Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजबस आज की रात है ज़िन्दगी... सरकारी अधिकारी की नाचते हुए मौत, क्रिकेट खेलते...

बस आज की रात है ज़िन्दगी… सरकारी अधिकारी की नाचते हुए मौत, क्रिकेट खेलते हुए हार्ट अटैक, परीक्षा ड्यूटी में शिक्षिका की अचानक मृत्यु: वीडियो में कैद ताज़ा घटनाएँ

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्थित संभूदयाल डिग्री कॉलेज की खेल शिक्षिका सुमन की हार्ट अटैक से मौत हो गई। वह परीक्षा ड्यूटी पर थीं।

बीते कुछ महीनों में हार्ट अटैक से होने वाली मौत की कई घटनाएँ सामने आ रहीं हैं। अचानक हो रही इन मौतों से लोगों के बीच एक अलग प्रकार के डर का माहौल बन रहा है। एक ओर जहाँ गुजरात के राजकोट में क्रिकेट खेलते हुए एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, यूपी के गाजियाबाद में परीक्षा ड्यूटी कर रही महिला शिक्षक और मध्य प्रदेश के भोपाल के शासकीय अधिकारी की नाचते हुए मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुजरात के राजकोट में रहने वाले 45 वर्षीय मयूर मकवाना प्रत्येक रविवार क्रिकेट खेलने जाते थे। गत रविवार (19 मार्च, 2023) को भी वह अपने दोस्तों के साथ रेसकोर्स ग्राउंड में क्रिकेट खेलने गए थे। वहाँ फील्डिंग के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया और वह जमीन पर गिर गए। मयूर के साथ मैदान में मौजूद दोस्त उन्हें लेकर डॉक्टर के पास गए। लेकिन, डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हार्ट अटैक से हो रही मौत के आँकड़ों पर नजर डालें तो बीते 2 महीनों में यह 6वीं मौत है। इसमें से 5 लोगों की क्रिकेट खेलते हुए मौत हुई है।

वहीं, जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्थित संभूदयाल डिग्री कॉलेज की खेल शिक्षिका सुमन की हार्ट अटैक से मौत हो गई। वह परीक्षा ड्यूटी पर थीं। तभी सीने में दर्द की वजह से वह कराहने लगीं। कॉलेज के स्टाफ ने आनन फानन में उन्हें नजदीकी MMG मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहाँ डॉक्टर्स ने जाँच कर हार्ट अटैक की पुष्टि करते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया। सुमन के घरवाले उन्हें हायर सेंटर ले ही जा रहे थे। तभी रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। कॉलेज के प्राचार्य अखिलेश कुमार मिश्र का कहना है कि घटना से 10 मिनट पहले ही हँसते हुए परीक्षा कक्ष की ओर गईं थीं।

ऐसी ही घटना मध्य प्रदेश के भोपाल से सामने आई। जहाँ डाक विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर सुरेंद्र कुमार दीक्षित अपने साथियों के साथ नाच रहे थे। बैकग्राउंड पर ‘बस आज की रात है जिंदगी, कल हम कहाँ तुम कहाँ…’ गाना बज रहा था। चारों ओर खुशियों के माहौल के बीच में सुरेंद्र को हार्ट अटैक आया और वह जमीन पर गिर गए। आसपास के लोगों ने उन्हें उठाने की कोशिश की। लेकिन, तब तक उनकी साँसें थम चुकी थीं।

इसका वीडियो भी सामने आया है। घटना 16 मार्च 2023 की है। डाक विभाग द्वारा 13-17 मार्च तक ऑल इंडिया डाक हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन भोपाल के मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में किया गया था। फाइनल से एक दिन पहले रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। इसी दौरान डाक विभाग के कर्मचारी नाच रहे थे।

पहले भी सामने आ चुकीं हैं ऐसी ही घटनाएँ

हार्ट अटैक से मौत की कुछ घटनाएँ इस माह की शुरुआत में भी सामने आईं थीं। गुजरात के भावनगर में शादी की रस्मों के दौरान हार्ट अटैक से दुल्हन की मौत हो गई थी। यहाँ शादी के खुशनुमा माहौल में मातम पसर गया था। हालाँकि इस दुर्घटना के बाद दुल्हन की छोटी बहन से दूल्हे की शादी करा दी गई थी। इसी तरह की घटना तेलंगाना के निर्मल जिले के पारडी गाँव में सामने आई थी। जहाँ रिश्तेदार की शादी में नाचते हुए लड़के की मौत हो गई थी।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़का तेलगू फिल्म के गाने में डांस कर रहा है। लेकिन कुछ ही समय बाद वह डांस करते-करते रुक जाता है और फिर अचानक से गिर जाता है। इसी तरह से हैदराबाद के सिकंदराबाद में बैडमिंटन खेलते हुए 38 साल के युवक की मौत हो गई है।

ऐसा एक ही मामला गुजरात के अहमदाबाद से सामने आया था। जहाँ क्रिकेट मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए एक व्यक्ति अचानक ही बैठ गया। थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान वसंत राठौर के रूप में हुई। वह गुजरात में जीएसटी विभाग में क्‍लर्क के रूप में काम करता था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बेल्ट से पीटते, सिगरेट से दागते, वीडियो बनाते… 10वीं-12वीं की लड़कियों को निशाना बनाता था मुजफ्फरपुर का गिरोह, पुलिस ने भी मानी FIR में...

कुछ लड़कियों को तो जबरन शादी के लिए मजबूर किया गया। कई युवतियों का जबरन गर्भपात कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज करने में आनाकानी की।

NEET-UG में 0.001% की भी लापरवाही हुई तो… : सुप्रीम कोर्ट ने NTA और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर माँगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने अहम टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर 0.001 प्रतिशत भी किसी की खामी पाई गई तो हम उससे सख्ती से निपटेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -