैं, 'अच्छे दिन' काफी देख लिए।"

कराहते केरल में बकरीद के बाद विकराल कोरोना लेकिन लिबरलों की लिस्ट में न ईद हुई सुपर स्प्रेडर, न फेल हुआ P विजयन मॉडल!

काँवड़ यात्रा के लिए जल लेने वालों की गिरफ्तारी न्यायालय के आदेश के प्रति उत्तराखंड सरकार के जिम्मेदारी पूर्ण आचरण को दर्शाती है। प्रश्न यह है कि हम ऐसे जिम्मेदारी पूर्ण आचरण की अपेक्षा केरल सरकार से किस सदी में कर सकते हैं?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,735FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe