Sunday, September 25, 2022
Homeदेश-समाजसुशांत सिंह केस की CBI जाँच की माँग वाली में याचिका सुप्रीम कोर्ट ने...

सुशांत सिंह केस की CBI जाँच की माँग वाली में याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की, कहा- बॉम्बे HC जाएँ

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 1 महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है लेकिन अब तक मौत के पीछे की वजह सामने नहीं आ पाई है। हाल ही में राजनेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अभिनेता के असामयिक निधन की सीबीआई जाँच का अनुरोध किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) की जाँच माँग वाली जनहित याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि पुलिस को इस मामले की जाँच करने दीजिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता अलख प्रिया का इस मामले में कोई लेना-देना नहीं है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को कहा कि वह बॉम्बे हाई कोर्ट जाएँ।

इससे पहले बुधवार (जुलाई 29,2020) शाम को महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी इस मामले में साफ शब्दों में यही कहा था कि मुंबई पुलिस ही जाँच करेगी। उन्होंने बुधवार को पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर मीडिया से बातचीत में यह स्पष्ट किया था। उन्होंने कहा था कि ये केस सीबीआई को ट्रांसफर नहीं किया जाएगा।

बता दें, सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 1 महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है लेकिन अब तक मौत के पीछे की वजह सामने नहीं आ पाई है। वहीं हाल ही में राजनेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अभिनेता के असामयिक निधन की सीबीआई जाँच का अनुरोध किया था।

पीएम मोदी के पत्र स्वीकार करने की जानकारी के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कंगना रनौत की टीम ने ट्विटर पर लिखा, “हमारी संवेदनशील और जिम्मेदार सरकार सुशांत को न्याय दिलाने की हमारी एकमात्र आशा है और इसमें उन लोगों की उम्मीद भी शामिल है, जिन्हें अभी भी निशाना बनाकर फिल्म माफिया की ओर से तंग किया जा रहा है। हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी को बहुत-बहुत धन्यवाद।”

उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने भी गृहमंत्री अमित शाह से सुशांत के मामले में सीबीआई जाँच की माँग की थी। उन्होंने लिखा, “माननीय अमित शाह सर, मैं सुशांत सिंह राजपूत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती हूँ। अब सुशांत के निधन को एक माह से ज्यादा बीत चुका है। मेरा न्याय के मामले में सरकार पर पूरा विश्वास है। मैं अनुरोध करती हूँ कि इस मामले में सीबीआई जाँच हो।”

हालाँकि, सुशांत के पिता की शिकायत के बाद रिया का रवैया एकदम से बदल गया। अब फिलहाल इस केस में मुंबई पुलिस के साथ बिहार पुलिस भी अपनी जाँच कर रही है। दोनों प्रदेशों की पुलिस ने एक-दूसरे के साथ संपर्क बनाया हुआ है। इस केस में जाँच के लिए सुशांत की बहन मीतू सिंह और उनके दोस्त कृष्णा शेट्टी का बयान भी दर्ज हुआ है। सुशांत के अधिकतर फैन और सितारे इस मामले में सीबीआई जाँच की माँग कर रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM धामी ने अंकिता भंडारी के पिता से की बात, आरोपित के भाई-पिता को BJP से निकाला: पीड़िता पर देह-व्यापार का था दबाव, लोगों...

आरोपितों से पूछताछ के बाद DGP अशोक कुमार ने खुलासा किया है कि अंकिता भंडारी पर रिजॉर्ट में 'स्पेशल सर्विस' देने के लिए दबाव बनाया जा रहा था।

भगवान श्रीराम की नगरी में लता मंगेशकर के नाम पर चौराहा, जयंती पर CM योगी करेंगे उद्घाटन: पद्मश्री कलाकार ने बनाया 14 टन का...

अयोध्या का मुख्य प्रवेश द्वार नया घाट चौराहे को अब लता मंगेशकर चौराहे के नाम जाना जाएगा। CM योगी करेंगे उद्घाटन। 10 फुट ऊँची वॉल आर्ट भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
223,954FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe