Sunday, July 25, 2021
Homeदेश-समाजनिकाह के लिए सुमित से सैफ खान बना..छुपकर पढ़ता था नमाज, युवती के घरवालों...

निकाह के लिए सुमित से सैफ खान बना..छुपकर पढ़ता था नमाज, युवती के घरवालों की शिकायत पर युवक के पिता अरेस्ट

युवती के परिजनों ने सुमित के घरवालों पर बेटी के अपहरण का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में तहरीर दी है, जिस पर पुलिस ने सुमित से सैफ खान बने युवक के पिता को हिरासत में ले लिया।

कानपुर से एक लव जिहाद का मामला सामने आया है, लेकिन इस बार धर्म परिवर्तन का शिकार कोई युवती नहीं बल्कि सुमित नाम का एक युवक हुआ है। जिसको प्रेमजाल में फँसा कर लड़की ने पहले इस्लाम धर्म कबूल करवाया। आरोप है कि युवती ने पहले अपने प्रेमी युवक का नाम सुमित से सैफ खान में बदला। फिर निक़ाह कर लिया। सुमित की माँ का आरोप है कि लड़की ने उनके बेटे का इस कदर ब्रेनवाश कर दिया था कि वह चोरी छुपे नमाज पढ़ने और रोजा रखने लगा था।

मामला फीलखाना थाना क्षेत्र स्थित नवाब साहब हाता का है। इसी इलाके का निवासी सुमित कनौजिया का एक दोस्त ग्वालटोली के मकबरा में रहता है। सुमित अक्सर अपने दोस्त से मिलने उसके घर जाता था। जिस दौरान उसकी दोस्ती पड़ोस में रहने वाली एक मुस्लिम युवती से हो गई। जिसके बाद इस दोस्ती को प्रेम संबंधों में बदलते देर नहीं लगी। दो साल प्रेम संबंध में रहने के बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का मन बना लिया। लेकिन दूसरा धर्म होने की वजह से दोनों के परिजन इस बात से राजी नहीं हुए।

वहीं बीते रविवार दोनों प्रेमी और प्रेमिका बिना बताए घर छोड़कर भाग गए। युवक के परिजनों का आरोप है कि युवती के घर वाले मुस्लिम रीति रिवाज के साथ सुमित को अपनाना चाहते थे। इसीलिए उन्होंने उसका धर्म परिवर्तन कराया लेकिन बाद में मुकर गए। मामले में युवती के परिजनों ने सुमित के घरवालो पर बेटी के अपहरण का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में तहरीर दी है। जिस पर पुलिस ने सुमित के पिता को हिरासत में ले लिया।

वहीं, पुलिस की इस कार्रवाई पर आपत्ति जताते हुए सुमित की माँ ने पुलिस को बताया कि युवती ने उनके बेटे का ब्रेनवाश कर दिया है। इतना ही नहीं उसने उसके बेटे को इस्लाम धर्म कबूल करवा कर उसका नाम बदल कर सैफ खान रख दिया है, जिसका घरवालों ने विरोध किया तो बेटा उनके ही खिलाफ हो गया। ‘सैफ खान’ की माँ का कहना है कि वह उनकी बात समझने को तैयार नहीं है।

उन्होंने बताया कि सुमित उर्फ़ सैफ खान अक्सर चोरी-छिपे नमाज पढ़ता था और रोजा रखता था। माँ का दावा है कि उन्होंने अपने बेटे सुमित को ऐसा करते हुए खुद अपनी आँखों से देखा।

वहीं, इस मामले में दूसरी तरफ से युवती के परिजनों ने आरोप लगाया कि सुमित जबरन उनकी बेटी को उठा ले गया है। वह बेटी के साथ कुछ गलत कर सकता है उसकी जान को खतरा है। साथ ही परिजनों ने घर से जेवरात और नगदी भी गायब होने का भी आरोप लगाया है।

पुलिस ने मामले को संज्ञान में ले लिया है। ग्वालटोली थाना प्रभारी के केके दीक्षित के मुताबिक युवक और युवती के परिजनों ने तहरीर दी है। इसमें अलग-अलग आरोप लगाए गए हैं। युवक और युवती को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। दोनों की बरामदगी के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: पुरुष नौकायन टीम सेमीफाइनल में, बैडमिंटन में पीवी सिंधु, टेबल टेनिस में मनिका बत्रा और सुतीर्थ मुखर्जी की जीत

टोक्यो ओलंपिक के तीसरे दिन भारत को बैडमिंटन, नौकायन और टेबल टेनिस में मिली जीत। टेबल टेनिस में दो महिला खिलाड़ी पहुंचीं दूसरे दौर में।

AltNews वाले मोहम्मद जुबैर ने दी जान से मार डालने की धमकी: यूपी में FIR दर्ज, इजरायल वाली खबर का मामला

एक न्यूज़ चैनल दर्शक ने मोहम्मद जुबैर के खिलाफ FIR दर्ज कराई। आरोप है कि उन्होंने गलत खबर दिखाई और उसके बाद गाली-गलौज व धमकीबाजी भी की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,128FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe