Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजकर्नाटक में 'वन्दे भारत' एक्सप्रेस ट्रेन पर फिर से पत्थरबाजी: क्षतिग्रस्त हुआ एक डब्बा,...

कर्नाटक में ‘वन्दे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेन पर फिर से पत्थरबाजी: क्षतिग्रस्त हुआ एक डब्बा, PM मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी

भारतीय रेलवे ने इस संबंध में जाँच शुरू किए जाने की जानकारी दी है। इस पत्थरबाजी में ट्रेन का डब्बा C-4 क्षतिग्रस्त हो गया हैभारतीय रेलवे ने इस संबंध में जाँच शुरू किए जाने की जानकारी दी है।

कर्नाटक में राजधानी बेंगलुरु से धारवाड़ के बीच चलने वाली ‘वन्दे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी की गई है। इससे पहले भी देश के कई इलाकों में ‘वन्दे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटनाएँ सामने आ चुकी हैं। ताज़ा मामले की जानकारी खुद भारतीय रेलवे ने आधिकारिक रूप से दी है। इस जानकारी में बताया गया है कि ट्रेन संख्या 20661 पर सुबह के 8:40 बजे पत्थरबाजी की गई है। ये घटना कदुर स्टेशन से गुजरने के बाद हुई है।

उस समय ‘वन्दे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेन कर्नाटक में कदुर-बिरूर खंड के बीच में थी। किन लोगों ने ट्रेन पर पत्थरबाजी की है, इस संबंध में अब तक कुछ खास पता चल नहीं सका है। हालाँकि, भारतीय रेलवे ने इस संबंध में जाँच शुरू किए जाने की जानकारी दी है। इस पत्थरबाजी में ट्रेन का डब्बा C-4 क्षतिग्रस्त हो गया है। राहत की बात ये रही कि पत्थरबाजी की इस घटना में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है।

पथराव की ये घटना कृष्णराजपुर और बेंगलुरु कैंटोनमेंट के बीच घटित हुई है। ज्ञात हो कि कुछ ही दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से देश भर में 5 नई ‘वन्दे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखा कर उनका शुभारंभ किया था। कर्नाटक को मिलने वाली ये दूसरी ‘वन्दे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेन है। पत्थरबाजी की ताज़ा घटना बुधवार (5 जुलाई, 2023) को घटित हुई है।

बता दें कि कर्नाटक में हाल ही में कॉन्ग्रेस पार्टी की सरकार बनी है और सिद्धारमैया फिर से मुख्यमंत्री बनाए गए हैं, वहीं डीके शिवकुमार बतौर डिप्टी CM काम कर रहे हैं। इससे पहले भी शनिवार को बेंगलुरु-धारवाड़ के बीच चलने वाली इसी ट्रेन पर पत्थरबाजी की गई थी, जिससे इसकी एक खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई थी। इससे पहले ये घटना देवांगरे स्टेशन के पास हुआ था। इन ट्रेनों की सुरक्षा के लिए उन पर RPF जवानों को भी तैनात किया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमेरिका की उप-राष्ट्रपति ने राहुल गाँधी से फोन पर की बात, दुनिया मानती है अगला PM’: कॉन्ग्रेस इकोसिस्टम के साथ-साथ मीडिया ने चलाई खबर,...

खुद को लेखक बताने वाले हर्ष तिवारी ने दावा किया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी का कद काफी बढ़ गया है, दुनिया उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रही है।

जिसे ‘चाणक्य’ बताया, उसके समर्थन के बावजूद हारा मौजूदा MLC: महाराष्ट्र में ऐसे बिखरा MVA गठबंधन, कॉन्ग्रेस विधायकों ने अपनी ही पार्टी को दिया...

जिस जयंत पाटील के पक्ष में महाराष्ट्र की राजनीति के कथित चाणक्य और गठबंधन के अगुवा शरद पवार खुद खड़े थे, उन्हें ही हार का सामना करना पड़ा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -