Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजराम 'छोकरा', लक्ष्मण 'लौंडा' और 'सॉरी डार्लिंग' पर नाचते दशरथ: AIIMS वाले शोएब आफ़ताब...

राम ‘छोकरा’, लक्ष्मण ‘लौंडा’ और ‘सॉरी डार्लिंग’ पर नाचते दशरथ: AIIMS वाले शोएब आफ़ताब का रामायण, Unacademy से जुड़ा है

कैकयी कहती है, "मैंने गलत निर्णय ले लिया। मुझे अपने कॉलेज वाले बंदे के साथ भाग जाना चाहिए था।"

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रामायण का मजाक उड़ाया जा रहा है। ये सामने नहीं आया है कि ये वीडियो कब का है, लेकिन कहा जा रहा है कि 2020 में NEET की परीक्षा में पूरे भारत में पहला रैंक लाने वाले शोएब आफताब इसके वीडियो होस्ट हैं। वो ऑनलाइन शैक्षिक प्लेटफॉर्म Unacademy से भी जुड़े हुए हैं। जिस वीडियो को लेकर विवाद है, उसे दिल्ली AIIMS के छात्रों ने शूट किया है।

वायरल वीडियो में तब के दृश्य का मजाक उड़ाया गया है, जब रावण की बहन सूर्पनखा वनवास काट रहे राम और लक्ष्मण के पास पहुँचती है। वीडियो में इस दौरान राम के किरदार को कहते हुए दिखाया गया है, “अगर तुझे इतनी ही ठरक है तो तू मेरे भाई लक्ष्मण के पास चला जा।” नाक काटे जाने के बाद सूर्पनखा इस वीडियो में लक्ष्मण को ‘अबे ओ लौंडे’ कहते हुए दिखाया गया है। लोग इस एक्ट का विरोध कर रहे हैं।

वीडियो में राम ‘बाहुबली’ के डायलॉग से प्रेरित ये डायलॉग बोलते हैं, “लक्षमण, लड़कों को छेड़ने वाली लड़कियों की नाक नहीं काटते, काटते हैं उसकी गर्दन।” इसके बाद प्रतीकात्मक रूप से राम को सूर्पनखा की गर्दन काटते हुए दिखाया गया है और भीड़ ठहाके लगाती है। इसके बाद एक व्यक्ति कहना दिखाई देता है, “नमस्कार, मैं रवीश कुमार। आज अमेजॉन के जंगल में राम नाम के एक लौंडे ने सूर्पनखा का ख़त्म कर दिया।”

इसके बाद रावण ये पूछते हुए दिख रहा है कि कौन नया ‘छोकरा’ आ गया है? रावण को इसमें भोजपुरी में कहते हुए दिखाया गया है कि उसकी (राम की) ‘लुगाई (पत्नी)’ को उठा लो। एक अन्य दृश्य में मंथरा को कैकयी से कहते हुए दिखाया गया है, “तेरी तो इज्जत दारू-पानी के चखने से भी कम रह जाएगी।” कैकयी कहती है, “मैंने गलत निर्णय ले लिया। मुझे अपने कॉलेज वाले बंदे के साथ भाग जाना चाहिए था।”

इतना ही नहीं, रामायण के इस कथित एक्ट में राजा दशरथ को ‘सॉरी डार्लिंग’ गाने पर कान पकड़ के नाचते हुए भी दिखाया गया है। कैकयी कहती है, “अगर तुमने मेरे दो वचन नहीं माने तो मेरे कमरे में तुम्हारी नो एंट्री।” साथ ही इसमें राम को अमेज़ॉन जंगल भेजने की बात की जाती है। राजा दशरथ को इस वीडियो में अजोबोग़रीब हरकतें करते हुए दिखाया गया है। नाटक के दौरान लोग लगातार हँस भी रहे होते हैं।

शोएब आफताब यूट्यूब पर ‘AIIMS Insider’ नाम का एक चैनल भी चलाता है। इसके जरिए वो NEET व अन्य मेडिकल परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को सलाह देता है। साथ ही Unacademy के जरिए वो कोचिंग भी पढ़ाता है। यूट्यूब पर उसके 49,000 सब्सक्राइबर्स भी हैं। इस दौरान वो नैनीताल जैसी जगहों की यात्रा कर के वीलॉग भी शूट करता है। साथ ही क्रिकेट मैच के वीडियोज भी डालता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लोकसभा में ‘परंपरा’ की बातें, खुद की सत्ता वाले राज्यों में दोनों हाथों में लड्डू: डिप्टी स्पीकर पद पर हल्ला कर रहा I.N.D.I. गठबंधन,...

कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने अपने ही नेता को डिप्टी स्पीकर बना रखा है विधानसभा में। तमिलनाडु में DMK, झारखंड में JMM, केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में TMC ने भी यही किया है। दिल्ली और पंजाब में AAP भी यही कर रही है। लोकसभा में यही I.N.D.I. गठबंधन वाले 'परंपरा' और 'परिपाटी' की बातें करते नहीं थक रहे।

शराब घोटाले में जेल में ही बंद रहेंगे दिल्ली के CM केजरीवाल, हाई कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक: निचली अदालत के फैसले पर...

हाई कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत ने मामले के पूरे कागजों पर जोर नहीं दिया जो कि पूरी तरह से अनुचित है और दिखाता है कि अदालत ने मामले के सबूतों पर पूरा दिमाग नहीं लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -