Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजजम्मू-कश्मीर: अब पुंछ में हिंदुओं के घरों पर पत्थरबाजी, नए साल पर राजौरी में...

जम्मू-कश्मीर: अब पुंछ में हिंदुओं के घरों पर पत्थरबाजी, नए साल पर राजौरी में आधार कार्ड देखकर मारी थी गोलियाँ

1 जनवरी 2023 को राजौरी के डाँगरी गाँव में, हिंदुओं को टारगेट करते हुए आतंकियों ने तीन घरों में फायरिंग की थी। ये घर, 50 मीटर के दायरे में बने थे। आतंकियों द्वारा की गई इस फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई थी।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हिंदुओं के घरों पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई थी। इसके बाद से स्थानीय हिंदू डरे हुए हैं और सुरक्षा की माँग कर रहे हैं। इसके पहले नए साल पर राजौरी में आधार कार्ड देखकर हिंदुओं को गोली मारी गई थी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पुंछ के बैछ गाँव में हिंदू घरों पर पत्थरबाजी की घटना रविवार (8 जनवरी 2023) देर रात हुई। पत्थरबाजी से लोगों के घरों की खिड़कियों में लगे काँच टूट गए हैं। दीवारों पर भी पत्थर के निशान देखे गए हैं। हालाँकि, पत्थरबाजी किसने की है, इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

जिन हिंदुओं के घरों में पत्थरबाजी हुई है, वे बेहद डरे हुए हैं। पीड़ित हिंदू अपनी सुरक्षा की माँग कर रहे हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद पुंछ थाने के एसएचओ रंजीत सिंह राव पुलिस दल के साथ मौके पर पहुँचे और पीड़ित परिवारों से बात की। एसएचओ ने उचित कार्रवाई का भी आश्वासन दिया है।

साथ ही, अल्पसंख्यक संगठन के लोगों ने भी पीड़ितों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया है। कहा जा रहा है कि बैछ गाँव मुस्लिम बहुल है। यहाँ हिंदुओं के महज 35 घर हैं। ऐसे में, हिंदू डर के साए में जी रहे हैं। उन्हें डर है कि कहीं राजौरी जैसी घटना उनके साथ भी न हो जाए।

दरअसल, 1 जनवरी 2023 को राजौरी के डाँगरी गाँव में, हिंदुओं को टारगेट करते हुए आतंकियों ने तीन घरों में फायरिंग की थी। ये घर, 50 मीटर के दायरे में बने थे। आतंकियों द्वारा की गई इस फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई थी। बाद में, यह सामने आया था कि आतंकियों ने आधार कार्ड देखकर हिंदुओं को गोली मारी थी। वहीं, 2 जनवरी को डाँगरी में ही फायरिंग वाली जगह के पास बम धमाका हुआ था। इसमें, एक बच्चे समेत 2 लोगों की मौत हो गई थी।

सुरक्षा बलों ने मार गिराए दो आतंकी

शनिवार (7 जनवरी 2023) की रात पुंछ के बालाकोट सेक्टर में आतंकी घुसपैठ कर रहे थे। सुरक्षा बलों ने मुस्तैदी दिखाते हुए 2 आतंकवादी मार गिराए थे। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के पास से एक AK 47 राइफल, AK 56 राइफल, एक चीनी पिस्टल, दो चीनी हथगोले और दो IED बरामद किए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -