Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजअब जौनपुर में गूँजे 'सर तन से जुदा' के नारे: मुहर्रम के जुलूस में...

अब जौनपुर में गूँजे ‘सर तन से जुदा’ के नारे: मुहर्रम के जुलूस में कट्टरपंथी मुस्लिमों के उन्माद का वीडियो वायरल, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

इसके पहले जौनपुर के ही सुरेरी थाना क्षेत्र में मुहर्रम के दिन 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के राष्ट्र विरोधी नारे लगाए गए थे। इसका भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो के आधार पर पुलिस मामले की जाँच कर ही रही थी।

इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद (Islamic Prophet Muhammad) के नाम पर शुरू हुआ आतंक का उपद्रव रूकने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में उदयपुर के कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की गला काटकर हत्या के बाद यह खेल अभी भी जारी है। यूपी के जौनपुर में अब ‘सर तन से जुदा’ के आपत्तिजनक नारे लगाए जाने की घटना सामने आई है।

आतंकी नारे लगाए जाने की घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। यह घटना मुहर्रम के दिन की बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि मुहर्रम के दिन ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगाकर सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की गई।

घटना जौनपुर के मीरगंज थाना क्षेत्र के करियाँव बाजार का है। बुधवार (10 अगस्त 2022) के दिन शाम को मुस्लिमों का एक हुजूम ताजिया दफन करने जा रहा था। इस दौरान मुस्लिम युवकों ने ये आपत्तिजनक नारे लगाए। आरोप है कि नारेबाजी करते हुए मुस्लिमों ने दूसरे समुदाय के लोगों को उकसाया गया।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ग्रामीण शैलेन्द्र सिंह के निर्देश पर थानाध्यक्ष मीरगंज ने करियाँव के चार लोगों- मोहम्मद शकील, मोहम्मद अब्दुल, मोहम्मद जीशान और मोहम्मद हारिस को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।  

इसके पहले जौनपुर के ही सुरेरी थाना क्षेत्र में मुहर्रम के दिन ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के राष्ट्र विरोधी नारे लगाए गए थे। इसका भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो के आधार पर पुलिस मामले की जाँच कर ही रही थी कि जिले के मछली शहर तहसील अंतर्गत मीरगंज का यह वीडियो सामने आया है।

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ वाले वीडियो के मामले में छानबीन के बाद पता चला कि कर्बला पहुँचने से पहले ताजियादारों ने नुक्कड़ नाटक किया था। इस नुक्कड़ नाटक में दो युवक हिंदुस्तान और पाकिस्तान का रोल कर रहे थे। SP देहात शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया, “वायरल वीडियो 9 अगस्त का है। नुक्कड़ नाटक के दौरान नारे लगे थे। किसी ने नुक्कड़ नाटक का सिर्फ 1 अंश का वीडियो वायरल कर दिया।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

किसानों के प्रदर्शन से NHAI का ₹1000 करोड़ का नुकसान, टोल प्लाजा करने पड़े थे फ्री: हरियाणा-पंजाब में रोड हो गईं थी जाम

किसान प्रदर्शन के कारण NHAI को ₹1000 करोड़ से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा। यह नुकसान राष्ट्रीय राजमार्ग 44 और 152 पर हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -