Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजलड़की से निकाह, नहीं तो परिजनों का सिर तन से जुदा: UP में पुलिस...

लड़की से निकाह, नहीं तो परिजनों का सिर तन से जुदा: UP में पुलिस वाले की बेटी को बहलाकर शाहरुख ने बनाई अश्लील Video, फिर धर्मान्तरण का दबाव

शिकायत में कहा गया कि निकाह से इंकार करने पर पीड़िता और उसके परिजनों को सिर तन से जुदा की धमकी दी जा रही है। सितम्बर में उनकी बेटी के अपहरण के बाद वो लोक-लाज से काफी दिनों तक चुप रहे लेकिन अब परिवार को मिल रही धमकियों से वो पुलिस में शिकायत देने को मजबूर हैं।

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में लव जिहाद, धर्मान्तरण और सिर तन से जुदा की धमकी का मामला सामने आया है। यहाँ पर आरोपित शाहरुख़ नाम का व्यक्ति है जबकि पीड़ित उत्तर प्रदेश पुलिस की PAC विंग में तैनात एक कर्मचारी।

पीड़ित का आरोप है कि पहले तो बहला-फुसला कर आरोपित उसकी बेटी को घर से भगा ले गया। बाद में वापस लौटने के बाद पूरे परिवार को कत्ल की धमकी दी। पीड़ित का यह भी आरोप है कि उनकी बेटी के अश्लील फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकियाँ दी जा रही हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर के आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। घटना की शिकायत शुक्रवार (28 अक्टूबर 2022) को की गई है।

मामला शिकोहाबाद थानाक्षेत्र का है। यहाँ पर इटावा जिले के PAC विभाग में तैनात के कर्मचारी ने पुलिस में शाहरुख़ के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। कर्मचारी का आरोप है कि अमरोहा जिले का रहने वाला आरोपित शाहरुख़ 24 सितम्बर 2022 को उसकी बेटी को बहला-फुसला कर अपने साथ अमरोहा ले गया था। दोनों का परिचय फेसबुक के माध्यम से हुआ था।

शिकायत के मुताबिक शाहरुख़ ने पीड़िता पर खुद से निकाह करने और इस्लाम कबूलने का दबाव बनाया। ऐसा करने के लिए वो पीड़िता के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता रहा। इस दौरान शाहरुख़ ने पीड़िता से कुछ कागजातों पर दस्तखत भी करवाए।

पीड़ित पिता की शिकायत में बताया गया है कि कुछ दिनों बाद पीड़िता अपनी माँ से जैसे-तैसे बात कर पाई और घर वापस लौट आई। इसके बाद से शाहरुख़ लगातार उसे खुद से निकाह करने और धर्मान्तरण का दबाव दे रहा है। शिकायत में ये भी बताया गया है कि निकाह से इंकार करने पर पीड़िता और उसके परिजनों को सिर तन से जुदा की धमकी दी जा रही है।

पीड़ित पिता ने लिखा है कि सितम्बर में उनकी बेटी के अपहरण के बाद वो लोक-लाज से काफी दिनों तक चुप रहे, लेकिन अब परिवार को मिल रही प्राणघातक धमकियों से वो पुलिस में शिकायत करने को मजबूर हैं। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है।

अपनी शिकायत में पीड़ित पिता ने यह भी बताया है कि आरोपित शाहरुख़ ने सोशल मीडिया पर कई फर्जी हैंडल बना रखे हैं। इन्हीं से वो पीड़िता को को आए दिन धमकाता रहता है। धमकियों में शाहरुख़ का ये भी कहना है कि वो परिजनों के अलावा उस लड़के का भी कत्ल कर देगा जिस से उसकी शादी की जाएगी। पुलिस विभाग में तैनात पीड़ित पिता ने अपनी बेटी को मानसिक रूप से बेहद परेशान बताया है। उन्होंने कहा है कि अगर इस तनाव में उनकी बेटी आत्महत्या जैसा कोई गलत कदम उठती है तो उसका जिम्मेदार शाहरुख़ ही होगा।

पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर शाहरुख़ के खिलाफ IPC की धारा 366, 506 के साथ IT एक्ट 2008 की धारा 66 के तहत FIR दर्ज कर लिया है। फिरोजाबाद के एडिशनल SP रणविजय का कहना है कि आरोपित की तलाश की जा रही है। इसी के साथ सबूतों को भी जुटाया जा रहा है जिसके आधार पर आगे की जाँच व कार्रवाई की जाएगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -