Monday, March 20, 2023
Homeदेश-समाजबोकारो और बहराइच की मस्जिद में जुटे नमाजी: पुलिस पर हमला, महिलाओं ने भी...

बोकारो और बहराइच की मस्जिद में जुटे नमाजी: पुलिस पर हमला, महिलाओं ने भी बरसाए पत्थर

बोकारो जिले की एक मस्जिद में सामूहिक नमाज को रोकने लिए पहुँची पुलिस की गाड़ी पर नमाजियों ने हमला कर दिया। गाड़ी चालक सहित तीन लोग घायल हो गए। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के बहराइच और झारखंड के बोकारो में सामूहिक नमाज के लिए मस्जिद में जमा होने और पुलिस को निशाना बनाने की घटना सामने आई है। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सामूहिक नमाज पर पाबंदी है। बावजूद इस तरह की घटनाएँ सामने आती रहती है।

बहराइच की एक मस्जिद में शुक्रवार (22 मई, 2020) को सामूहिक रूप से अलविदा-जुमा की नमाज अदा की गई। सूचना पर पहुँची पुलिस टीम पर नमाजियों ने हमला कर दिया। दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए।

झारखंड के बोकारो जिले की एक मस्जिद में सामूहिक नमाज को रोकने लिए पहुँची पुलिस की गाड़ी पर नमाजियों ने हमला कर दिया। गाड़ी चालक सहित तीन लोग घायल हो गए। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक बहराइच जिले के हुजुरपुर थाना क्षेत्र के गाँव कटका की छौंकन मस्जिद में शुक्रवार को रमजान की अलविदा नमाज अदा करने बड़ी संख्या में लोग एकत्र होने लगे। मस्जिद के पास ड्यूटी पर तैनात सिपाही रामप्रवेश और विनय कुमार ने इन लोगों को लॉकडाउन का हवाला देकर रोकने की कोशिश की।

इसी बात को लेकर लोग पुलिसकर्मियों से उलझ गए और देखते ही देखते पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया, लोगों की इस भीड़ में महिलाएँ भी शामिल थीं। इस दौरान किसी तरह दोनों पुलिसकर्मियों ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई और घटना से आला अधिकारियों को अवगत कराया। पुलिस पर हमले की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में फोर्स गाँव में पहुँच गया।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से 13 आरोपितों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद एसपी विपिन मिश्रा, एएसपी और सीओ ने घटनास्थल का जायजा लिया। एसपी विपिन मिश्रा के मुताबिक पुलिस पर पथराव करने के आरोप में 13 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें 4 महिलाएँ भी शामिल हैं। माहौल को देखते हुए फिलहाल गाँव में पुलिस फोर्स के साथ पीएसी तैनात कर दी गई है।

दूसरी घटना झारखंड के बोकारो जिले से है, जहाँ शुक्रवार(22 मई, 2020) दोपहर को नारायणपुर की एक मस्जिद में सामूहिक नमाज अदा करने के लिए करीब 100 की संख्या में लोग एकत्र हो गए। इसकी जानकारी मिलते ही पिंड्राजोरा की पुलिस मौके पर पहुँच गई।

पुलिस लोगों को समझा ही रही थी कि इसी बीच कुछ लोगों ने पुलिस के पीसीआर वैन पर पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसमें पीसीआर वैन के चालक सहित तीन लोग मामूली रूप से घायल हो गए। माहौल को बिगड़ता देख मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया पड़ा। वहीं मौके पर पहुँचे चास एसडीपीओ भगवान दास और चास बीडीओ संजय शांडिल्य ने घटनास्थल का जायजा लिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लंदन में भारतीय उच्चायोग पर लगा और बड़ा तिरंगा, खालिस्तानियों को तमाचा: भारत के विरोध के बाद मेयर-मंत्री सबने की तोड़फोड़ की निंदा, गिरफ़्तारी...

भारत के विरोध के बाद ब्रिटेन ने भी इसकी कड़ी निंदा की है। विदेश राज्य मंत्री विंबलडन के लॉर्ड अहमद ने भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा का आश्वासन दिया है।

14 दिनों के लिए बढ़ाई गई मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत, फ़िलहाल ED की रिमांड में हैं दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM

10 मार्च को ईडी को सिसोदिया की 7 दिन की रिमांड दी गई थी। ED ने अदालत को बताया था कि शराब घोटाले की जाँच में सिसोदिया सहयोग नहीं कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
250,256FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe