Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाजबोकारो और बहराइच की मस्जिद में जुटे नमाजी: पुलिस पर हमला, महिलाओं ने भी...

बोकारो और बहराइच की मस्जिद में जुटे नमाजी: पुलिस पर हमला, महिलाओं ने भी बरसाए पत्थर

बोकारो जिले की एक मस्जिद में सामूहिक नमाज को रोकने लिए पहुँची पुलिस की गाड़ी पर नमाजियों ने हमला कर दिया। गाड़ी चालक सहित तीन लोग घायल हो गए। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के बहराइच और झारखंड के बोकारो में सामूहिक नमाज के लिए मस्जिद में जमा होने और पुलिस को निशाना बनाने की घटना सामने आई है। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सामूहिक नमाज पर पाबंदी है। बावजूद इस तरह की घटनाएँ सामने आती रहती है।

बहराइच की एक मस्जिद में शुक्रवार (22 मई, 2020) को सामूहिक रूप से अलविदा-जुमा की नमाज अदा की गई। सूचना पर पहुँची पुलिस टीम पर नमाजियों ने हमला कर दिया। दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए।

झारखंड के बोकारो जिले की एक मस्जिद में सामूहिक नमाज को रोकने लिए पहुँची पुलिस की गाड़ी पर नमाजियों ने हमला कर दिया। गाड़ी चालक सहित तीन लोग घायल हो गए। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक बहराइच जिले के हुजुरपुर थाना क्षेत्र के गाँव कटका की छौंकन मस्जिद में शुक्रवार को रमजान की अलविदा नमाज अदा करने बड़ी संख्या में लोग एकत्र होने लगे। मस्जिद के पास ड्यूटी पर तैनात सिपाही रामप्रवेश और विनय कुमार ने इन लोगों को लॉकडाउन का हवाला देकर रोकने की कोशिश की।

इसी बात को लेकर लोग पुलिसकर्मियों से उलझ गए और देखते ही देखते पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया, लोगों की इस भीड़ में महिलाएँ भी शामिल थीं। इस दौरान किसी तरह दोनों पुलिसकर्मियों ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई और घटना से आला अधिकारियों को अवगत कराया। पुलिस पर हमले की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में फोर्स गाँव में पहुँच गया।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से 13 आरोपितों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद एसपी विपिन मिश्रा, एएसपी और सीओ ने घटनास्थल का जायजा लिया। एसपी विपिन मिश्रा के मुताबिक पुलिस पर पथराव करने के आरोप में 13 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें 4 महिलाएँ भी शामिल हैं। माहौल को देखते हुए फिलहाल गाँव में पुलिस फोर्स के साथ पीएसी तैनात कर दी गई है।

दूसरी घटना झारखंड के बोकारो जिले से है, जहाँ शुक्रवार(22 मई, 2020) दोपहर को नारायणपुर की एक मस्जिद में सामूहिक नमाज अदा करने के लिए करीब 100 की संख्या में लोग एकत्र हो गए। इसकी जानकारी मिलते ही पिंड्राजोरा की पुलिस मौके पर पहुँच गई।

पुलिस लोगों को समझा ही रही थी कि इसी बीच कुछ लोगों ने पुलिस के पीसीआर वैन पर पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसमें पीसीआर वैन के चालक सहित तीन लोग मामूली रूप से घायल हो गए। माहौल को बिगड़ता देख मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया पड़ा। वहीं मौके पर पहुँचे चास एसडीपीओ भगवान दास और चास बीडीओ संजय शांडिल्य ने घटनास्थल का जायजा लिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,573FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe