Sunday, December 5, 2021
Homeदेश-समाजJ&K में बिहार के गोलगप्पा विक्रेता अरविंद साह की आतंकियों ने कर दी हत्या,...

J&K में बिहार के गोलगप्पा विक्रेता अरविंद साह की आतंकियों ने कर दी हत्या, यूपी के मिस्त्री को भी मार डाला: एक दिन में 2 हत्याएँ

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में आतंकियों ने एक ही दिन बाहरी राज्यों के दो नागरिकों की हत्या कर दी। ईदगाह इलाके में बिहार के एक रेहड़ी वाले को गोली मार दी गई।

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में आतंकियों ने एक ही दिन बाहरी राज्यों के दो नागरिकों की हत्या कर दी। ईदगाह इलाके में बिहार के एक रेहड़ी वाले को गोली मार दी गई, जो वहाँ पानी-पूरी बेचने थे। मृतक का नाम अरविंद कुमार साह है। उन्हें गंभीर स्थिति में ही श्रीनगर SMHS ले जाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वो बिहार के बाँका जिले के रहने वाले थे। उन्हें ईदगाह पार्क के बाहर गोली मारी गई।

वहीं आतंकियों ने शनिवार (16 अक्टूबर, 2021) को ही पुलवामा में सगीर अहमद नाम के शख्स को गोली मार दी, जो मिस्त्री का काम करते थे। पुलवामा के ही काकापोरा में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला भी किया गया। अक्टूबर महीने में अब तक घाटी में 8 नागरिकों की हत्याएँ की जा चुकी हैं। सुरक्षा बलों ने इसके बाद चलाए गए अभियान में 11 आतंकियों को भी मार गिराया है।

हाल ही में श्रीनगर के ही लालबाजार में वीरेंद्र पासवान नाम के बिहार के महादलित ठेले वाले की हत्या कर दी गई थी। पत्रकार आदित्य राज कौल ने जानकारी दी है कि डर का माहौल बनाने के लिए आतंकी बाहरी राज्यों से यहाँ आए गरीब ठेले वालों को निशाना बना रहे हैं। इससे पहले एक स्कूल में दो गैर-मुस्लिम शिक्षकों की भी हत्या कर दी गई थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इन हत्याओं पर बैठकें भी की थीं।

आज पुलवामा को पंपोर में भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है और लश्कर ए तैयबा के टॉप कमांडर उमर मुश्ताक खांडे समेत 2 आतंकियों को मार कर ढेर कर दिया गया है।मुश्ताक खांडे ने इसी साल 2 पुलिसवालों की बेरहमी से हत्या की थी और वो पुलिस की हिटलिस्ट में शामिल था। अक्टूबर महीने में अब तक 11 आतंकियों का खात्मा किया गया है। इनमें से एक जैश ए मोहम्मद का टॉप कमांडर भी था। आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक जेसीओ सहित 7 जवानों ने अपना बलिदान दिया है।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और JKNC के नेता उमर अब्दुल्लाह ने इस हत्याकांड को ‘निंदा योग्य’ बताते हुए कहा कि अरविंद साह श्रीनगर में काम के लिए मौका तलाशते हुए आए थे। वहीं PDP की मुखिया और पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ऐसी घटनाएँ बताती हैं कि हमें जम्मू कश्मीर की जनता से जुड़ने की जरूरत है। उन्होंने ‘कंस्ट्रक्टिव बातचीत’ पर भी जोर दिया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

6 दिसंबर को ईदगाह मस्जिद में ‘जलाभिषेक’ के ऐलान के बाद मथुरा छावनी में तब्दील: शहर में धारा-144, पैरामिलिट्री-PAC तैनात, 4 FIR दर्ज

मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद में जलाभिषेक के एलान के बाद शहर में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात, सीसीटीवी और ड्रोन से रखी जा रही नजर।

जिन्हें Pak में ज़िंदा जला डाला, उनकी पत्नी ने लगाई न्याय की गुहार: पोस्टमॉर्टम से खुलासा – कई हड्डियाँ टूटी हुई, जलाने से पहले...

ईशनिंदा का आरोप लगा कर ज़िंदा जला डाले गए प्रियंथा कुमारा की पत्नी ने पाकिस्तान और श्रीलंका, दोनों देशों की सरकारों से न्याय की गुहार लगाई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,733FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe