Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजसुलेमान ने 8 साल की हिन्दू बच्ची को कमरे में बंद किया, चीख-पुकार के...

सुलेमान ने 8 साल की हिन्दू बच्ची को कमरे में बंद किया, चीख-पुकार के बाद परिजनों ने खुलवाया दरवाजा तो रोती हुई निकली बाहर: रेप की कोशिश के बाद गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, मामला नाबालिग बच्ची और 2 अलग-अलग समुदायों से जुड़ा था जिसके चलते पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई की है।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक 8 साल की नाबालिग हिन्दू बच्ची से छेड़खानी का मामला सामने आया है। छेड़खानी का आरोप लगभग 20 वर्षीय सुलेमान पर लगा है। सुलेमान ने बच्ची को अपने कमरे में बंद कर लिया था। पीड़िता के परिजनों ने दरवाजा खुलवा कर उसे बचाया। घटना शनिवार (9 मार्च, 2024) की है। पुलिस में मामले में FIR दर्ज कर ली। सुलेमान को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया गया है। पीड़िता के पिता ने ऑपइंडिया को बताया कि सुलेमान के घर वाले केस वापस लेने के लिए कह रहे हैं।

यह मामला गाजियाबाद जिले के थाना क्षेत्र कौशाम्बी का है। यहाँ 8 वर्षीया पीड़िता अपने छोटे भाई और माता-पिता के साथ रहती है। परिवार का गुजारा परचून की दुकान से होता है जिसे पीड़िता के पिता सँभालते हैं। पीड़िता की माँ ने रविवार (10 मार्च, 2024) को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में बताया गया है कि उनके पड़ोस में सलमान (सुलेमान) नाम का युवक किराए पर रहता है। वही पिछले काफी समय से पीड़िता से छेड़खानी करता आ रहा था। सुलेमान की करतूत पीड़िता ने अपने परिजनों को भी बता रखी थी। हालाँकि पीड़िता के परिजनों को इस पर शुरुआत में यकीन नहीं हुआ था।

शिकायत में आगे बताया गया है कि शनिवार (9 मार्च) को शाम लगभग 5 बजे सुलेमान ने पीड़िता को अपने कमरे में बंद कर लिया। पीड़िता के 5 वर्षीय छोटे भाई ने घर आ कर इस हरकत की जानकारी अपनी माँ को दी। जब पीड़िता की माँ सुलेमान के कमरे पर पहुँची तो वहाँ दरवाजा बंद था। दरवाजा खुलवाने पर बच्ची रोते हुए बाहर निकली। पूछने पर बच्ची ने बताया कि सुलेमान ने उसके साथ गलत हरकत की है। आखिरकार पीड़िता के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दी और सुलेमान पर कड़ी कार्रवाई की माँग की।

पुलिस ने पीड़िता की माँ की शिकायत पर सुलेमान के खिलाफ IPC की धारा 354 और पॉक्सो एक्ट की के सेक्शन 9m/10 के तहत FIR दर्ज कर ली। 11 मार्च (सोमवार) को गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि आरोपित सुलेमान को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, मामला नाबालिग बच्ची और 2 अलग-अलग समुदायों से जुड़ा था जिसके चलते पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई की है। फिलहाल इस केस में आगे की जाँच व कानूनी कार्रवाई की जा रही है। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है।

ऑपइंडिया ने बच्ची के पिता से बात की। उन्होंने बताया कि वो पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट हैं। पीड़िता के परिजनों ने हमें बताया कि सुलेमान के घर वाले उनसे केस वापस लेने के लिए बोल रहे थे, हालाँकि बच्ची के परिजनों ने उन्हें अपने बजाय कोर्ट में गुहार लगाने की सलाह दी है। हमें आगे बताया गया कि सुलेमान मूलतः उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले का है। वह आनंद विहार बस अड्डे और रेलवे स्टेशन के पास घड़ियाँ और मोबाइल एसेसरीज आदि बेचता है। बच्ची के घर वालों का यह भी दावा है कि सुलेमान अक्सर नशे में धुत रहता था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -