Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाजरैनबैक्सी की मालकिन से ₹200 करोड़, नोरा फतेही की माँ को करोड़ों की लग्जरी...

रैनबैक्सी की मालकिन से ₹200 करोड़, नोरा फतेही की माँ को करोड़ों की लग्जरी कार: ठग सुकेश खुद को बताता था PMO ऑफिसर

नोरा फतेही और सुकेश के बीच की चैट्स सामने आई है। इसमें दोनों किसी महँगी कार के बारे में बात कर रहे हैं। रेंज रोवर कार पसंद आई या नहीं के सुकेश के सवाल पर नोरा ने 'हाँ' में जवाब देते हुए कहा है, "रफ यूज के लिए एक बढ़िया है। यह खूबसूरत और स्टेटमेंट कार है"। जवाब के बाद सुकेश और 'ऑप्शन' देखने की बात लिखी थी।

मनी लॉन्ड्रिंग केस की जाँच में सुकेश चंद्रशेखर एक नए नटवरलाल के रूप में सामने आ रहा है। अपने कारनामों को अंजाम देने के लिए महाठग सुकेश खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में विशेष अधिकारी तक बता दिया करता था। ED की पूछताछ में सुकेश ने बताया है कि उसने अपने जाल में नामी दवा कम्पनी रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर की पत्नी अदिति को भी फँसा लिया था।

जून 2020 से मई 2021 के बीच उसने अदिति सिंह से लगभग 200 करोड़ रुपए की अवैध उगाही की थी। वह अदिति से टेलीग्राम और अदिति की बहन अरुंधति खन्ना से व्हाट्सएप पर चैट किया करता था। सुकेश ने अदिति से खुद का परिचय गृह सचिव के रूप में दिया था। तमाम अधिकारियों की अलग-अलग आवाज निकालने के लिए वह वॉइस एप का इस्तेमाल करता था। अदिति के पति शिविंदर साल 2017 से जेल में हैं। पैसे के बदले उसने अदिति को जमानत का भरोसा दिया था।

अदिति की बहन अरुंधति ने पूछताछ में ED को बताया कि सुकेश उन से अभिनव बन कर बात किया करता था। वह खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में तैनात स्पेशल अधिकारी बताता था। उसने यह भी बताया था कि इनकम टैक्स विभाग, कानून विभाग और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) भी उसी के अधीन है। सुकेश ने बताया था कि उसे प्रधानमंत्री कार्यालय से विशिष्टि परिवारों के सम्पर्क में रहने का आदेश मिला है।

इस मामले में ED ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस से भी पूछताछ की है। अपने बयान में सुकेश ने बताया है कि उसने जैकलीन की बहन को एक बीएमडब्ल्यू एक्स 5 (BMW X5) और खाते में $1,80,000 ट्रांसफर किए थे। यह बहन अमेरिका में रहती है, जिनका नाम गेराल्डिन (Geraldine) है। इसी के साथ सुकेश ने जैकलीन को गुची का जिम वेअर, गुची के जूते, रॉलैक्स की घड़ी, 15 जोड़ी इयररिंग्स, 5 बिरकिन बैग्स, मिनी कूपर कार, हर्म्स बैंगल्स और एली बैग्स जैसे महँगे गिफ्ट देने की बात कबूल की है। इनकी कीमत लगभग 7 करोड़ रुपए है।

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चार्जशीट में बहरीन में रहने वाली जैकलीन की माँ को भी एक मसेराटी कार और एक पोर्श कार गिफ्ट की गई है। पोर्श की कीमत लगभग 1 लाख 80 हजार डॉलर है। हालाँकि, ED की पूछताछ में जैकलीन ने इन आरोपों को नकारा है। उन्होंने बताया है कि सिर्फ $1,50,000 उसकी बहन के खाते में भेजे गए हैं। सुकेश ने जैकलीन पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही और सुकेश के बीच की चैट्स सामने आई है। इसमें दोनों किसी महँगी कार के बारे में बात कर रहे हैं। रेंज रोवर कार पसंद आई या नहीं के सुकेश के सवाल पर नोरा ने ‘हाँ’ में जवाब देते हुए कहा है, “रफ यूज के लिए एक बढ़िया है। यह खूबसूरत और स्टेटमेंट कार है”। जवाब के बाद सुकेश और ‘ऑप्शन’ देखने की बात लिखी थी। नोरा फ़तेही से ED ने इसी साल अक्टूबर में पूछताछ की थी। सुकेश फ़िलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। बताया जा रहा है कि अभी बॉलीवुड से जुड़े कुछ और लोगों से पूछताछ हो सकती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले दोस्ती की, फिर फ्लैट में ले गई… MP अनवारुल अजीम की हत्या में शिलांती रहमान पकड़ी गई, कसाई से कटवाया फिर हल्दी लगाकर...

बांग्लादेशी सांसद की हत्या मामला में वो महिला हिरासत में ले ली गई है जिसने उन्हें हनीट्रैप में फँसाकर फ्लैट में बुलवाया था। महिला का नाम शिलांती रहमान है।

दुबई में चल रही हनुमत कथा, शेखों ने गुलाब के फूल बरसा कर बागेश्वर बाबा का किया स्वागत: गोल्डन वीजा पर अबुधाबी के मंदिर...

सुपरस्टार रजनीकांत ने अबुधाबी के BAPS मंदिर में दर्शन किया। वहीं दुबई के बुर्ज खलीफा में बागेश्वर धाम वाले बाबा का भव्य स्वागत हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -